25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Summer Vegetable Recipe: एक ही तरह की सब्जियों से भर गया है मन तो बनाएं कुछ अलग, ये है बेस्ट 6 ऑपशन

Summer Vegetable Recipe: गर्मियों में एक ही तरह की सब्जियों से मन भर गया हो और हर रोज यही सोंच रहे हों कि क्या आज क्या बनाएं. तो आपके लिए ये लेख बेहद काम की है. आप अपने टेस्ट के अनुसार कुछ खास बना सकते हैं.

Summer Vegetable Recipe: खासकर गर्मियों के मौसम में खाना बनाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. इस मौसम में सब्जियां बहुत सीमित मिलती हैं. ऐसे में लंच और डिनर में क्या बनाएं, ये सोचने वाली बात है. अगर आप भी हर दिन यही सोचते रहते हैं कि गर्मियों के मौसम में कौन सी सब्जी बनाएं, जो आपको बीमार न करे, तो ये आर्टिकल आपके लिए है. इस आर्टिकल में हम आपको सब्जियों के कुछ ऐसे ऑप्शन बताएंगे, जिन्हें बनाना भी आसान है और आप इन्हें परोसकर अपने परिवार के सदस्यों का दिल जीत सकते हैं.

भरवां करेला

इस मौसम में करेला खूब मिलता है. ऐसे में आप चाहें तो करेले की सब्जी बना सकते हैं. वैसे तो सिंपल करेले की सब्जी भी बनती है, लेकिन अगर आप भरवां करेला बनाएंगे, तो पराठे के साथ इसका स्वाद बहुत अच्छा लगेगा. अगर आप भरवां करेले की सब्जी दही के साथ परोसेंगे, तो इसका स्वाद और बढ़ जाएगा.

also read: Baby Names: मर्यादा पुरुषोत्तम राम के माॅडर्न नाम जो हर माता-पिता…

बीन्स आलू

ज्यादातर बच्चों को बीन्स या सब्जी खाना पसंद नहीं होता. ऐसे में आप बीन्स के साथ आलू भी बना सकते हैं. बीन्स और आलू की सब्जी बनाते समय बस इस बात का ध्यान रखें कि इसे ज्यादा मसाले की जरूरत नहीं है. आप इसे हल्के मसालों के साथ भी बना सकते हैं. आप इसे दाल रोटी के साथ परोस सकते हैं.

बैंगन का भर्ता

अगर आपको बैंगन आलू की सब्जी पसंद नहीं है, तो आप अपने लिए बैंगन का भर्ता बनवा सकते हैं. यह बहुत ही स्वादिष्ट लगता है. इसे रोटी और पराठे दोनों के साथ खाया जा सकता है. तो देर न करते हुए जल्दी से बैंगन का भर्ता बनाइए.

खट्टा-मीठा कद्दू

अगर आप साधारण कद्दू बनाने की जगह इसमें थोड़ा सा गुड़ मिला देंगे, तो इसका स्वाद बदल जाएगा. इस गर्मी के मौसम में खट्टा-मीठा कद्दू बहुत ही स्वादिष्ट लगता है. आप इसे रोटी या दाल चावल के साथ भी परोस सकते हैं.

also read: Jharkhand Tourism: नौलखा मंदिर के नाम की कथा है अद्भुत, भगवान…

पालक आलू
कई लोगों को पालक पसंद नहीं होता। ऐसे में आप चाहें तो पालक आलू की सब्जी बना सकते हैं. यह रोटी और दाल के साथ खाने में बहुत ही स्वादिष्ट लगती है. इसे बनाने में ज्यादा मसालों का इस्तेमाल नहीं किया जाता है.

भरवां शिमला मिर्च
ज्यादातर लोग शिमला मिर्च को काटकर आलू के साथ बनाते हैं. जबकि ऐसा नहीं करना चाहिए. अगर आप भरवां शिमला मिर्च बनाएंगे तो इसका स्वाद कई गुना बेहतर होगा. यह खाने में भी बहुत स्वादिष्ट होती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें