40.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Ind vs SL 2nd T20 Highlights: श्रीलंका ने जीता दूसरा टी20 मुकाबला, अक्षर-सूर्या की पारी पर फिरा पानी

India vs Sri Lanka 2nd T20 Highlights: भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में 16 रन से हार का सामना करना पड़ा. पुणे में खेले गए इस मैच श्रीलंका ने पहले खेलते हुए भारत के सामने 206 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था. जबाव में टीम इंडिया निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 180 रन ही बना सकी. भारत के लिए अक्षर पटेल ने सर्वाधिक 65 रन और सूर्यकुमार यादव ने 51 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. वहीं श्रीलंका की ओर से कुसल मेंडिस और दासुन शनाका ने अर्धशतकीय पारी खेली. जबकि गेंदबाजों में रजिथा, शनाका और मधुसनाका ने 2-2 विकेट हासिल किए. इसी के साथ श्रीलंका ने इस सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है.

लाइव अपडेट

Ind vs SL: श्रीलंका ने जीता दूसरा टी20 मुकाबला

रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका ने भारत को 16 रन से हरा दिया है. 207 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 190 रन ही बना सकी. इसके साथ ही सीरीज 1-1 से बराबर हो गई. अक्षर पटेल, सूर्यकुमार और शिवम मावी की तूफानी पारी कोई काम नहीं आई. श्रीलंका की ओर से कुसल मेंडिस (52) और दासुन शनाका (नाबाद 56) ने अर्धशतकीय पारी खेली. जबकि गेंदबाजों में रजिथा, शनाका और मधुसनाका ने 2-2 विकेट हासिल किए.

Ind vs SL: भारत का छठा विकेट गिरा, सूर्यकुमार यादव आउट

15.5 ओवर पर भारत को सूर्यकुमार यादव के रूप में छठा झटका लगा. सूर्यकुमार 36 गेंद पर 51 रन बनाकर हसरंगा की गेंद पर आउट हुए. दाएं हाथ के बल्लेबाज शिवम मावी क्रीज पर आए हैं.

Ind vs SL: अक्षर ने जड़ा तूफानी अर्धशतक

अक्षर पटेल ने तूफान बल्लेबाजी करते हुए 20 गेंदों पर अर्धशतक जड़ दिया है. इस दौरान उन्होंने 6 छक्के और 2 चौके लगाये. सूर्यकुमार यादव भी धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए क्रीज पर मौजूद हैं.

Ind vs SL: भारत की आधी टीम लौटी पवेलियन, दीपक हुड्डा आउट

10वें ओवर की पहली गेंद पर भारत को एक और झटका लगा. भारतीय टीम ने दीपक हुड्डा के रूप में अपना पांचवा विकेट खोया. हुड्डा 12 गेंद पर 9 रन बनाकर हसरंगा की गेंद पर आउट हुए. बाएं हाथ के बल्लेबाज अक्षर पटेल क्रीज पर आए.

IND vs SL: टीम इंडिया ने पावरप्ले में बनाये 39 रन

भारतीय टीम ने 6 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 39 रन बनाये.

IND vs SL: भारत का चौथा विकेट गिरा, हार्दिक पांड्या आउट

4.4 ओवर पर भारत को हार्दिक पांड्या के रूप में चौथा झटका लगा. हार्दिक पांड्या 12 गेंद पर 12 रन बनाकर करुणारत्ने की गेंद पर आउट हुए. दाएं हाथ के बल्लेबाज दीपक हुड्डा क्रीज पर आए.

IND vs SL: भारत का तीसरा विकेट गिरा, राहुल त्रिपाठी आउट

दूसरे ओवर में दो विकेट गंवाने के बाद तीसरे ओवर की पहली गेंद पर भारत ने तीसरा विकेट भी गंवाया. अपना डेब्यू मैच खेल रहे राहुल त्रिपाठी 5 रन बनाकर मधुशंका की गेंद पर आउट हुए. दाएं हाथ के बल्लेबाज हार्दिक पांड्या क्रीज पर आए.

IND vs SL: भारत को लगा दूसरा झटका, शुभमन गिल आउट

ईशान किशन के आउट होने के बाद भारत को दूसरा झटका भी लग गया. शुभमन गिल 5 रन बनाकर आउट हो गए. रजीथा ने अपने ओवर में दो विकेट झटके. दाएं हाथ के बल्ले से सूर्यकुमार यादव क्रीज पर आए.

IND vs SL: भारत को लगा पहला झटका, ईशान किशन आउट

दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर भारत को झटका लगा. ईशान किशन केवल 2 रन बनाकर रजीथा की गेंद पर आउट हो गए. दाएं हाथ के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी क्रीज पर आए.

IND vs SL: भारत की बल्लेबाजी शुरू, ईशान-गिल क्रीज पर

207 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की ओर से ईशान किशन और शुभमन गिल क्रीज पर आए. श्रीलंका के लिए मदुशंका करेंगे अटैक की शुरुआत.

IND vs SL: भारत को 207 रनों का विशाल लक्ष्य

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम ने भारत को 207 रनों का विशाल लक्ष्य दिया है. श्रीलंका ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 206 रन बनाये. टीम के लिए कुसल मेंडिस (52) और दासुन शनाका ( नाबाद 56) ने अर्धशतकीय पारी खेली. वहीं भारत की ओर से उमरान मलिक ने सर्वाधिक 3 विकेट झटके. जबकि अर्शदीप सिंह ने बेहद खराब गेंदबाजी करते हुए 2 ओवर में 37 रन लुटाये.

IND vs SL: उमरान मलिक ने झटके लगातार दो विकेट, छठा विकेट गिरा

उमरान मलिक ने 16वें ओवर में घातक गेंदबाजी करते हुए दो बल्लेबाजों को आउट किया. उमरान ने ओवर की पांचवी गेंद पर असलंका (37) को आउट करने के बाद आखिरी गेंद पर हसरंगा (0) को खाता खोले बिना ही पवेलियन भेज दिया. दाएं हाथ की बल्लेबाज चमिका करुणारत्ने क्रीज पर आए.

Asia Cup 2023: भारत और पाकिस्तान एक बार फिर होंगे आमने-सामने, जय शाह ने जारी किया क्रिकेट कलैंडर

IND vs SL: श्रीलंका का चौथा विकेट गिरा, धनंजय आउट

13.4 ओवर पर अक्षर पटेल ने धनंजय को आउट किया. धनंजय सिर्फ 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. दाएं हाथ के बल्लेबाज दासुन शनाका क्रीज पर आए.

IND vs SL: श्रीलंका को लगा तीसरा झटका, निसंका आउट

11.3 ओवर पर श्रीलंका ने निसंका के रूप में तीसरा विकेट खोया. अक्षर पटेल ने निसंका को 33 रन के निजी स्कोर पर आउट किया. राहुल त्रीपाठी ने शानदार कैच पकड़ा. दाएं हाथ के बल्लेबाज धनंजय डी सिल्वा क्रीज पर आए.

IND vs SL: श्रीलंका को लगा दूसरा झटका, राजपक्षे आउट

उमरान मलिक ने 10वें ओवर की पहली ही गेंद पर भारत को दूसरी सफलता दिलायी. उमरान ने भानुका राजपक्षे को बोल्ड किया. राजपक्षे 2 रन बनाकर आउट हुए. बाएं हाथ के बल्लेबाज चरित असलंका क्रीज पर आए हैं.

IND vs SL: भारत को मिली पहली सफलता, कुसल मेंडिस आउट

यजुवेंद्र चहल ने 9वें ओवर की दूसरी गेंद पर कुसल मेंडिस को आउट किया. मेंडिस 31 गेंद पर 52 रन बनाकर पवेलियन लौटे. बाएं हाथ के बल्लेबाज भानुका राजपक्षे क्रीज पर आए.

IND vs SL: श्रीलंका ने 6 ओवर में बनाये 55 रन

पाथुम निसानका और कुसाल मेंडिस ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका को शानदार शुरुआत दी. श्रीलंका ने 6 ओवर में बिना कोई नुकसान पर 55 रन बनाये.

IND vs SL: अर्शदीप की खराब गेंदबाजी

हार्दिक पांड्या के एक शानदार ओवर के बाद दूसरा ओवर करने आए अर्शदीप सिंह ने बेहद खराब गेंदबाजी की. अर्शदीप ने एक ही ओवर में तीन नो बॉल फेंका. अर्शदीप के ओवर में श्रीलंका बल्लेबाजों ने 19 रन बटोरे.

IND vs SL: श्रीलंका की बल्लेबाजी शुरू, निसांका-मेंडिस क्रीज पर

श्रीलंका की पारी की शुरुआत करने पाथुम निसानका और कुसाल मेंडिस क्रीज पर आए. भारत के लिए हार्दिक पांड्या करेंगे पहला ओवर.

IND vs SL: श्रीलंका प्लेइंग XI

पाथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), धनंजया डी सिल्वा, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्तान), वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महेश थीक्षणा, कसुन राजिथा, दिलशान मदुशंका

IND vs SL: भारत प्लेइंग XI

ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, राहुल त्रिपाठी, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शिवम मावी, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल

IND vs SL: भारत ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी चुनी

भारत के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है.

IND vs SL: प्लेइंग XI में होगा यह बदलाव

आखिरकार राहुल त्रिपाठी को टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने का मौका मिल गया है. दो साल के लंबे इंतजार के बाद राहुल त्रिपाठी को टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने का मौका मिला है. राहुल त्रिपाठी प्लेइंग 11 में चोटिल संजू सैमसन की जगह लेंगे. राहुल नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए नज़र आ सकते हैं.

IND vs SL: वेदर रिपोर्ट

पुणे में गुरुवार को मौसम साफ रहने की उम्मीद है. इस बात की बहुत कम संभावना है कि बारिश दूसरे टी20 खेल को बाधिक करे. मैच शाम सात बजे शुरू होगा, जिस समय पुणे का तापमान अधिकतम 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 24 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है. आर्द्रता 40 फीसदी के आसपास होगा. पुणे में एक गर्म और उमस भरी शाम की उम्मीद की जा रही है.

IND vs SL: भारत संभावित प्लेइंग XI

ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, राहुल त्रिपाठी, हार्दिक पंड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल/वाशिंगटन सुंदर, शिवम मावी, युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक.

IND vs SL: श्रीलंका संभावित प्लेइंग XI

पाथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), धनंजय डी सिल्वा, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्तान), वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महेश थिक्षणा, कसुन रजिता, दिलशान मदुशंका.

IND vs SL: पिच रिपोर्ट

पुणे में महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए अधिक अनुकूल है और गेंदबाजों को यहां कम ही मदद मिलती है. इसकी छोटी सीमा रेखा बल्लेबाजों को बड़े शॉट खेलने के लिए प्रेरित करती है. रात के मैच में दूसरी पारी में पिच से स्पिनर्स को कुछ मदद मिल सकती है. बल्लेबाजी के अनुकूल पिच के साथ, टॉस जीतने वाला कप्तान पहले गेंदबाजी करने का फैसला करना पसंद करता है. 2022 सीजन में यहां 13 आईपीएल मुकाबले खेले गये थे, जिसमें पहली पारी का औसत 171 था.

IND vs SL: कब और कहां देखें लाइव?

भारत बनाम श्रीलंका दूसरा टी20 मैच 5 जनवरी (बुधवार) को शाम सात बजे शुरू होगा. टॉस शाम 6:30 बजे होगा. यह मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोएिशन स्टेडियम में खेला जायेगा. भारत बनाम श्रीलंका दूसरा टी20 आई का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क (स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स 3 और एचडी चैनल) पर किया जायेगा. इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार ऐप पर उपलब्ध होगी. आप prabhatkhabar.com पर भी मैच की लाइव कमेंट्री पढ़ सकते हैं.

IND vs SL: पहले टी20 में युवा खिलाड़ियों ने किया था कमाल

भारत ने मुंबई में खेले गये पहले टी20 मुकाबले में दो विकेट से जीत दर्ज की थी. मैच के हीरो दीपक हुड्डा और डेब्यू करने वाले शिवम मावी थे. मावी ने अपने पहले ही टी20 अंतराष्ट्रीय में चार विकेट चटकाये, जबकि दीपक हुड्डा ने 23 गेंद पर 41 रन बनाकर टीम के स्कोर को 162 तक पहुंचाया. विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में भारत ने श्रीलंका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया. युवा तेज गेंदबाज उमर मलिक ने मैच में दो विकेट लिये. शिवम मावी और उमरान ने जबरदस्त प्रदर्शन को देखते हुए दोनों के फिर से प्लेइंग इलेवन में जगह मिलने की संभावना है. दूसरी ओर, युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल दोनों विकेट नहीं ले पाये, लेकिन दोनों के खेलने की उम्मीद है. चहल को सुधार करने का एक और मौका मिल सकता है. जबकि अक्षर ने अपनी शानदार बल्लेबाजी और डेथ ओवरों में किफायती गेंदबाजी से प्रभावित किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें