36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

South India Tour: IRCTC लाया है दक्षिण भारत-महाशिवरात्रि स्पेशल टूर पैकेज, 7 मार्च से हो रहा शुरू, जानें किराया

South India Tour: देश में महाशिवरात्रि की शुरुआत 8 मार्च 2024 से हो रही है. इसी कड़ी में आईआरसीटीसी शिव भक्तों के लिए स्पेशल टूर पैकेज लॉन्च किया है. जिसका नाम SOUTH INDIA - MAHA SHIVARATRI SPECIAL है. इसमें आपको मुंबई से दक्षिण भारत की धार्मिक स्थलों के दर्शन कराए जाएंगे. चलिए जानते हैं महा शिवरात्रि स्पेशल टूर पैकेज के बारे में विस्तार से….

South India Tour: वैसे तो प्रतिदिन आईआरसीटीसी देश में पर्यटकों को बढ़ावा देने के लिए टूर पैकेज लॉन्च करता रहता है. इसी कड़ी में IRCTC द्वारा महाशिवरात्रि के लिए एक स्पेशल टूर पैकेज पेश किया गया है. जिसमें शिव भक्तों को दक्षिण भारत की धार्मिक स्थलों के दर्शन कराए जाएंगे. चलिए जानते हैं महा शिवरात्रि स्पेशल टूर पैकेज के बारे में विस्तार से….

महा शिवरात्रि स्पेशल टूर पैकेज

देश में इस बार महाशिवरात्रि 8 मार्च 2024 को मनाई जाएगी. ऐसे मौके पर आईआरसीटीसी शिव भक्तों के लिए खास डिस्काउंट लाया है. मात्र 38000 हजार रुपये में मुंबई से साउथ इंडिया घुमाया जाएगा. इस टूर पैकेज का नाम SOUTH INDIA – MAHA SHIVARATRI SPECIAL (WMA47A) है. इसकी शुरुआत शिवरात्रि के एक दिन पहले यानी की 7 मार्च 2024 से लेकर 12 मार्च 2024 तक ही है.

इन जगहों पर घुमाया जाएगा

आईआरसीटीसी जोनल कार्यालय मुंबई “दक्षिण भारत यात्रा” कराने जा रहा है. इसमें आपको मदुरै-रामेश्वरम-कन्याकुमारी-त्रिवेंद्रम की सैर कराया जाएगा. आईआरसीटीसी के सबसे किफायती इस टूर पैकेज में दक्षिणी भारत के पवित्र स्थानों पर घूमने का मौका दिया जा रहा है.

ये मिलेगी सुविधा

इस टूर पैकेज में आपको मुंबई से फ्लाइट द्वारा मदुरै, रामेश्वरम, कन्याकुमारी,
त्रिवेन्द्रम, कोवलम आदि घुमाया जाएगा. यहां आपको होटल में ठहरने के लिए रूम, सुबह का नाश्त के साथ-साथ दोपहर और रात का भोजन दिया जाएगा. इसके अलावा आपको कैब से इन जगहों पर घुमाया जाएगा.

जानें किराया

आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज में अगर आप अकेले सफर करते हैं तो आपको 51100 रुपये खर्च करना होगा. जबकि दो लोग एक साथ यात्रा करते हैं तो प्रति व्यक्ति 39600 रुपये, तीन लोग एक साथ सफर करते हैं तो प्रति व्यक्ति 38000 रुपये किराया देना होगा. वहीं 5 से 11 साल के बच्चों के लिए बेड सहित 33600 रुपये और बिना बेड 29300 रुपये खर्च देना होगा.

कैसे करें बुकिंग

मुंबई से साउथ इंडिया टूर पैकेज की बुकिंग आप भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम जाकर कर सकते हैं. या फिर आईआरसीटीसी पर्यटन कार्यालय: दूसरी मंजिल, मेन लाइन स्टेशन बिल्डिंग, सीएसएमटी, मुंबई – 400001 पर जाकर कर सकते हैं. इसके अलावा 9321901805, 8287931886 नंबरों पर कॉल कर संपर्क कर सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें