1. home Hindi News
  2. life and style
  3. the real facts of the sleeping lady know about the alaska mountain viral videos and photos abk

सोशल मीडिया पर THE SLEEPING LADY की वीडियो और तसवीर वायरल, क्या सच में पहाड़ पर कोई महिला सो रही है?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सोशल मीडिया पर THE SLEEPING LADY की वीडियो और तसवीर वायरल
सोशल मीडिया पर THE SLEEPING LADY की वीडियो और तसवीर वायरल
सोशल मीडिया

The Sleeping Lady Facts: सोशल मीडिया पर कई तसवीरें और वीडियोज वायरल होते रहते हैं. कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल है. इस वायरल वीडियो में एक पहाड़ पर महिला जैसी आकृति दिख रही है. इसका द स्लीपिंग लेडी नाम रखा गया है. सोशल मीडिया पर दावा है कि द स्लीपिंग लेडी अलास्का के एंकरेज में है. इस पहाड़ को लेकर कई दूसरे तरह के दावे भी हैं. जबकि, वायरल वीडियोज और तसवीरों में द स्लीपिंग लेडी नहीं है.

माउंट सुसिटना पहाड़ की तसवीर
माउंट सुसिटना पहाड़ की तसवीर
ट्विटर
सोशल मीडिया पर सर्च करें तो पता चलता है कि ‘द स्लीपिंग लेडी’ पहाड़ है. यह अमेरिका के अलास्का के एंकरेज में है. इस पहाड़ को माउंट सुसिटना के नाम से भी जाना जाता है. पहाड़ की आकृति से लोगों को दृष्टि भ्रम होता है. अगर आप दूर से इस पहाड़ को देखेंगे तो लगेगा कोई महिला लेटी हुई है.
द स्लीपिंग लेडी की सच्चाई.
जीन माइकल बिहोरेल का फेसबुक चैट
जीन माइकल बिहोरेल का फेसबुक चैट
स्क्रीनशॉट

एक शख्स के दिमागी उपज का नमूना 

सोशल मीडिया पर वायरलद स्लीपिंग लेडी जीन माइकल बिहोरेल नामक शख्स की दिमागी उपज है. यह पहाड़ धरती पर कहीं नहीं है. यह पहाड़ जीन माइकल बिहोरेल के कंप्यूटर में डिजिटल आर्ट के रूप में मौजूद है. इसकी पुष्टि खुद जीन माइकल बिहोरेल ने एक फेसबुक यूजर के सवाल पर किया था. वो इस डिजिटल आर्ट को बेचने की पेशकश भी कर रहे हैं. आप 2.65 लाख रुपए (करीब 3,000 यूरो) खर्च करते हैं तो द स्लीपिंग लेडीआर्ट आपकी हो जाएगी.

सोशल मीडिया पर वायरल द स्लीपिंग लेडी की तसवीर
सोशल मीडिया पर वायरल द स्लीपिंग लेडी की तसवीर
ट्विटर

धरती पर कहीं ऐसा पहाड़ मौजूद नहीं 

कुछ दिनों से सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफॉर्म द स्लीपिंग लेडीसे जुड़ी कई वीडियोज और तसवीरें वायरल हो रही हैं. कई यूजर्स इसे भगवान का करिश्मा कह रहे हैं तो कई यूजर्स इसे मदर अर्थ का कमाल. सच्चाई यह है कि ऐसा कोई पहाड़ धरती पर मौजूद ही नहीं है. यह जीन माइकल बिहोरेल खास डिजिटल आर्ट का नमूना भर है. उम्मीद है आपको सच पता लग गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें