34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Personality Tips: चेहरे पर तिल होने का क्या है मतलब? जानिए ऐसे लोगों की पर्सनालिटी

Personality Tips: व्यक्ति के चेहरे की तिल हमें उस शख्स के चरित्र और जीवन के प्रति उसके दृष्टिकोण के राज जान सकते हैं. माना जाता है कि किसी इंसान की पर्सनालिटी के बारे में बहुत कुछ बताती है.

Personality Tips: क्या आप जानते हैं कि आपके तिल आपके व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ बता सकते हैं? जी हाँ, ये तिल सिर्फ़ दिखने के लिए नहीं होते हैं. इनका एक गहरा अर्थ होता है. ये हमें किसी व्यक्ति के चरित्र और जीवन के प्रति उसके दृष्टिकोण के बारे में बहुत कुछ बता सकते हैं. आपके चेहरे पर तिल आपके बारे में क्या कहते हैं, यह जानने के लिए आगे पढ़ें.

माथे पर तिल


माथे पर तिल का होना समृद्धि का पाप है. हालांकि, स्थिति के साथ इसका अर्थ बदल जाता है. अगर तिल बीच में है, तो यह ज्ञान का प्रतिनिधित्व करता है. अगर आपके बाएं तरफ तिल है, तो यह दुर्भाग्य का प्रतिनिधित्व करता है जबकि दाएं तरफ तिल आपको शादी के साथ-साथ व्यवसाय में भी एक अच्छा साथी बनाता है और बहुत प्रसिद्धि और सफलता भी दिलाता है.

ठोड़ी


ठोड़ी पर तिल दर्शाता है कि व्यक्ति स्नेही और देखभाल करने वाला है. साथ ही, इसका मतलब एक संतुलित और सफल जीवन है. ये लोग एकरसता के बहुत बड़े प्रशंसक नहीं होते हैं और बदलाव और यात्रा करना पसंद करते हैं. वे हमेशा नए लोगों से घिरे रहना चाहते हैं और नई जगहों पर जाना चाहते हैं। अगर आपके दाहिने तरफ तिल है, तो आप एक कूटनीतिक व्यक्ति हैं जबकि बाएं तरफ तिल ईमानदारी का प्रतीक है.

गाल

कई देशों में, गाल पर तिल सुंदरता की निशानी है. दाहिने तरफ तिल दर्शाता है कि आप एक देखभाल करने वाले व्यक्ति हैं और आपके प्रियजन आपके आस-पास सुरक्षित महसूस करते हैं. दूसरी ओर, बाएं गाल पर तिल दर्शाता है कि आप एक अंतर्मुखी व्यक्ति हैं और दोस्तों का एक छोटा समूह रखना पसंद करते हैं। ये लोग किसी पार्टी में घूमने की तुलना में अकेले मौज-मस्ती करना पसंद करेंगे.

होंठ

जिन लोगों के होठों पर तिल होता है, वे अपने समकक्षों की तुलना में तुलनात्मक रूप से अधिक महत्वाकांक्षी होते हैं. अगर आपके ऊपरी होंठ के दोनों तरफ तिल है, तो इसका मतलब है कि आप खाने के बहुत शौकीन हैं. दूसरी ओर, आपके निचले होंठ के नीचे तिल का मतलब है कि आप थिएटर और अभिनय में रुचि रखते हैं.

also read: Evil Eye Remedies: क्या होती है बुरी नजर, बच्चों की कैसे उतारे नजर, आजमाएं ये तरीका

ललाट

अगर आपके ललाट पर तिल है, तो इसका मतलब है कि आपकी अचानक शादी हो सकती है (शादी के लिए हाँ कहने से पहले जाँचने योग्य बातें) या व्यापार में अचानक नुकसान हो सकता है और अगर आपके दाहिनी ओर तिल है, तो इसका मतलब है कि आपकी शादी जल्दी हो सकती है और अप्रत्याशित रूप से धन की प्राप्ति हो सकती है.

नाक


नाक पर तिल का मतलब है कि आप उच्च स्वाभिमान वाले व्यक्ति हैं. नाक पर तिल का मतलब है कि आप चिड़चिड़े स्वभाव के हैं. नाक के दाहिनी ओर तिल वाले लोगों का मतलब है कि वे काफी भावुक हैं और अधिक यौन गतिविधि चाहते हैं. जबकि, नाक के दाहिनी ओर तिल संघर्ष को दर्शाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें