17.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तर प्रदेशयूपी विधानसभा शीतकालीन सत्र 2023: सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

यूपी विधानसभा शीतकालीन सत्र 2023: सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

यूपी विधानसभा शीतकालीन सत्र : विधानमंडल के शीतकालीन सत्र में शुक्रवार को सदन की कार्यवाही में सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों ने एक दूसरे पर निशाना साधा. प्रश्नकाल के बाद अनुपूरक बजट पर चर्चा में नेता सदन सीएम योगी आदित्यनाथ और नेता विरोधी दल अखिलेश यादव ने एक दूसरे पर जमकर शब्दबाण छोड़े.

सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

यूपी विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के अंतिम दिन शुक्रवार को अनुपूरक बजट पर चर्चा हुई. इसके बाद सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई.

सीएम योगी बोले- साइबर क्राइम बढ़ा, सरकार ने बढ़ाई पॉलिसी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में साइबर क्राइम तेजी से बढ़ा है. 2017 से पहले इसकी पॉलिसी नहीं थी. लेकिन, आज इस पर तेजी से काम किया जा रहा है. हमने साइबर थानों का गठन किया है. हर जनपद में साइबर थानों के काम को आगे बढ़ाया है. शीघ्र उसके के लिए धनराशि जारी की जा रही है.

सीएम योगी ने काका हाथरसी की पंक्तियों का जिक्र करते हुए विपक्ष पर निशाना साधा

सीएम योगी ने काका हाथरसी की पंक्तियों का जिक्र करते हुए विपक्ष पर निशाना साधा. उन्होंने कहा-

प्रकृति बदलती क्षण-क्षण देखो,

बदल रहे अणु, कण-कण देखो.

तुम निष्क्रिय से पड़े हुए हो

भाग्य वाद पर अड़े हुए हो.

छोड़ो मित्र! पुरानी डफली

जीवन में परिवर्तन लाओ.

परंपरा से ऊंचे उठकर,

कुछ तो स्टैंडर्ड बनाओ.

सीएम योगी का शिवपाल यादव पर तंज, बोले- भतीजे को बचपन में नहीं दिखाया सही रास्ता

सीएम योगी ने सदन में अनुपूरक बजट पर चर्चा के दौरान नेता विरोधी दल अखिलेश यादव के लगाए आरोपों और वक्तव्य पर पलटवार किया. उन्होंने शिवपाल यादव की ओर देखते हुए कहा कि आपने भतीजे को बचपन में सही रास्ता नहीं दिखाया.

यूपी की जीडीपी बढ़कर 24.5 लाख करोड़ पहुंची, बजट में हुआ इजाफा

सीएम योगी ने कहा कि लखनऊ 2016-17 में यूपी की जीएसडीपी करीब 13 लाख करोड़ रुपए थी. आज 2023-24 में यह लगभग 24.5 लाख करोड़ रुपए है. राज्य का बजट बढ़ गया है. देश की कुल आबादी में से 16 प्रतिशत राज्य में रहते हैं. 2017 के बाद से औसत बजट दोगुना हो गया है. हम राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए इस बजट को लेकर आगे बढ़ रहे हैं.

सीएम योगी बोले- 63 हजार अपराधियों पर लगाया गैंगस्टर एक्ट, करोड़ों की संपत्ति जब्त

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सदन में कहा 63 हजार अपराधियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत, 836 अपराधियों के खिलाफ एनएसए के तहत मामले दर्ज हुए. इतना ही नहीं इन अपराधियों की करोड़ों की संपत्ति भी जब्त की गई. प्रदेश के अंदर 66 माफिया और उनके गैंग्स के सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई की गई. प्रदेश में अपराधियों और माफियों के खिलाफ कैसी कार्रवाई होनी चाहिए. इसके बारे में बताने की आवश्यकता ही नहीं है.

सीएम योगी बोले- विरोधी नेता अब तैयारी करके आते हैं, प्रार्थना करते हैं विपक्ष में ही बैठे रहें

नेता सदन सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वैसे यह अच्छी शुरुआत है कि उत्तर प्रदेश विधानमंडल की विधानसभा और विधान परिषद में पिछले छह सात वर्षों में चर्चा परिर्चा का एक माहौल बना है. 2022 के बाद इसमें सकारात्मक पहल हुई है. उन्होंने कहा कि और इसमें भी विरोधी पक्ष के लोग खूब तैयारी करके आना चाहते हैं. ईश्वर इनकी इसी प्रकार से प्रगति करें और ये हमेशा विपक्ष में बैठे रहें, यह हम प्रार्थना करते हैं.

सीएम योगी बोले- नेता विरोधी दल लीक से हटकर करते हैं बात, यूपी में आई बिहार की बीमारी

विधानसभा में अनुपूरक बजट पर चर्चा के दौरान नेता विरोधी दल अखिलेश यादव ने अनुपूरक बजट पर सवाल उठाए और सरकार की खामियां गिनाईं. इसके बाद नेता सदन सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नेता विरोधी दल लीक से हटकर बोलने की आदी हो गए हैं. मुझे अफसोस हो रहा था कि नेता विरोधी दल लीक से हटकर के बोलने के आदी हो चुके हैं और यह बीमारी केवल यही पर नहीं आई है, जो बीमारी बिहार में देखने को मिल रही है, वही बीमारी यहां भी देखने को मिल रही है. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने एक शायरी से अपनी बात रखी, ‘बड़ा हसीन है उनकी जुबान का जादू, लगा के आज बहारों की बात करते हैं, जिन्होंने रात में बेखौफ बस्तियां लूटी वही नसीब के मारों की बात करते हैं’.

अनुपूरक बजट पर अखिलेश यादव बोले- ये डबल स्टैंडर्ड की सरकार

नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने सदन में अनुपूरक बजट पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि ये डबल स्टैंडर्ड सरकार है, कहती कुछ है करती कुछ है, डींगे मारने में सबसे आगे है. सरकार 1 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी का सपना दिखा रही है. इन्होंने स्मार्ट सिटी का सपना दिखाया.

सदन के अंतिम दिन कई विधेयक पारित कराएगी सरकार

विधानसभा में सदन की कार्यवाही के दौरान शुक्रवार को कई अध्यादेश व विधेयक सत्ता पक्ष पास कराने की तैयारी में है. सदन के अंतिम दिन कई मुद्दों पर सत्ता पक्ष और ​विपक्ष के बीच तकरार देखने को मिल रही है. नेता प्रतिपक्ष और नेता सदन के संबोधन के दौरान हंगाम के आसार हैं.

नेता सदन और नेता विरोधी दल सदन में रखेंगे अपना पक्ष

विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के अंतिम दिन आज नेता विरोधी दल और नेता सदन विधानसभा में बोलेंगे. अनुपूरक बजट पर दोनों नेताओं का सदन में भाषण होगा. दोनों नेता कई मुद्दों को लेकर अपना पक्ष रखेंगे.

यूपी विधानमंडल के शीतकालीन सत्र का आज अंतिम दिन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शीतकालीन सत्र के आखिरी दिन दो बजे विधानसभा को संबोधित करेंगे. उत्तर प्रदेश विधानसभा शीतकालील सत्र का आज अंतिम दिन है. सुबह 11 बजे से सदन की कार्यवाही शुरू हो गई है.

यूपी विधानसभा में प्रश्नकाल में मंत्री दे रहे जवाब, अनुपूरक बजट पर बोलेंगे सीएम योगी

उत्तर प्रदेश विधानमंडल के शीतकालीन सत्र में शुक्रवार को सदन की कार्यवाही जारी है. प्रश्नकाल में मंत्री विभिन्न सदस्यों के सवालों का जवाब दे रहे हैं. प्रश्नकाल के बाद अनुपूरक बजट पर चर्चा होगी. नेता सदन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अनुपूरक बजट पर बोलेंगे.

पल्लवी पटेल बोलीं- जातिगत जनगणना से भाग रही सरकार

विधायक पल्लवी पटेल ने जातिगत जनगणना को लेकर भाजपा सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि भाजपा आखिर जातिगत जनगणना से क्यों भाग रही है. जातिगत जनगणना पर चर्चा के लिए शीतकालीन सत्र की अवधि को बढ़ाया जाए. उन्होंने कहा कि अनुपूरक बजट सिर्फ नाम का बजट है. हम सदन में चर्चा करना चाहते हैं. चर्चा नहीं हो, इसलिए इतना छोटा सदन रखा गया.

गुंडा नियंत्रण विधेयक 2021 को सरकार ने लिया वापस, विपक्ष ने उठाए सवाल

गुंडा नियंत्रण विधेयक 2021 को सरकार ने वापस ले लिया है. विधानसभा और विधान परिषद में सरकार ने इसे वापस लिया. बताया जा रहा है कि राज्यपाल के हस्ताक्षर नहीं किए जाने पर इसे वापस लिया है. विधेयक वापस होने से विपक्ष के नेताओं ने सवाल खड़े किए. कांग्रेस नेता आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि बताया जाए कि किस वजह से विधेयक को वापस लिया गया है. उन्होंने कहा कि गाजे बाजे के साथ विधेयक लाया गया था.

सदन में पटल पर रखे गए कई अध्यादेश

यूपी विधानसभा में सदन की कार्यवाही के दौरान गुरुवार को कई अध्यादेश पटल पर रखे गए.

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक बोले- विपक्ष पटरी से उतरा गया, कहने के लिए कुछ नहीं

उत्तर प्रदेश विधानसभा में पेश किए गए अनुपूरक बजट पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा, “अनुपूरक बजट उत्तर प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए है. विभिन्न परियोजनाएं हैं, जिन्हें हम पूरा करेंगे. विपक्ष पटरी से उतर गया है और उनके पास कहने के लिए कुछ नहीं है.

विधानसभा में सदन के पटल पर रखे गए कई प्रत्यावेदन

विधानसभा में सदन की कार्यवाही के दौरान गुरुवार को विभिन्न प्रत्यावेदन को संबंधित मंत्री पटल पर रख रहे हैं, जिन्हें अध्यक्ष सतीश महाना की ओर से अनुमति दी जा रही है.

प्रश्नकाल में मंत्रियों ने दिए जवाब, कुछ देर बाद अनुपूरक बजट पर होगी चर्चा

यूपी विधानसभा के शीतकालीन सत्र में गुरुवार को विभिन्न सदस्यों ने स्वास्थ्य, कृषि, ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से जुड़ी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी सहित अन्य विषयों पर सवाल पूछे. इस पर मंत्रियों ने जवाब दिए. अब प्रश्नकाल समाप्त हो गया है.

जब लालजी वर्मा ने ‘स्पष्ट’ शब्द को बोला ‘अस्प्ष्ट’

विधानसभा में एक प्रश्न को लेकर सपा नेता लालजी वर्मा ने कहा कि सदस्य ने स्पष्ट प्रश्न किया. हालांकि उन्होंने उच्चारण में स्पष्ट की जगह ‘अस्प्ष्ट’ बोला. इस पर विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने उन्हें टोका और सही उच्चारण किया. इसके बाद भी लालजी वर्मा गलत उच्चारण करते रहे, इस पर सदन में हंसी का माहौल बन गया. बाद में लालजी वर्मा ने ‘सुनिश्चित’ शब्द का प्रयोग किया.

सूर्य प्रताप शाही ने दिया प्रश्नों का जवाब

विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान गुरुवार को सपा सदस्यों ने कृषि विभाग को लेकर प्रश्न पूछे, जिस पर विभागीय मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने जवाब दिया.

सदन की कार्यवाही शुरू, प्रश्नकाल के बाद अनुपूरक बजट पर होगी चर्चा

यूपी विधानसभा में गुरुवार को 11 बजे सदन की कार्यवाही शुरू की गई. प्रश्नकाल में विभिन्न सदस्यों के सवाल शामिल किए गए हैं, जिन पर संबंधित मंत्री अपना उत्तर दे रहे हैं. प्रश्नकाल समाप्त होने के बाद विधानसभा में अनुपूरक बजट पर चर्चा की जाएगी. इस दौरान सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच तकरार देखने को मिल सकती है.

यूपी विधानसभा शीतकालीन सत्र Live: गुरुवार 11 बजे तक के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित
आनलाइन मनी गेमिंग गेम आफ स्किल से बाहर, अधिकतम जीएसटी लगेगा

कैसिनो, आनलाइन गेमिंग और हार्स रेसिंग पर लगेगा अधिकतम जीएसटी. आनलाइन गेमिंग अब गेम आफ स्किल से बाहर हो गया है. 28 फीसदी जीएसटी लगेगा. सदन में प्रतिस्थानी विधेयक पेश किया गया. अब इसे खेलने के लिए रजिस्टेशन कराना होगा.

अखिलेश यादव ने डेंगू के मामले को लेकर घेरा, सीएम योगी ने किया पलटवार

यूपी विधानसभा में बुधवार को डेंगू के मुद्दे पर विपक्ष ने सरकार को घेरने का प्रयास किया. नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि अगर आपके सरकारी अस्पताल इलाज नहीं दे पा रहे हैं, इसका मतलब गरीबों के साथ व्यापार हो रहा है. और अगर यह सरकारी रहती है कि सरकारी अस्पतालों में इलाज हो रहा तो बताए कि वहां इलाज ज्यादा हुआ या प्राइवेट अस्पतालों में. उन्होंने कहा कि क्या लाखों रुपए में इलाज नहीं हुआ. क्या जान नहीं बचा पाने जैसी परिस्थितियों नहीं हैं. इस पर नेता सदन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हंगामे को लेकर कहा कि जैसा प्रश्न होगा वैसा ही उत्तर आ रहा है. प्रश्न ही उल्टा था तो उसे उल्टे प्रश्न को सही करने का प्रयास हुआ है और अभी तो अपने आधा ही उत्तर सुना है, पूरा सुनेंगे तो संभवत: पिछला इतिहास याद आने लग जाएगा. सरकार जलजनित और विषाणुजनित बीमारियों को लेकर सजग है.

वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने विधानसभा में 28760 करोड़ का अनुपूरक बजट किया पेश

प्रदेश सरकार के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने विधानसभा में बुधवार को वित्तीय वर्ष 2023-24 का पहला अनपुरक बजट पेश किया. बजट का आकार 28760 करोड़ है.

सीएम योगी अनुपूरक बजट पेश होने के बाद सदन को करेंगे संबोधित

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यूपी विधानसभा में अनुपूरक बजट पेश होने के बाद सदन को संबोधित करेंगे. इस दौरान वह अपने संबोधन में विपक्ष के कई सवालों के जवाब भी देंगे.

उत्तराखंड में श्रमिकों को सकुशल बाहर निकालने पर विधानसभा अध्यक्ष ने दी बधाई

यूपी विधानसभा के अध्यक्ष सतीश महाना ने उत्तराखण्ड स्थित सिलक्यारा टनल में फंसे सभी श्रमिकों को सकुशल बाहर निकालने को लेकर प्रसन्नता जाहिर की है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और नेतृत्व में संचालित रेस्क्यू ऑपरेशन की सफलता पर बधाई देते हुए उत्तराखंड सरकार का भी हार्दिक धन्यवाद किया है.

हाथ मिलते रहे हैं, अलग भी होते रहते हैं

नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने चीनी मिलों को लेकर जानकारी मांगते हुए कहा कि सरकार बंद और बेची गई चीनी मिलों की जानकारी दी. ऐसा नहीं हो कि जब मिल बेची गई हो तब अपने हाथ मिलाकर रखे हों. इसके जवाब में गन्ना विकास एवं चीनी मिल मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी की ओर से अखिलेश यादव पर पलटवार करते हुए कहा गया कि पता नहीं हाथ कितनी बार मिल चुके हैं. भतीजा बुआ भी बन चुके हैं, भाई बहन भी बन चुके हैं. हाथ तो मिलते रहे हैं और अलग भी होते रहते हैं.

नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने बंद और बेची गई चीनी मिलों को लेकर मांगी जानकारी

विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन बुधवार को सरकार की ओर से जवाब दिया गया कि वर्ष 2007 से लेकर 2012 तक 19 शुगर मिल बेची गईं और 2012 से 2017 तक 11 शुगर फैक्ट्री बंद की गईं. वहीं मौजूदा सरकार के कार्यकाल में आठ शुगर मिल शुरू की गई हैं, दो नई जल्द शुरू होंगी और कई शुगर मिल की क्षमता वृद्धि की गई है. इस पर नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि जितना कुछ सरकार की ओर से बताया जा रहा है, क्या उससे मान लिया जाए कि किसानों की आय दोगुनी हो गई है. कम से कम ये सूची दी जाए कि किस सरकार में कौन सी चीनी मिल बंद हुई और कौन सी बेच दी गई.

सपा विधायकों ने विधानसभा परिसर में तख्तियां लेकर किया प्रदर्शन

यूपी में शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन बुधवार को सपा के विधायकों ने विधानसभा परिसर में चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर विभिन्न मुद्दों को लेकर कर धरना प्रदर्शन दिया. उन्होंने तख्तियां लेकर अपना विरोध जताया और कानून व्यवस्था, रोजगार, गन्ना किसानों के भुगतान मामलों पर सरकार को घेरा. सदन में नई नियमावली लागू होने के कारण सदस्य अब तख्ती आदि के साथ अंदर प्रदर्शन नहीं कर सकते हैं.

सरकार आज सदन में पेश करेगी अनुपूरक बजट, कार्यवाही शुरू

यूपी विधानसभा में बुधवार को शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन की कार्यवाही शुरू हो गई है. वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना आज अनुपूरक बजट प्रस्तुत करेंगे. वहीं विधान परिषद में नेता सदन के रूप में ये जिम्मेदारी उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य निभाएंगे. संभावना जताई जा रही है कि बजट में रामनगरी अयोध्या के विकास संंबंधित अहम परियोजनाओं को लेकर धन की व्यवस्था की जा सकती है. इसके सा​थ ही औद्योगिक विकास और किसानों से जुड़े मुद्दे पर फोकस किया जा सकता है.

सरकार आज सदन में पेश करेगी अनुपूरक बजट, पटल पर रखे जाएंगे कई अध्यादेश

उत्तर प्रदेश सरकार बुधवार को सदन में वित्तीय वर्ष 2023-24 का पहला अनुपूरक बजट पेश करेगी. मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में अनुपूरक बजट को मंजूरी दी गई है. विधानसभा में वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना अनुपूरक बजट प्रस्तुत करेंगे तो विधान परिषद में नेता सदन के रूप में ये जिम्मेदारी उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य निभाएंगे.

यूपी विधानसभा की कार्यवाही बुधवार सुबह 11 बजे तक ले लिए स्थगित

यूपी विधानसभा में मंगलवार को दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि दी गई. इसके बाद सदन की कार्यवाही बुधवार सुबह 11 बजे तक ले लिए स्थगित कर दी गई.

सदन की गरिमा बनाए रखने की जिम्मेदारी ​विपक्ष की भी:सीएम योगी आदित्यनाथ

यूपी विधानसभा के शीतकालीन सत्र से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस शीतकालीन सत्र में अनुपूरक बजट के साथ ही विधायी कार्य जो लंबित है वो पूरे होंगे. मेरी सभी से अपील है कि जिस गरिमापूर्ण तरीके से उत्तर प्रदेश विधानमंडल देश में वर्तमान में चर्चा में है, उस गरिमा को बनाए रखने की जिम्मेदारी केवल सत्तापक्ष की नहीं बल्कि विपक्ष की भी है.विपक्ष द्वारा उठाए जाने वाले हर प्रश्न का जवाब देने के लिए सरकार तैयार है.

विधानसभा में काले कपड़ों में पहुंचे सपा विधायक

यूपी विधानमंडल के शीतकालीन सत्र में नई नियमावली का विरोध करने के लिए सपा विधायक काले कपड़ों में पहुंचे. नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि ये सरकार और नई नियमावली का विरोध है. लोकतंत्र को कमजोर करना चाहते हैं. जनता ने हमें चुनकर भेजा है. सरकार नहीं चाहती कि हम सरकार के सामने जनता के सवाल उठाएं इसीलिए नए नियम ला रहे हैं. हम लोकतंत्र की मर्यादा में रहकर अपने सवाल उठाएंगे.

पूर्व मंत्री आशुतोष टंडन को विधानसभा में दी गई श्रद्धांजलि

उत्तर प्रदेश विधानसभा में मंगलवार को लखनऊ पूर्वी से भाजपा विधायक रहे स्वर्गीय आशुतोष टंडन गोपाल के निधन पर शोक व्यक्त करने के साथ उन्हें श्रद्धांजलि दी गई. इस दौरान नेता सदन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने आशुतोष टंडन के कार्यों को याद करते हुए उन्हें नमन किया. सदन में अन्य दिवंगत सदस्यों को लेकर भी शोकर प्रस्ताव पढ़ा गया.

सपा विधायक काले कपड़ों में पहुंचेंगे सदन में

यूपी विधानमंडल के शीतकालीन सत्र में नई नियमावली का विरोध करने के लिए सपा विधायक काले कपड़ों में पहुंचेंगे.

भाजपा-सपा विधानमंडल दल की बैठक में बनी रणनीति

यूपी विधानसभा के शीतकालीन सत्र से पहले भाजपा और सपा विधानमंडल दल की बैठक आयोजित की गई है. सत्तापक्ष की बैठक में विपक्ष के आरोपों से निपटने पर चर्चा हुई तो सपा की बैठक में सरकार को घेरने पर रणनीति बनाई गई है. बैठक में पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव, शिवपाल यादव सहित अन्य विधायक मौजूद रहे.

पूर्व मंत्री आशुतोष टंडन को आज सदन में दी जाएगी श्रद्धांजलि

यूपी विधानमंडल सत्र के पहले दिन मंगलवार को विधानसभा में भाजपा विधायक रहे पूर्व मंत्री आशुतोष टंडन गोपाल के निधन पर शोक व्यक्त करने के साथ ही सदन की कार्यवाही स्थगित हो जाएगी. वहीं 29 नवंबर को वित्त मंत्री सुरेश खन्ना अनुपरक बजट पेश करेंगे.

डिप्टी सीएम केशव मौर्य बोले- कई विधेयक पटल पर रखे जाएंगे

यूपी विधानमंडल शीतकालीन सत्र को लेकर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि कई महत्वपूर्ण विधेयक भी इसमें शामिल होंगे. उन्होंन उम्मीद जताई कि सदन की कार्यवाही उचित तरीके से चलेगी.

यूपी विधानमंडल का शीतकालीन सत्र आज से

उत्तर प्रदेश विधानमंडल का शीतकालीन सत्र मंगलवार से शुरू हो रहा है. चार दिवसीय सत्र एक दिसंबर तक संचालित होगा. पहले दिन विधानसभा में मंगलवार को पहले दिन लखनऊ पूर्वी से भाजपा विधायक रहे स्वर्गीय आशुतोष टंडन गोपाल के निधन पर शोक व्यक्त करने के साथ ही सदन की कार्यवाही स्थगित हो जाएगी. वहीं 29 नवंबर को वित्त मंत्री सुरेश खन्ना अनुपरक बजट पेश करेंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें