25.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Breaking News: वसुंधरा राजे राजस्थान से दिल्ली के लिए रवाना

Breaking News: देश-विदेश की पॉलिटिक्स, क्राइम समेत हर बीट की जरूरी खबरों के लेटेस्ट अपडेट देखने के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के नेशनल Live सेक्शन के साथ. देश भर के सभी राज्यों की हर छोटी-बड़ी खबरों की जानकारी और जरूरी अपडेट मिलेंगी आपको यहां सबसे पहले.

लाइव अपडेट

वसुंधरा राजे राजस्थान से दिल्ली के लिए रवाना

राजस्थान की पूर्व सीएम और बीजेपी नेता वसुंधरा राजे जयपुर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना हुई. गुरुवार को दिल्ली में बीजेपी संसदीय दल की बैठक होना है. बताया जा रहा है कि बैठक में तीनों राज्यों में मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर चर्चा होगी.

मिचौंग के कारण तमिलनाडु में बाढ़ जैसे हालात, स्थिति का आकलन करने चेन्नई जाएंगे राजनाथ सिंह

तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष के अन्नामलाई ने ट्वीट किया, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चक्रवात मिचौंग के कारण हुई बाढ़ की स्थिति का आकलन करने के लिए कल चेन्नई आएंगे.

मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर इंडिया गठबंधन की बैठक

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर इंडिया गठबंधन की बैठक हो रही है. बैठक में हिस्सा लेने के लिए कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी पहुंचे हैं. उन्होंने चुनाव में कांग्रेस की हार पर कहा, 40% वोट मिलने से कांग्रेस उत्साहित है.

गुरुवार को बीजेपी संसदीय दल की बैठक, पीएम मोदी होंगे सम्मानित

गुरुवार को सुबह 9 बजे बीजेपी संसदीय दल की बैठक होगी. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सम्मानित किया जाएगा.

राज्य विधानसभा चुनाव जीतने वाले बीजेपी सांसदों ने पीएम मोद से मुलाकात की

राज्य विधानसभा चुनाव (छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश) लड़ने और जीतने वाले भाजपा सांसदों ने दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की.

सीएम के नामों पर हो सकती है चर्चा

पीएम मोदी और अमित शाह की बैठक जारी है. बैठक में राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश के सीएम के नामों पर भी चर्चा हो सकती है.

कांग्रेस पिछड़े लोगों की विरोधी- शाह

लोकसभी में बोलते हुए केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. शाह ने कहा कि कांग्रेस ने पिछड़ें लोगों के लिए कुछ भी काम नहीं किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पिछड़ों की सबसे बड़ी विरोधी है. शाह ने यह भी कहा कि पीओके भी हमारा है. अगर वोट बैंक के बारे में सोचे बिना शुरुआत में ही आतंकवाद से निपटा जाता तो कश्मीरी पंडितों को घाटी छोड़कर नहीं जाना पड़ता.

लोकसभा में पेश हुआ जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन संशोधन बिल

लोकसभा में जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन संशोधन बिल पेश कर दिया गया है. जिसके बाद संसद में जोरदार बहस हो रही है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू और कश्मीर आरक्षण (संशोधन) विधेयक 2023 और जम्मू और कश्मीर पुनर्गठन विधेयक 2023 पर कहा, मैं यहां जो विधेयक लेकर आया हूं वह उन लोगों को न्याय दिलाने और उनका अधिकार दिलाने से संबंधित है जिनके खिलाफ अन्याय हुआ, जिनका अपमान हुआ और जिनकी उपेक्षा की गई. किसी भी समाज में जो लोग वंचित हैं उन्हें आगे लाना चाहिए, यही भारत के संविधान की मूल भावना है. उन्हें इस तरह से आगे लाना होगा जिससे उनका सम्मान कम न हो. अधिकार देना और सम्मानपूर्वक अधिकार देना दोनों में बहुत अंतर है. इसलिए इसका नाम कमजोर और वंचित वर्ग की बजाय अन्य पिछड़ा वर्ग किया जाना जरूरी है.

नरेंद्र तोमर समेत चुनाव जीतने वाले सभी बीजेपी सांसदों ने दिया इस्तीफा

नरेंद्र तोमर समेत चुनाव जीतने वाले सभी बीजेपी सांसदों ने इस्तीफा दे दिया है. राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने भी इस्तीफा दे दिया है. इस सूची में किरोड़ीलाल मीणा, दिया कुमारी, रीति पाठक, राकेश सिंह, अरुण साहू, गोमती साई, प्रह्लाद पटेल और उदय प्रताप सिंह का नाम शामिल है.

लालदुहोमा शुक्रवार को मिजोरम के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

जोराम पीपुल्स मूवमेंट (जेडपीएम) के नेता लालदुहोमा शुक्रवार को मिजोरम के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. यह जानकारी राजभवन के सूत्रों ने दी है.

शनिवार या रविवार को तीनों राज्य में सीएम के नाम का हो सकता है ऐलान- सूत्र

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, शनिवार या रविवार को तीनों राज्य में सीएम के नाम का ऐलान हो सकता है. मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी को जीत मिली है लेकिन, सीएम के नाम पर सस्पेंस है.

पाकिस्तान में लश्कर आतंकी अदनान ढेर, CRPF, BSF के काफिले पर हमले में था हाथ

पाकिस्तान के कराची से एक घटना सामने आ रही है. मीडिया एजेंसी के अनुसार, लश्कर आतंकी अदनान उर्फ हंजला ढेर हो गया है. बताया जा रहा है की उसकी सुरक्षा के लिए लश्कर का बड़ा घेरा था लेकिन, अज्ञात अपराधियों ने उसे मौत के घाट उतार दिया. बता दें की अदनान का हाथ भारत में घटित CRPF और BSF के काफिले पर हमले में था. लश्कर-ए-तैयबा के एक प्रमुख आतंकवादी अदनान अहमद 2016 में पंपोर में CRPF काफिले पर हमले का मास्टरमाइंड था. जानकारी हो की इस हमले में 8 जवान शहीद हुए थे, जबकि 22 जवान जख्मी हुए थे. वहीं, साल 2015 में जम्मू के उधमपुर में BSF काफिले पर हमले में भी उसका ही हाथ था.

सदन की कार्यवाही के दौरान बीजेपी सांसदों ने लगाए 'माफी मांगो' के नारे

सदन की कार्यवाही के दौरान डीएमके लीडर के बयान के बाद माहौल गर्म हो गया. उस बयान के बाद बीजेपी सांसदों ने सदन के भीतर ही 'माफी मांगो' के नारे लगाए.

लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही शुरू

संसद के शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन की कार्यवाही शुरू हुई. लोकसभा और राज्यसभा दोनों में आज की कार्यवाही शुरू हो चुकी है.

मध्य प्रदेश में बोरवेल से निकाली गई चार वर्षीय बच्ची की इलाज के दौरान मौत

मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में मंगलवार को एक बोरवेल में गिरी चार वर्षीय बच्ची की बुधवार सुबह भोपाल के एक अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मंगलवार देर रात बच्ची को बोरवेल से बाहर निकाले जाने के कुछ घंटे बाद ही उसकी मौत हो गयी. उन्होंने बताया कि बच्ची की पहचान माही के रूप में की गयी है. उसे देर रात करीब दो बजकर 45 मिनट पर बोरवेल से जीवित बाहर निकाला गया था और पचोर के सिविल हॉस्पिटल ले जाया गया लेकिन रास्ते में ही उसकी हालत बिगड़ गयी.

कांग्रेस प्रमुख खरगे से मिलने दिल्ली पहुंचे रेवंत रेड्डी

तेलंगाना के मनोनीत मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर पहुंचे.

बीजेपी नेता बालमुकुंद आचार्य ने कहा, 'गोगामेड़ी की हत्या का जिम्मेदार गहलोत सरकार'

बाबासाहेब को श्रद्धांजलि देने संसद परिसर पहुंचीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू डॉ. बीआर अंबेडकर की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि देने संसद परिसर पहुंचीं है.

Ambedkar Death Anniversary 2023: डॉ. भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि आज, जानिए उनके बारे में 10 खास बातें

सुखदेव सिंह गोगामड़ी की हत्या के विरोध में बुलाया गया राजस्थान बंद

करणी सेन के राष्ट्रीय प्रमुख और राजपूत नेता सुखदेव सिंह गोगामड़ी की मंगलवार को घर में घुसकर दो अपराधियों ने गोली मार दी जिसमें उनकी मौत हो गई. उनकी हत्या के विरोध में करणी सेन ने राजस्थान बंद बुलाया है.

जानें कौन है रोहित गोदारा? जिसने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की जिम्मेदारी ली, बुधवार को राजस्थान बंद

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें