19.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Breaking News: नोएडा के गोल्फ कोर्स मेट्रो स्टेशन से कूद गया छात्र, इलाज के दौरान तोड़ा दम

Breaking News Live updates: पाकिस्तानी मूल के अब्दुल रहमान मक्की को UNSC ने वैश्विक आतंकी घोषित किया है. चंडीगढ़ के मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के पदों पर आज होने वाले चुनाव के मद्देनजर नगर निगम भवन, सेक्टर-17, चंडीगढ़ और उसके 50 मीटर के दायरे में सीआरपीसी की धारा 144 लगा दी गई है. शिवसेना के चुनाव चिह्न विवाद पर EC आज सुनवाई करेगा. ऐसी देश-दुनिया से जुड़ी खबरों के लिए जुड़े रहें प्रभातखबर डॉट कॉम के साथ.

लाइव अपडेट

नोएडा के गोल्फ कोर्स मेट्रो स्टेशन से कूद गया छात्र, इलाज के दौरान तोड़ा दम

गोल्फ कोर्स मेट्रो स्टेशन पर एक 16-17 वर्ष का लड़का मेट्रो के आगे कूद गया. नोएडा के एडीसीपी आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि गंभीर हालत होने के कारण उसे सफदरजंग अस्पताल रेफर किया गया था, जहां उसकी इलाज के दौरान मृत्यु हो गई. मामले में विधिक कार्रवाई की जाएगी.

उत्तराखंड के टिहरी जिले में कार के खाई में गिरने से 3 लोगों की मौत

उत्तराखंड के टिहरी जिले में मंगलवार को एक कार के खाई में गिरने से उसमें सवार तीन व्यक्तियों की मृत्यु हो गयी. पुलिस क्षेत्राधिकारी रविंद्र चमोली ने बताया कि दुर्घटना आगराखाल-कुसरेला मार्ग पर सालडोगी के पास हुई जहां कार अनियं​त्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी. उन्होंने बताया कि कार सवार तीनों लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी.

अमेरिकी नगर परिषद की सदस्य बनने वाली पहली अश्वेत समलैंगिक महिला बनीं रामचंद्रन

भारतीय-अमेरिकी अटॉर्नी जननी रामचंद्रन अमेरिकी राज्य कैलिफोर्निया में ओकलैंड नगर परिषद की सदस्य के रूप में शपथ लेने वाली सबसे कम उम्र की और पहली अश्वेत समलैंगिक महिला बनकर उभरी हैं. रामचंद्रन ने एक समारोह में जिला-4 के लिए ओकलैंड नगर परिषद की सदस्य के रूप में साड़ी पहनकर औपचारिक शपथ ली.

UN ने पाकिस्तानी आतंकी अब्दुल रहमान मक्की को वैश्विक आतंकवादी घोषित किया

आतंकवाद के मोर्चे पर पाकिस्तान के खिलाफ भारत को एक बड़ी कूटनीतिक जीत हासिल हुई है. संयुक्त राष्ट्र ने पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा के उप प्रमुख अब्दुल रहमान मक्की को वैश्विक आतंकवादी घोषित कर दिया है.

राजस्थान में रात 12 बजे के बाद कोई भी बार नहीं चलेगा, CM गहलोत का फैसला

राजस्थान में रात 12 बजे के बाद कोई भी बार या होटल में बार नहीं चलेगा. अशोक गहलोत सरकार ने यह फैसला लिया है.

भारत का सबसे अच्छा युग आ रहा है, हमें इसके लिए खुद को समर्पित करना चाहिए: PM मोदी

भारतीय जनता पार्टी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली में संपन्न हो गई है. वहीं, बीजेपी की बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि बॉर्डर के पास के गांवों में संगठन को मजबूत करने की जरूरत है. प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत का सबसे अच्छा युग आ रहा है, हमें इसके विकास के लिए खुद को समर्पित करना चाहिए.

जोशीमठ के 4 वार्ड पूरी तरह असुरक्षित घोषित, कई संस्थाएं कर रही जांच

देहरादून आपदा प्रबंधन सचिव रंजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि जोशीमठ के 4 वार्ड पूरी तरह असुरक्षित घोषित किए गए हैं. शेष वार्ड आंशिक रूप से प्रभावित हैं. कई संस्थाएं अपनी जांच कर रही हैं. हम जल्द ही फाइनल रिपोर्ट लेकर आएंगे. बारिश होने की स्थिति में भी हमने तैयारी कर ली है.

RLP ने प्रश्नपत्र लीक प्रकरण की CBI जांच की मांग को लेकर प्रदर्शन किया

राजस्थान में नागौर के सांसद हनुमान बेनीवाल के नेतृत्व में बड़ी संख्या में युवाओं ने मंगलवार को राज्य में विभिन्न भर्ती परीक्षाओं के प्रश्नपत्र लीक प्रकरण की सीबीआई (CBI) से जांच की मांग को लेकर यहां विरोध-प्रदर्शन किया.

महाराष्ट्र में Rapido बाइक टैक्सी को बंद करने के आदेश के खिलाफ कंपनी ने किया SC का रुख

महाराष्ट्र में Rapido बाइक टैक्सी को बंद करने के आदेश के खिलाफ कंपनी ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. बता दें कि बॉम्बे हाईकोर्ट ने रैपिडो को अपनी बाइक-टैक्सी सेवा को निलंबित करने का निर्देश दिया है. हाईकोर्ट ने रैपिडो पर इसलिए रोक लगाई क्योंकि इसके पास संचालित करने का लाइसेंस नहीं था, जिसका मूल रूप से मतलब है कि ये देश में अवैध रूप से चल रही है.

बेंगलुरु में एक शख्स को स्कूटर के पीछे घसीटने का वीडियो हुआ वायरल, पीड़ित का चल रहा इलाज

बेंगलुरु के मगदी रोड पर एक शख्स को स्कूटर के पीछे घसीटने का वीडियो सामने आया है. पुलिस ने वीडियो की पुष्टि की है. पीड़ित का इलाज चल रहा है. डीसीपी वेस्ट बेंगलुरु ने बताया कि स्कूटर के चालक को पुलिस ने गोविंदराज नगर पुलिस स्टेशन से पकड़ा है.

केंद्र द्वारा कॉलेजियम पर SC को लिखे पत्र के सवाल पर ममता बनर्जी ने दी ये प्रतिक्रिया

सुप्रीम कोर्ट को लिखे पत्र के सवाल पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि न्यायपालिका को आजादी होनी चाहिए. अगर कॉलेजियम में केंद्र सरकार का प्रतिनिधी रहेगा तो राज्य सरकार का भी प्रतिनिधी होना चाहिए. लेकिन जब राज्य सरकार कॉलेजियम के लिए अपनी सिफारिशें सुप्रीम कोर्ट (SC) भेजेगी तो वह (SC) उसे केंद्र सरकार को भेजेगी. ऐसे में राज्य सरकार की सिफारिश का कोई मतलब नहीं रह जाएगा और केंद्र सरकार न्यायपालिका में दखल देना शुरू करेगी. यह हम नहीं चाहते.

जेपी नड्डा ही बने रहेंगे BJP के अध्यक्ष, एक साल के लिए बढ़ाया गया कार्यकाल

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल एक साल बढ़ाने पर मंगलवार को राष्ट्रीय कार्यकारिणी में मुहर लगी. जेपी नड्डा का कार्यकाल जून, 2024 तक के लिए बढ़ा दिया गया है. यानी बीजेपी अगला लोकसभा चुनाव जेपी नड्डा की अगुवाई में ही लड़ेगी.

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से अय्यर बाहर, रजत पाटीदार की भारतीय टीम में एंट्री

बीसीसीआई ने बताया, पीठ की चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी 3 मैचों की एकदिवसीय शृंखला से बाहर होने के बाद रजत पाटीदार को श्रेयस अय्यर के प्रतिस्थापन के रूप में नामित किया गया है.

बीजेपी ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव जीता, अनूप गुप्ता होंगे नये Mayor

बीजेपी ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव जीत लिया है. भाजपा को कुल 15 वोट मिले जबकि AAP को 14 वोट मिले. भाजपा के अनूप गुप्ता होंगे चंडीगढ़ के नए मेयर.

राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक, कांग्रेस सांसद के करीब पहुंचा शख्स

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल राहुल गांधी की सुरक्षा चूक का एक और मामला सामने आया है. पंजाब में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी के करीब पहुंचकर एक युवक ने उन्हें हग करने की कोशिश की.

जम्मू कश्मीर के बडगाम में आतंकवादियों, सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़

जम्मू कश्मीर के बडगाम शहर में मंगलवार को जिला अदालत परिसर के पास आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गयी.

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने की केन्या के उपराष्ट्रपति रिगाथी गचागुआ से मुलाकात

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने केन्या के उपराष्ट्रपति रिगाथी गचागुआ से मुलाकात की. स्पीकर बिड़ला केन्या के दौरे पर हैं. दोनों नेताओं ने आतंकवाद, भारत की G20 अध्यक्षता और व्यापार और आर्थिक और सांस्कृतिक संबंधों के विस्तार जैसे मुद्दों पर चर्चा की.

चीन की आर्थिक विकास दर तीन प्रतिशत तक गिरी

चीन में पिछले साल कोरोना वायरस से निपटने के लिए लगाई गईं पाबंदियों, रियल एस्टेट मंदी के कारण आर्थिक विकास दर तीन प्रतिशत तक गिर गई. हालांकि पाबंदियां हटाने के बाद से धीरे-धीरे इसमें सुधार हो रहा है. सरकारी आंकड़ों के अनुसार, दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में वृद्धि एक साल में 2.9 प्रतिशत तक गिरी. विशेषज्ञों का कहना है कि पाबंदियां हटने के बाद से धीरे-धीरे शॉपिंग मॉल और रेस्तरां में लोगों की मौजूदगी बढ़ रही है.

कोहरे के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से कई उड़ानें प्रभावित

दिल्ली में घने कोहरे और कम दृश्यता के कारण कई उड़ानें विलंबित हुईं हैं.

जल्लीकट्टू के दौरान एक की मौत, 26 लोग घायल

तमिलनाडु में जल्लीकट्टू खेल के दौरान एक की मौत हो गयी, जबकि 26 लोग घायल हुए हैं. मदुरै जिला कलेक्टर अनीश शेखर ने बताया, जल्लीकट्टू के सुरक्षित आयोजन के लिए सुरक्षा के सभी इंतजाम किए गए हैं.

घने कोहरे के कारण ट्रेन देर, कड़ाके की ठंड में स्टेशन में रात गुजारने के लिए मजबूर यात्री

घने कोहरे के कारण देशभर में कई ट्रेनें देर चल रही हैं. नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन में कई यात्री रात गुजराने के लिए मजबूर हैं.

शिवसेना के चुनाव चिह्न विवाद पर आज EC करेगा सुनवाई

शिवसेना के चुनाव चिह्न विवाद पर EC आज सुनवाई करेगा.

चंडीगढ़ में मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के पद के लिए आज चुनाव

चंडीगढ़ के मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के पदों पर आज होने वाले चुनाव के मद्देनजर नगर निगम भवन, सेक्टर-17, चंडीगढ़ और उसके 50 मीटर के दायरे में सीआरपीसी की धारा 144 लगा दी गई है.

पाकिस्तानी मूल के अब्दुल रहमान मक्की को UNSC ने घोषित किया वैश्विक आतंकी

पाकिस्तानी मूल के अब्दुल रहमान मक्की को UNSC ने वैश्विक आतंकी घोषित किया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें