21.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeदेशBreaking News: किसानों को एकनाथ शिंदे सरकार ने दी बड़ी राहत, फसल नुकसान पर मिलेगा मुआवजा

Breaking News: किसानों को एकनाथ शिंदे सरकार ने दी बड़ी राहत, फसल नुकसान पर मिलेगा मुआवजा

Breaking News: देश-विदेश की पॉलिटिक्स, क्राइम समेत हर बीट की जरूरी खबरों के लेटेस्ट अपडेट देखने के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के नेशनल Live सेक्शन के साथ. देश भर के सभी राज्यों की हर छोटी-बड़ी खबरों की जानकारी और जरूरी अपडेट मिलेंगी आपको यहां सबसे पहले.

लाइव अपडेट

किसानों को एकनाथ शिंदे सरकार ने दी बड़ी राहत, फसल नुकसान पर मिलेगा मुआवजा

महाराष्ट्र कैबिनेट की बैठक पर महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे का कहना है. आज की कैबिनेट बैठक में असामयिक बारिश से किसानों को हुए नुकसान पर चर्चा हुई. 3 हेक्टेयर तक का मुआवजा दिया जाएगा. यह सरकार किसानों की समर्थक है. हम सिर्फ बोलते नहीं बल्कि कार्रवाई भी करते हैं.

दिल्ली विधानसभा का सत्र 15 दिसंबर से

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार दिल्ली विधानसभा का सत्र 15 दिसंबर से शुरु होगा.

बेअंत सिंह के हत्यारे जगतार सिंह को भतीजी की शादी के लिए मिला दो घंटे का पैरोल

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या के मामले में सजा काट रहे जगतार सिंह तारा को उनकी भतीजी की शादी के लिए पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने 3 दिसंबर को 2 घंटे की पैरोल दी है.

मणिपुर का सबसे पुराना सशस्त्र समूह UNLF हिंसा छोड़ने पर सहमत, शांति समझौते पर किया हस्ताक्षर

मणिपुर को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. सबसे पुराना सशस्त्र समूह UNLF हिंसा छोड़ने पर सहमत हो गया है. इस समूह ने शांति समझौते पर हस्ताक्षर किया है. मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने ट्वीट किया, "मणिपुर के सबसे पुराने सशस्त्र समूह ने मुख्यधारा में शामिल होने और लोकतंत्र को अपनाने के लिए हिंसा को त्यागकर शांति का रास्ता चुना है. यूनाइटेड नेशनल लिबरेशन फ्रंट (यूएनएलएफ) ने नई दिल्ली में एक शांति समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं.

इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने पूर्व पाकिस्तान पीएम नवाज शरीफ को बरी किया

इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को भ्रष्टाचार के दो मामलों में बुधवार को बरी कर दिया। इन मामलों में उन्हें 2018 में दोषी ठहराया गया था। शरीफ (73) ने एवेनफील्ड संपत्ति और अल-अजीजिया मामलों में अपनी सजा को इस्लामाबाद उच्च न्यायालय में चुनौती दी थी.

अगले 48 घंटे एम्स में रहेंगे उत्तरकाशी सुरंग से बाहर निकाले गए सभी 41 मजदूर

उत्तरकाशी टनल हादसे में फंसे सभी 41 मजदूरों को 17 दिनों की मैराथन प्रयास के बाद बाहर निकाल लिया गया है. सुरंग से बाहर निकाले जाने के बाद उन्हें उचित स्वास्थ्य लाभ देने के लिए अगले 48 घंटे एम्स में डॉक्टरों की देख रहेंगे.

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार के कार्यकाल छह महीने बढ़ाने की अनुमति दी

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को दिल्ली के मौजूदा मुख्य सचिव नरेश कुमार का कार्यकाल छह महीने बढ़ाने की अनुमति दे दी है. वह 30 नवंबर को सेवानिवृत्त होने वाले हैं.

दिल्ली एमसीडी में हंगामा जारी, बीजेपी पार्षदों ने स्थायी समिति या वार्ड समिति के गठन की मांग की

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) सदन में हंगामा जारी है. भाजपा पार्षद प्लेकार्ड लेकर स्थायी समिति या वार्ड समिति के गठन की मांग कर रहे हैं.

एनआईए ने मंगलुरु ब्लास्ट मामले में दो आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल किया

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पिछले साल नवंबर में कर्नाटक के मंगलुरु में हुए इस्लामिक स्टेट (आईएस) प्रायोजित प्रेशर कुकर विस्फोट में दो आरोपियों के खिलाफ बुधवार को आरोप पत्र दायर किया. आरोपियों में से एक, मोहम्मद शारिक, एक ऑटो-रिक्शा में प्रेशर कुकर आईईडी ले जा रहा था, तब 19 नवंबर 2023 को उसमें विस्फोट हो गया. उसने लोगों के बीच आतंक पैदा करने के उद्देश्य से मंगलुरु के कादरी मंजुनाथ मंदिर में आईईडी लगाने की योजना बनाई थी.

राहुल द्रविड़ बने रहेंगे टीम इंडिया के हेड कोच, BCCI ने बढ़ाया करार

राहुल द्रविड़ भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच बने रहेंगे. बीसीसीआई ने उनके साथ अपना करार बढ़ा दिया है.

UAPA मामले में खालिद की जमानत याचिका पर सुनवाई 10 जनवरी तक स्थगित

उच्चतम न्यायालय ने आतंकवाद रोधी कानून यूएपीए के तहत दर्ज एक मामले में बुधवार को जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के पूर्व छात्र उमर खालिद की जमानत याचिका पर सुनवाई 10 जनवरी तक स्थगित कर दी. फरवरी 2020 में उत्तर पूर्व दिल्ली में हुए दंगे की साजिश में संलिप्तता के आरोप में खालिद के खिलाफ यह मामला दर्ज किया गया है. खालिद की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल और अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एस. वी. राजू के उपस्थिति नहीं रहने के कारण न्यायमूर्ति बेला एम. त्रिवेदी और न्यायमूर्ति सतीश चंद्र शर्मा ने मामला स्थगित कर दिया.

'केरल और वायनाड मेरे लिए घर जैसे हैं', बोले राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर केरल की वायनाड लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के संकेतों के बीच, बुधवार को कहा कि यह राज्य और उनका संसदीय क्षेत्र उनके लिए घर की तरह हैं. आगामी लोकसभा चुनाव में छह महीने से भी कम समय बचा है. राहुल ने कहा कि केरल और वायनाड आना उनके लिए कोई काम नहीं है. वायनाड से कांग्रेस सांसद ने कहा, ‘‘मैं इसे मेरे परिवार के पास वापस आने और मेरे दोस्तों से मुलाकात की तरह देखता हूं. जितना मैं केरल और वायनाड आता हूं, उतना ही मुझे लगता है कि यह मेरा घर है.’’ उन्होंने यहां मुस्लिम लीग के दिवंगत नेता पी सीथी हाजी पर एक पुस्तक का विमोचन करने के बाद यह बात कही.

एमपी में मतगणना से पहले 30 नवंबर को होगी शिवराज कैबिनेट की आखिरी बैठक

मध्य प्रदेश में मतगणना से तीन दिन पहले 30 नवंबर को वर्तमान शिवराज सिंह चौहान सरकार की कैबिनेट की आखिरी बैठक होगी.

मुंबई में गैस सिलेंडर विस्फोट के बाद पांच मकान ध्वस्त हुए, 11 लोगों को बचाया गया

मुंबई के चेंबूर इलाके में बुधवार सुबह एक मकान में गैस सिलेंडर में विस्फोट के बाद पांच मकान ध्वस्त हो गए, जिसके बाद 11 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया. उन्होंने बताया कि घटना में कुछ लोग घायल हुए हैं. हालांकि उन्होंने घायलों की वास्तविक संख्या नहीं बताई. घटना चेंबूर इलाके में गोल्फ क्लब के निकट ओल्ड बैरक में सुबह सात बजकर 50 मिनट पर घटी. निगम के एक अधिकारी ने बताया कि एक मकान में गैस सिलेंडर विस्फोट हुआ जिसके चलते चार से पांच दो मंजिला मकान ध्वस्त हो गए. अधिकारी ने बताया कि ध्वस्त मकानों से 11 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया और अब तक चार लोगों को गोवंडी में नगर निगम संचालित शताब्दी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटनास्थल पर दमकल की पांच गाड़ियों, पुलिस, नगर निगम के कर्मियों, एंबुलेंस सेवा और अन्य एजेंसियों को भेजा गया है.

हमास और इजराइल ने युद्धविराम के पांचवें दिन रिहा किए बंधक और कैदी

फलस्तीन के चरमपंथी संगठन हमास और इजराइल के बीच युद्धविराम के पांचवें दिन मंगलवार को हमास ने 12 बंधकों को रिहा कर दिया वहीं इजराइल ने उसकी जेलों में अब तक बंद रहे 30 फलस्तीनी कैदियों को रिहा किया. इजराइल ने कहा कि हमास द्वारा रिहा किए गए उसके 10 नागरिक और थाईलैंड के दो नागरिक इजराइल लौट आए. इसके बाद इजराइल ने फलस्तीन के कैदियों को रिहा कर दिया. बुधवार रात दोनों ओर से अंतिम चरण में बंधकों और कैदियों के रिहा किए जाने के बाद युद्धविराम की समय सीमा समाप्त हो जाएगी.

गुजरात के सुरत में एक केमिकल फैक्ट्री में लगी आग

गुजरात के सुरत के सचिन GIDC क्षेत्र में एक केमिकल फैक्ट्री में आग लगने की खबर है. साथ ही, दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं और आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें