1. home Hindi News
  2. live
  3. up breaking news live gyanvapi masjid survey latest update pm narendra modi up visit 16 may 2022 sht

UP Breaking News Live: पीएम नरेंद्र मोदी लखनऊ पहुंचे, योगी सरकार के साथ की मीटिंग, ग्रुप फोटो भी करायी

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Breaking News
UP Breaking News
Prabhat khabar Graphics
मुख्य बातें

UP Breaking News Live: भारत के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की राजनीति, शिक्षा, धर्म और क्राइम से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर के साथ. यहां आपको आपके प्रदेश यूपी से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी...

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

PM मोदी का CM योगी और दोनों डिप्‍टी सीएम ने किया स्‍वागत

पीएम नरेंद्र मोदी लखनऊ एयरपोर्ट पहुंच चुके हैं. इस बीच उनका स्‍वागत सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ और दोनों डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और केशव प्रयाद मौर्य ने किया. वे तीन घंंटे तक यूपी की राजधानी में रहेंगे. साथ ही, प्रदेश के कैबि‍नेट मंत्र‍ियों के साथ बैठक भी करेंगे. रात 9:30 बजे वे दिल्‍ली रवाना हो जाएंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

मुरादाबाद में 60 कर्मचार‍ियों ने मांगी इच्‍छामृत्‍यु की मंजूरी

मुरादाबाद के सिव‍िल लाइन क्षेत्र में एक पेपर म‍िल में काम करने वाले 60 कर्मचार‍ियों ने राष्‍ट्रपत‍ि रामनाथ कोव‍िंद से एक साथ इच्‍छामृत्‍यु की मांग की है. वेतन न म‍िलने के कारण उन्‍होंने देश के राष्‍ट्रपत‍ि को पत्र लि‍खकर ऐसी अनुमत‍ि मांगी है.

email
TwitterFacebookemailemail

लखनऊ एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का स्‍वागत करेंगे यूपी के 12 मंत्री

कुशीनगर में महापर‍िनि‍र्वाण मंद‍िर में लेटी हुई भगवान बुद्ध की प्रत‍िमा पर चीवर (वस्‍त्र) चढ़ाकर एवं आराधना करने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी लखनऊ के लिए रवाना हो चुके हैं. इधर लखनऊ एयरपोर्ट पर उनका स्‍वागत यूपी के 12 मंत्री करेंगे. सुरक्षा के लिहाज से एयरपोर्ट से मुख्‍यमंत्री आवास तक सुरक्षाकर्मी नजर बनाए हुए हैं. शाम के समय वे यूपी के मंत्र‍ियों के साथ बैठक करेंगे एवं सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ के साथ वे रात का भोजन कर प्रदेश के विकास कार्यों पर चर्चा भी करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

कुशीनगर में पीएम नरेंद्र मोदी का दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सड़क मार्ग से कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से निकलकर मुख्य मंदिर पहुंचे. बुद्ध पुर्ण‍िमा के अवसर पर वे पहले नेपाल स्थित लुंबिनी पहुंचे थे. उन्‍होंने महापर‍िनि‍र्वाण मंद‍िर में लेटी हुई प्रत‍िमा पर चीवर (वस्‍त्र) चढ़ाया.

email
TwitterFacebookemailemail

गोरखपुर: SSP ने गोला थाने के प्रभारी निरीक्षक को निलंबित किया

लापरवाही बरतने के आरोप में गोरखपुर के एसएसपी ने गोला थाने के प्रभारी निरीक्षक को निलंबित कर दिया है. दो पक्षों में हुए विवाद में लापरवाही बरतने के आरोप में एसएसपी ने यह आदेश दिया है. जयंत सिंह गोला थाने के नए प्रभारी निरीक्षक बनाए गए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

यूपी की विधानसभा में नया अधिष्ठाता मंडल गठित

यूपी की विधानसभा में नया अधिष्ठाता मंडल गठित किया गया है. 8 विधायक अधिष्ठाता मंडल में शामिल किये गए हैं. अरविंद गिरी, मनीष असीजा, पंकज सिंह, अतुल गर्ग, मंजू सिवाच, ओम प्रकाश सिंह, लालजी वर्मा और इंद्रजीत सरोज इस मंडल के सदस्य बनाए गए हैं. अध्यक्ष की अनुपस्थिति में पीठ पर बैठेंगे अधिष्ठाता मंडल.

email
TwitterFacebookemailemail

शिवलिंग को तत्काल प्रभाव से सील करने के आदेश

ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे मामले में वाराणसी कोर्ट ने ज़िला मजिस्ट्रेट, वाराणसी को आदेश दिए गए हैं कि जिस स्थान पर शिवलिंग प्राप्त हुआ है, उस स्थान को तत्काल प्रभाव से सील कर दें और सील किए गए स्थान पर किसी भी व्यक्ति का प्रवेश वर्जित किया जाए.

email
TwitterFacebookemailemail

ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे मामले में मुस्लिम पक्ष पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

ज्ञानवापी मस्जिद में आज यानी तीसरे और आखिरी दिन का सर्वे पूरा हो चुका है. इस मामले पर रोक लगाने के लिए मुस्लिम पक्ष सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. मामले की सुनवाई कल यानी 17 मई को सुप्रीम कोर्ट में होनी है.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम योगी ने प्रधानमंत्री मोदी का किया स्वागत

पीएम मोदी के कुशीनगर आगमन पर सीएम योगी ने ट्वीट कर जानकारी दी. सीएम ने ट्वीट कर लिखा, अध्यात्म और क्रांति की पुण्यधरा उत्तर प्रदेश में आज बुद्ध पूर्णिमा के पावन अवसर पर भगवान बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली जनपद कुशीनगर में विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय राजनेता, यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत है. प्रदेश की 25 करोड़ जनता की ओर से हार्दिक स्वागत व अभिनंदन है.

email
TwitterFacebookemailemail

एडीजी प्रयागराज ने 13 पुलिसकर्मियों को प्रतापगढ़ किया अटैच

एडीजी प्रयागराज जोन प्रेम प्रकाश ने क्राइम ब्रांच की टीम में शामिल 13 पुलिसकर्मी प्रतापगढ़ अटैच कर दिए हैं. अटैच किए गए पुलिसकर्मियों में एक निलंबित सिपाही भी शामिल है. सभी पुलिसकर्मियों पर सटोरियों से मिलीभगत, भ्रष्टाचार और वसूली की शिकायतें थीं. अगले आदेश तक सभी पुलिसकर्मी प्रतापगढ़ में ड्यूटी करेंगे. एडीजी ने जोनल सर्विलांस प्रभारी वृंदावन राय को मूल जिले बांदा भेज दिया है. हाल में ही सटोरियों के साथ जन्मदिन की पार्टी का वीडियो हुआ था वायरल.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी के आगमन पर मुख्य मंदिर को सजाया गया

बुद्ध पूर्णिमा पर कुशीनगर में पीएम नरेंद्र मोदी के आगमन पर मुख्य मंदिर को सजा दिया गया है. यहां पीएम भगवान बुद्ध की पूजा अर्चना करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी 9.20 बजे कुशीनगर एयरपोर्ट पहुंचेंगे, जहां से वह 9.25 बजे लुंबिनी (नेपाल) के लिए रवाना होंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

अफसर जनता से अच्छा समन्वय बनाए- सीएम योगी

पीएम नरेंद्र मोदी आज एक दिवसीय दौरे पर उत्तर प्रदेश आ रहे हैं, जहां वे कुशीनगर और नेपाल के दौरे का बाद शाम को यूपी की राजधानी लखनऊ पहुंचेंगे. पीएम के आगम से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को सख्त निर्देश दिए हैं. उन्होंने निर्देश दिए कि फील्ड में तैनात प्रशासन और पुलिस के अफसर जनता से अच्छा समन्वय बनाए रखें. उन्होंने कहा कि, जिलों से शिकायतें मिली हैं कि अधिकारी जनप्रतिनिधियों के फोन नहीं उठाते. यह स्थिति आपत्तिजनक है, इसमें सुधार लाएं अन्यथा कार्रवाई होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

वाराणसी में डबल मर्डर, मौके पर पहुंची पुलिस

वाराणसी के लालपुर पांडेयपुर थाना क्षेत्र के सोयेपुर छावनी में डबल मर्डर का मामला सामने आया है. यहां लकड़ी का व्यवसाय करने वाले पिता पुत्र की घर के बाहर सोते समय वजनी वस्तु से प्रहार कर हत्या कर दी गई. मृतको में पिता जलालुद्दीन और पुत्र शमशेर की हत्या के बाद मौके पर आलाधिकारी पहुंच गए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

वाराणसी में शांति बनाए रखने के लिए पुलिस ने की बैठक

ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर आज तीसरे और अंतिम दिन का सर्वे होना है. सर्वे के लिए टीम को सुप्रीम कोर्ट ने सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक का समय दिया. टीम ने बीते दो दिन में सर्वे का काम 80 प्रत‍िशत तक खत्‍म कर लिया है. तीसरे दिन के सर्वे को लेकर वाराणसी शहर में शांति बनाए रखने के लिए देर रात तक पुलिस ने बैठक की

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम के दौरे को देखते हुए सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

आज यानी पूर्णिमा के दिन पीएम मोदी कुशीनगर जिले के दौरे पर आ रहे हैं. प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए जिला प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह से अलर्ट मोड में हैं. सुरक्षा को देखते हुए कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से गौतम बुद्ध के महापरिनिर्वाण तक सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. पीएम की सुरक्षा के मद्देनदर 7 एसपी, 20 एएसपी, 40 सीओ, 2000 सिपाही और पीएससी अर्धसैनिक बल समेत एटीएस और एनएसजी कमांडो तैनात रहेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी का आज कुशीनगर दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के एक दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं. पीएम मोदी सुबह 8 बजे विशेष विमान से कुशीनगर पहुंचेंगे. प्रधानमंत्री करीब 9.20 बजे कुशीनगर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. यहां से वे 9.25 बजे MI-17 हेलीकॉप्टर से लुंबिनी जाएंगे. इसके बाद दोबारा शाम 4.05 बजे कुशीनगर पहुंचेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें