1. home Hindi News
  2. live
  3. maharashtra political crisis uddhav thackeray resigns devendra fadnavis claims for bjp government vwt

Maharashtra political crisis: संजय राउत को शिंदे गुट के नेता विकास गोगावले की चेतावनी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस और कार्यवाहक सीएम उद्धव ठाकरे
भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस और कार्यवाहक सीएम उद्धव ठाकरे
फोटो : ट्विटर
मुख्य बातें

Maharashtra political crisis updates : एकनाथ शिंदे के समर्थक शिवसेना विधायकों ने गोवा के होटल में जमकर जश्न मनाया. विधायक नाचते नजर आये. देवेंद्र फडणवीस ने खुद ऐलान किया कि एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के नये मुख्यमंत्री होंगे. हिंदुत्व के मुद्दे पर शिंदे को भाजपा ने समर्थन दिया है. ताजा अपडेट के लिए आप हमारे साथ बने रहें.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

संजय राउत को शिंदे गुट के नेता विकास गोगावले की चेतावनी

शिवसेना नेता संजय राउत को एकनाथ शिंदे गुट के नेता विकास गोगावले ने चेतावनी दी है. गोगावले ने कहा है कि शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है कि वह रायगढ़ के महाड में रैली करेंगे. मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि वे बिना सुरक्षाकर्मियों के महाड आकर दिखायें. यहां शिवसैनिक (शिवसेना के कार्यकर्ता) उन्हें ‘प्रसाद’ देने से बिल्कुल नहीं चूकेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे गोवा एयरपोर्ट से मुंबई रवाना होंगे

एकनाथ शिंदे के बेटे और कल्याण से लोकसभा सदस्य श्रीकांत शिंदे गोवा एयरपोर्ट पर पहुंच गये हैं. यहां से थोड़ी देर में मुंबई के लिए उड़ान भरेंगे. उनके पिता एकनाथ शिंदे अब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बन चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एकनाथ शिंदे और फडणवीस को दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के नये मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को ट्वीट कर बधाई दी. पीएम मोदी ने कहा कि दोनों नेताओं के अनुभव और उनकी विशेषज्ञता सरकार के लिए एसेट साबित होगी. उन्होंने कहा कि दोनों मिलकर महाराष्ट्र के विकास को रफ्तार देंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

एकनाथ के समर्थक विधायकों ने गोवा के होटल में मनाया जश्न

एकनाथ शिंदे के समर्थक शिवसेना विधायकों ने गोवा के होटल में जमकर जश्न मनाया. विधायक नाचते नजर आये. देवेंद्र फडणवीस ने खुद ऐलान किया कि एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के नये मुख्यमंत्री होंगे. हिंदुत्व के मुद्दे पर शिंदे को भाजपा ने समर्थन दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

एकनाथ शिंदे के समर्थकों ने महाराष्ट्र विधान भवन के बाहर मनाया जश्न

महाराष्ट्र के नये मुख्यमंत्री और शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे के समर्थकों ने महाराष्ट्र विधान भवन के बाहर जश्न मनाया. भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने खुद कहा कि एकनाथ शिंदे प्रदेश के मुख्यमंत्री होंगे और वह इस सरकार से बाहर रहेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

शाम 7:30 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे एकनाथ शिंदे, प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले देवेंद्र फडणवीस

देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल से मुलाकात के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि एकनाथ शिंदे शाम 7:30 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. बाद में मंत्रिमंडल का विस्तार किया जायेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

शाम 7 बजे शपथ लेंगे देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे

महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक संकट खत्म हो गया है. देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे आज शाम सात बजे शपथ लेंगे. बताया जा रहा है कि देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे, जबकि एकनाथ शिंदे उपमुख्यमंत्री बनेंगे. न्यूज चैनल आज तक ने यह खबर दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

देवेंद्र फडणवीस के साथ एकनाथ शिंदे गवर्नर से मिले

भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस के साथ एकनाथ शिंदे ने आज गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की. दोनों ने सरकार बनाने का दावा पेश किया.

email
TwitterFacebookemailemail

देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे गवर्नर से मिलेंगे

भारतीय जनता पार्टी के नेता देवेंद्र फडणवीस और बागी शिवसेना विधायक एकनाथ शिंदे राजभवन के लिए रवाना हो गये हैं. दोनों नेता मिलकर राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र में सरकार बनाने की तैयारी, देवेंद्र फडणवीस के घर पर एकनाथ शिंदे के साथ चल रही बैठक

महाराष्ट्र में नयी सरकार के गठन की तैयारियां तेज हो गयीं हैं. भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस के घर पर एकनाथ शिंदे की बैठक जारी है. देवेंद्र फडणवीस के साथ एकनाथ शिंदे आज राजभवन जायेंगे और सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

विपक्ष को बर्दाश्त नहीं कर पा रही भाजपा : बघेल

महाराष्ट्र की राजनीतिक स्थिति पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर में कहा कि भाजपा विपक्ष को बर्दाश्त नहीं कर पा रही है. साम-दाम, दंड-भेद के माध्यम से सरकार गिराने में वो (भाजपा) लगे थे और उसमें उनको सफलता मिली. मुझे लगता है कि ये प्रजातंत्र के लिए उचित नहीं है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई एयरपोर्ट पहुंचे शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे

महाराष्ट्र शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे गोवा से मुंबई एयरपोर्ट पहुंचे.

email
TwitterFacebookemailemail

शपथ ग्रहण होने पर कल जाएंगे मुंबई : दीपक केसरकर

शिवसेना के बागी विधायक दीपक केसरकर ने कहा कि अगर कल शपथ ग्रहण समारोह होगा, तो हम कल मुंबई जाएंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

हम ठाकरे परिवार के खिलाफ नहीं, उद्धव जी से बात करने को तैयार : दीपक केसरकर

एकनाथ शिंदे खेमे के प्रवक्ता दीपक केसरकर ने कहा कि हम ठाकरे परिवार के खिलाफ नहीं हैं. हम उद्धव जी से बात करने के लिए तैयार हैं, यदि वे एमवीए के साथ गठबंधन तोड़ते हैं, लेकिन वह अभी भी उनके साथ हैं. हम ठाकरे के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट नहीं गए हैं. हमारे मन में आज भी ठाकरे जी का सम्मान है. उन्होंने कहा कि कल सीएम उद्धव ठाकरे ने इस्तीफा दे दिया था. हमने किसी भी तरह के जश्न में शामिल नहीं किया, क्योंकि उन्हें हटाना हमारा इरादा नहीं था. हम अभी भी शिवसेना में हैं और उद्धव ठाकरे को चोट पहुंचाने और उनका अपमान करने का हमारा इरादा नहीं है.

email
TwitterFacebookemailemail

एकनाथ शिंदे गोवा से मुंबई के लिए हो गए रवाना

शिवसेना के बागी विधायक दीपक केसरकर ने कहा कि एकनाथ शिंदे मुंबई के लिए रवाना हो गए हैं. उन्होंने कहा है कि जो भी फैसला होगा, वह राज्य के विकास के लिए होगा. केसरकर ने कहा कि हमने किसी की पीठ में छुरा घोंपा नहीं है. संजय राउत के ऐसे बयान सिर्फ लोगों में नाराजगी फैलाने के लिए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

एकनाथ शिंदे ने कहा - हमारे विधायक गोवा में, मैं आज मुंबई जा रहा हूं

शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने कहा कि हमारे विधायक अभी भी गोवा में हैं, लेकिन मैं आज मुंबई जा रहा हूं.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई में देवेंद्र फडणवीस के घर पर भाजपा कोर कमेटी की बैठक शुरू

मुंबई : महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस के आवास सागर बंगले में बीजेपी कोर कमेटी की बैठक शुरू हो गई है. इस बैठक में महाराष्ट्र भाजपा प्रभारी सीटी रवि, राज्य इकाई के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल, गिरीश महाजन, प्रवीण दरेकर और अन्य नेता मौजूद हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र में किसे मिलेगा कौन सा मंत्रालय, आज भाजपा के साथ तय करेंगे शिंदे

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का इस्तीफा देने के बाद मंत्री पद पाने के लिए जोड़तोड़ शुरू हो गया है. मंत्री पद को लेकर सोशल मीडिया पर वायरल अफवाहों को लेकर शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने कहा कि लोग मंत्री पद की सूची को लेकर अफवाहों पर विश्वास न करें. कौन मंत्री होगा और मंत्री के कितने पद होंगे, अभी यह तय नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि भाजपा के साथ मिलकर जल्द ही इस पर चर्चा की जाएगी.

email
TwitterFacebookemailemail

संजय राउत का बागियों पर वार - अपनों की गद्दारी से उद्धव ने दिया इस्तीफा

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि कल जब उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया तो हम भावुक हो गए. उद्धव ठाकरे पर सभी को भरोसा है. हर जाति और धर्म के लोग उनका समर्थन करते हैं. सोनिया गांधी और शरद पवार को उन पर भरोसा है. उन्होंने कहा कि ढाई साल तक उद्धव जी के नेतृत्व में सरकार चली, लेकिन उन्होंने जाते-जाते ये बात कही कि हमारे ही लोगों ने मुझसे गद्दारी की इसलिए अब मैं ये सरकार नहीं चला सकता हूं. राउत ने कहा कि पार्टी के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कल रात को इस्तीफा दिया. सर्वोच्च न्यायालय से जिस तरह का फैसला आया, उसके बाद उनके लिए पद पर रहना उचित नहीं था. वो बहुत ही नैतिकता की राजनीति करने वाले नेता हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

सत्ता के लिए तरसी नहीं है शिवसेना, अपने दम पर सरकार बनाएंगे- संजय राउत

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि शिवसेना सत्ता के लिए नहीं बनी है, बल्कि सत्ता शिवसेना के लिए बनी है. यह हमेशा से बालासाहेब ठाकरे का मंत्र रहा है. हम काम करेंगे और एक बार फिर अपने दम पर सत्ता में आएंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र में अब आज नहीं होगा विधानसभा का विशेष सत्र

महाराष्ट्र विधानसभा सचिव राजेंद्र भागवत ने राज्य के सभी विधायकों को सूचित किया है कि राज्यपाल के आदेश के अनुसार अब फ्लोर टेस्ट की कोई आवश्यकता नहीं है. इसलिए आज का विशेष सत्र नहीं बुलाया जाएगा. उद्धव ठाकरे ने कल महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और अपने विधान पार्षद पद से इस्तीफा दे दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद मुंबई पुलिस अलर्ट, सुरक्षा इंतजाम किए गए सख्त

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद पुलिस ने शिवसेना के बागी विधायकों के आवासों और कार्यालयों की सुरक्षा कड़ी कर दी है. एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में बागी विधायकों के गुरुवार को मुंबई पहुंचने की उम्मीद है. उन्हें लेकर एक चार्टर्ड विमान बुधवार रात गोवा के डाबोलिम हवाईअड्डे पर उतरा. वे फिलहाल पणजी के पास दोना पावला स्थित पांच सितारा ताज होटल में ठहरे हुए हैं. सुरक्षा के मुद्दे पर एक अधिकारी ने कहा कि उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद पूरे महाराष्ट्र में किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए पुलिस अलर्ट पर है. अधिकारी ने कहा कि बागी विधायकों के आवासों और कार्यालयों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर पुलिसकर्मियों और एसआरपीएफ को तैनात किया गया है. पुलिस को आशंका है कि शिवसैनिक पार्टी के बागी विधायकों के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन करने के लिए सड़कों पर उतरेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा प्रमुख चंद्रकांत पाटिल ने कहा, अब फडणवीस और शिंदे तय करेंगे आगे की रणनीति

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद भाजपा महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने बुधवार रात कहा कि पार्टी के नेता देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे अब आगे की रणनीति तय करेंगे. राज्य की भाजपा इकाई ने अपने सभी विधायकों को मुंबई आने को कहा है. महाराष्ट्र विधानसभा में मुख्य विपक्षी पार्टी होने के नाते भाजपा के अगले कदम के बारे में पूछे जाने पर पाटिल ने कहा कि अगला कदम फडणवीस और एकनाथ शिंदे तय करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद संजय राउत ने कहा, महाराष्ट्र ने एक सभ्य मुख्यमंत्री खोया

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद शिवसेना सांसद संजय राउत ने बुधवार रात कहा कि महाराष्ट्र ने उद्धव ठाकरे के रूप में एक समझदार और सभ्य मुख्यमंत्री खो दिया है, जिन्होंने शालीनता से पद छोड़ दिया है. राउत ने ट्वीट किया, ‘मुख्यमंत्री (उद्धव ठाकरे) ने शालीनता से पद छोड़ दिया है. हमने एक समझदार और सभ्य मुख्यमंत्री खो दिया है. राउत ने कहा कि वे शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे की विरासत को आगे बढ़ाएंगे और जेल जाने को तैयार हैं. उन्होंने कहा कि धोखेबाजों का अंत कभी अच्छा नहीं होता और इतिहास इसे साबित कर सकता है. अब, यह शिवसेना की भारी जीत की शुरुआत है. हम लाठियों का सामना करेंगे, जेल जाएंगे, लेकिन बालासाहेब ठाकरे की शिवसेना को जिंदा रखेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत के साथ पणजी के ताज होटल पहुंचे शिवसेना के बागी नेता

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का इस्तीफा देने के बाद बुधवार की देर रात गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत शिवसेना के बागी विधायकों के साथ पणजी के ताज होटल पहुंचे. उद्धव ठाकरे ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

राज्यपाल ने उद्धव ठाकरे का इस्तीफा किया स्वीकार, कार्यवाहक मुख्यमंत्री बने रहेने का दिया निर्देश

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार की देर रात मुंबई स्थित राजभवन में राज्य के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को अपना इस्तीफा सौंप दिया. राजभवन के सूत्रों ने बताया कि राज्यपाल ने ठाकरे का इस्तीफा स्वीकार कर लिया और उन्हें वैकल्पिक व्यवस्था होने तक मुख्यमंत्री पद पर बने रहने का निर्देश दिया. ठाकरे मर्सिडीज कार चलाते हुए राजभवन पहुंचे. ठाकरे के साथ उनके बेटे आदित्य और तेजस के साथ-साथ शिवसेना नेता नीलम गोरहे तथा अरविंद सावंत और अन्य लोग भी थे. ठाकरे रात 11 बजकर 44 मिनट पर राजभवन में राज्यपाल कोश्यारी से मिले. ठाकरे के साथ पहुंचे शिवसेना कार्यकर्ताओं ने उनके काफिले के राजभवन पहुंचने पर नारेबाजी की. बाद में ठाकरे उपनगरीय बांद्रा स्थित अपने आवास मातोश्री लौट गए.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

Key Events

  • email

    विपक्ष को बर्दाश्त नहीं कर पा रही भाजपा : बघेल

  • email

    शपथ ग्रहण होने पर कल जाएंगे मुंबई : दीपक केसरकर

  • email

    एकनाथ शिंदे गोवा से मुंबई के लिए हो गए रवाना

  • email

    मुंबई में देवेंद्र फडणवीस के घर पर भाजपा कोर कमेटी की बैठक शुरू

  • email

    महाराष्ट्र में किसे मिलेगा कौन सा मंत्रालय, आज भाजपा के साथ तय करेंगे शिंदे

अन्य खबरें