24.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरVideo: 500 साल बाद विराजेंगे अयोध्या में राम, देखें कैसी है तैयारी

Video: 500 साल बाद विराजेंगे अयोध्या में राम, देखें कैसी है तैयारी

राम मंदिर की गूंज अयोध्या से लेकर पूरे देश में है. देश का हर गांव-शहर रोशन हो चुका है. रविवार को देश के हर हिस्से से प्रभात फेरियां निकाली गयीं और ‘जय श्रीराम’ के जयघोष से पूरा माहौल धार्मिक हो गया. ऐसा राममय माहौल दुनिया के हर हिस्से में देखने को मिला.

श्री राम के स्वागत के लिए अयोध्या सजकर तैयार है. लगभग 500 साल बाद अयोध्या में रामलला अपने मंदिर में विराजेंगे. श्री राम के स्वागत के लिए अयोध्या सजकर तैयार है. लगभग 500 साल बाद अयोध्या में रामलला अपने मंदिर में विराजेंगे. श्रीराम भक्तों को करीब 500 वर्षों से जिस पल का इंतजार था, उसके लिए अयोध्या दुल्हन की तरह सज कर तैयार है. भव्य और दिव्य श्रीराम मंदिर में प्रभु रामलला सोमवार को विराजमान होंगे. श्रीराम के स्वागत के लिए अयोध्या के साथ पूरा देश और दुनिया तैयार है. सोमवार को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर श्रीराम मंदिर सुगंधित फूलों और रंग-बिरंगी रोशनी से सज गया है. अयोध्या की हर गली राममय हो गयी है. सरयू घाट से लेकर हनुमानगढ़ी और श्रीरामजन्मभूमि तक श्रीराम भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा है. ‘शुभ घड़ी आयी’, ‘तैयार है अयोध्या धाम, विराजेंगे श्रीराम’, ‘राम फिर लौटेंगे’, ‘अयोध्या में रामराज्य’ जैसे नारों वाले पोस्टर और होर्डिंग से पूरी श्रीरामनगरी पट गयी है. श्रीराम मार्ग, सरयू नदी तट और लता मंगेशकर चौक जैसे अहम स्थानों पर रामायण के विभिन्न श्लोक वाले पोस्टर भी लगाये गये हैं. यहां विभिन्न स्थानों पर रामलीला, भगवत कथा, भजन संध्या और सांस्कृतिक कार्यक्रम हो रहे हैं. सरयू नदी का तट भी सजा-धजा है, जहां हजारों लोग हर शाम को आरती के लिए उमड़ रहे हैं.

Also Read: Ayodhya Ram Mandir Pran Pratistha: राम लला के स्वागत के लिए सज कर तैयार है धनबाद
Also Read: अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम, 13 हजार सुरक्षाकर्मी और 10 हजार सीसीटीवी की रहेगी नजर

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें