20.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Breaking News: हमास ने बंधक बनाए गए लोगों के तीसरे जत्थे को किया रिहा

Breaking News Live Updates: देश-विदेश की पॉलिटिक्स, क्राइम समेत हर बीट की जरूरी खबरों के लेटेस्ट अपडेट देखने के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के नेशनल Live सेक्शन के साथ. देश भर के सभी राज्यों की हर छोटी-बड़ी खबरों की जानकारी और जरूरी अपडेट मिलेंगी आपको यहां सबसे पहले.

लाइव अपडेट

हमास ने बंधक बनाए गए लोगों के तीसरे जत्थे को किया रिहा

हमास के उग्रवादियों ने आज यानी रविवार को संघर्ष विराम समझौते के तहत 14 इजराइली सहित 17 और बंधकों को रिहा कर दिया. इस प्रकार हमास ने बंधकों के तीसरे समूह को मुक्त किया है. रेड क्रॉस के प्रतिनिधियों ने रविवार देर रात रिहा किए गए समूह को गाजा से बाहर स्थानांतरित कर दिया. कुछ को सीधे इजराइल को सौंप दिया गया, जबकि अन्य मिस्र के रास्ते चले गए.

आयुष्मान भारत-स्वास्थ्य एवं आरोग्य केंद्रों का बदला नाम

केंद्र सरकार ने आयुष्मान भारत-स्वास्थ्य एवं आरोग्य केंद्रों का नाम बदलकर आयुष्मान आरोग्य मंदिर करने का फैसला किया है.केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसे लागू करने के लिए राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को पत्र भेजा है. अधिकारियों ने कहा कि राज्यों को आयुष्मान भारत-स्वास्थ्य एवं आरोग्य केंद्र पोर्टल पर नये नाम वाले इन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों की तस्वीरें अपलोड करने को कहा गया है.

पहले बल्लेबाजी करेगी टीम इंडिया

दूसरे टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. अब टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करेगी. बता दें भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

कांग्रेस और BRS की पहचान भ्रष्टाचार और परिवारवाद- पीएम मोदी

तेलंगाना के निर्मल में एक सार्वजनिक रैली के दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस और बीआरएस पर जमकर हमला किया. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस हो या बीआरएस उनकी पहचान भ्रष्टाचार, परिवारवाद और खराब कानून व्यवस्था है. वे एक-दूसरे की कार्बन कॉपी हैं.

रैली में टावरों पर चढ़े लोगों से नीचे आने का पीएम मोदी ने किया अनुरोध

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना के निर्मल में एक सार्वजनिक रैली में अपने भाषण के दौरान टावरों पर चढ़े लोगों से नीचे आने का अनुरोध किया.

केसीआर पहले लोगों को बताएं कि उन्होंने तेलंगाना के लिए क्या किया, बोले राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चुनावी रैली में कहा कि केसीआर पहले लोगों को बताएं कि उन्होंने तेलंगाना के लिए क्या किया...कांग्रेस की ‘छह गारंटी’ पर कैबिनेट की पहली ही बैठक में कानून बनाया जाएगा.

केसीआर को मुख्यमंत्री और राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए हुई ‘‘डील’’

अमित शाह ने तेलंगाना में चुनावी रैली में कहा कि कांग्रेस और बीआरएस के बीच केसीआर को मुख्यमंत्री और राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए ‘‘डील’’ हुई.

11 वर्ष में आप के खिलाफ 250 मामले दर्ज किए गए लेकिन कोई भ्रष्टाचार नहीं मिला, बोले अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह आम आदमी पार्टी का पहला ऐसा स्थापना दिवस है जब मनीष सिसोदिया, संजय सिंह मौजूद नहीं हैं, वे झूठे मामलों में जेल में बंद हैं, मुझे उनकी याद आती है. पिछले 11 वर्ष में आप के खिलाफ 250 मामले दर्ज किए गए लेकिन कोई भ्रष्टाचार नहीं मिला.

आज भारत खुद को विश्वमित्र के रूप में देखता है, बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने तेलंगाना में एक कार्यक्रम में कहा कि आज भारत खुद को विश्वमित्र के रूप में देखता है.

ओडिशा के गंजम में देशी बम धमाके में दो घायल

ओडिशा के गंजम जिले में देशी बम धमाके में दो लोग घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि खल्लीकोट थाना क्षेत्र के हरिपुर गांव में शनिवार को निरंजन दास (27) और श्रीनिवास दास (25) के ऊपर उस वक्त बम फेंका गया जब दोनों अपने घर के बरामदे में बैठे थे. पुलिस के अनुसार, यह घटना लंबे समय से दो समूहों में चल रही रंजिश का परिणाम है जिसमें अक्सर हिंसक झड़पें होती हैं.

आज हमने प्रधानमंत्री मोदी को मन की बात कार्यक्रम में सुना: जे.पी. नड्डा

तेलंगाना में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने कहा कि आज हमने प्रधानमंत्री मोदी को मन की बात कार्यक्रम में सुना और उन्होंने देश, समाज, स्वच्छता, आर्थिक दृष्टि से वोकल फॉर लोकल, इन सारे मुद्दे पर किस तरह से देश आगे जा रहा है, इस पर चर्चा की.

हम इस दिन को कभी नहीं भूल सकते, 26/11 हमले को लेकर बोले पीएम मोदी

मन की बात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम इस दिन को कभी नहीं भूल सकते जब भारत को सबसे जघन्य आतंकवादी हमले का सामना करना पड़ा था. आगे उन्होंने कहा कि हाल में त्योहारों के दौरान लगभग चार लाख करोड़ रुपये का कारोबार हुआ, लोगों में भारत निर्मित उत्पाद खरीदने को लेकर काफी उत्साह देखा गया.

पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक मामले में पंजाब डीजीपी का एक्शन, 7 पुलिसकर्मी सस्पेंड

5 जनवरी, 2022 को पंजाब में पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा चूक से जुड़े मामले में सात पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है. बठिंडा के एसपी गुरबिंदर सिंह, डीएसपी परसन सिंह, डीएसपी जगदीश कुमार, इंस्पेक्टर तेजिंदर सिंह, इंस्पेक्टर बलविंदर सिंह, इंस्पेक्टर जतिंदर सिंह और एएसआई राकेश कुमार को पंजाब डीजीपी ने निलंबित करने का काम किया है.

केरल में दो बसों के बीच टक्कर, 30 से अधिक लोग घायल

बीती रात तिरुवनंतपुरम-कन्याकुमारी राजमार्ग पर नेय्याट्टिनकारा में केरल राज्य सड़क परिवहन निगम (केएसआरटीसी) की दो बसों के बीच टक्कर में 30 से अधिक लोग घायल हो गए. घायल लोगों को तिरुवनंतपुरम मेडिकल कॉलेज अस्पताल, नेय्यटकर जिला सामान्य अस्पताल और एनआईएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया.

सूर्योदय से पहले स्नान करना छत्तीसगढ़ की परंपरा: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर रायपुर के महादेव घाट पर खारुन नदी में पवित्र स्नान किया. इसके बाद उन्होंने कहा कि पूरे कार्तिक मास में सूर्योदय से पहले स्नान करने की हमारे छत्तीसगढ़ के परंपरा में रही है...हम भी इसका लगातार पालन कर रहे हैं. यह एक अच्छी परंपरा है. सूर्योदय से पहले स्नान करना स्वास्थ्य के लिए भी लाभदायक है.

हरियाणा के सोनीपत में भूकंप के झटके

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने बताया कि हरियाणा के सोनीपत में आज सुबह 04:00 बजे रिक्टर पैमाने पर 3.0 तीव्रता का भूकंप आया. भूकंप से लोग सहम गये.

राजस्थान में 74.13% मतदान

राजस्थान में शनिवार को विधानसभा चुनाव समाप्ति पर शाम छह बजे 74 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ. भारत निर्वाचन आयोग के अनुसार राजस्थान में 74.13% मतदान दर्ज किया गया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें