36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Viral Video : दिल को छू जाएगी ये अद्भुत तस्वीर, देखिए क्या हुआ जब मां से मिला झुंड से बिछड़ा नन्हा गजराज

Viral Video : इस दुनिया में मां की ममता से प्यारा एहसास कोई नहीं है. इंसान हो या बेजुबान मां की ममता शब्दों से नहीं उसके सानिध्य से बयां होती है मां के पास आकर ही महफूज होना क्या होता है पता चलता है. एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल है

Viral Video : जरा सोचिए अपना बचपन , अकेले में बिना मां के आपको कैसा महसूस होता होगा. वो डर का एहसास अंदर तक हिला देता था लेकिन जैसे ही मां मिलती थी दिल खिल जाता था और डर छूमंतर. एक नन्हे हाथी जो झुंड में अपनी मां से बिछड़ गया था उसके रेस्क्यू की तस्वीर और मां से मिलने के बाद उसपर मां की ममता की बारिश की तस्वीर इतनी दिल को छू लेने वाली है कि जिसने भी देखा वो इमोशनल हो रहे हैं ये हाथी और उसके बच्चे की रेस्क्यू के बाद की तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैं. सोशल मीडिया एक्स पर भी एक आईएएस ऑफिसर द्वारा शेयर की गई ये तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैं .

कहते हैं कि एक बच्चे के लिए सबसे सुरक्षित जगह उसकी मां की बाहें होती हैं अब चाहे वो बच्चा इंसान का हो या किसी जानवर का. ऐसी ही एक तस्वीर सोशल मीडिया पर इन दिनों खूब वायरल हो रही है जिसमें एक हाथी के बच्चे को फॉरेस्ट विभाग द्वारा रेस्क्यू किया गया और रेस्क्यू के बाद वो बच्चा अपनी मां से लिपटकर सोता हुआ नजर आया.ये बच्चा कई दिनों से अपनी मां से बिछड़ गया था जिसके बाद फॉरेस्ट फील्ड स्टाफ द्वारा उसे ढूंढ कर उसे रेस्क्यू किया गया और जब ये बच्चा अपनी मां से मिला तब दोनों दोपहर में एक दूसरे को पकड़ कर बड़े ही प्यार से सोते हुए नजर आए. किसी ने सच ही कहा है कि मां की बाहों में जन्नत होती है. इस रेस्क्यू ऑपरेशन के कई दिनों के बाद आईएएस ऑफिसर सुप्रिया साहू जो कि स्टेट एनवायरमेंट एंड फॉरेस्ट सेक्रेटरी हैं उन्होंने ये तस्वीर अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर की जिसके बाद कई लोगों ने इसे शेयर किया.

अंदाजा लगाया जा रहा था कि ये बेबी हाथी करीब 4 से 5 महीने का था और अपने झुंड से दिसंबर के करीब बिछड़ गया था. इसकी खोज के बाद ये लगभग 3 किलोमीटर दूर पाया गया. इसे ढूंढने में ड्रोन का सहारा लिया गया. इसके बाद उस बच्चे को रेस्क्यू कर के फुटप्रिंट्स की मदद से हाथियों के झुंड के बीच छोड़ दिया गया.

ये तस्वीर ने लोगों को बेहद ही भावुक कर दिया और इसके बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर इस तस्वीर को खूब शेयर किया. इस तस्वीर को देखने के बाद लोगों ने फॉरेस्ट विभाग को खूब सारी बधाइयां दी और उनके मुश्किल और बखूबी काम के लिए उनकी खूब सराहना भी की.

रिपोर्ट : पुष्पांजलि

Also Read: VIRAL VIDEO: नखरेबाज बच्चे को मां ने बीच बाजार में कुछ ऐसे सिखाया सबक, हंसते-हंसते पेट में हो जाएगा दर्द

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें