27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Get Rid of Red Ants: घरेलू उपाय से कैसे दूर करें लाल चीटियां, यहां मिलेगा हर सवाल का जवाब

Get Rid of Red Ants: घर में लाल चीटियों के आतंक से परेशान तो करें ये घरेलू उपाय. इसके लिए आप नमक को पानी में डाल कर उबालना हैं इसके बाद इस पानी को किसी स्प्रे बोतल में भर ले और आपको जहां जहां भी लाल चीटियां नजर आए वह छिड़क दें.

Get Rid of Red Ants: बरसात का मौसम आ चुका हैं इस मौसम में अनेक प्रकार के जीव जन्तु देखने को मिलते हैं. उनमें से एक हैं लाल चीटियां, जो बरसात के आते ही हमारे घरों में प्रवेश करने लगती है. जिसके कारण हमें कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं. दरअसल वातावरण में बढ़ती नमी के कारण इन लाल चीटियों का आना जाना पहले से अधिक बढ़ जाता हैं.

कब आती है घरों में चीटियां?

ज्यादातर चीटियां गर्मी के मौसम में किचनों में नमी के कारण नजर आती है, जिसके बाद बरसात में भी घरों पानी से दूर घरों में अपना बसेरा बना लेता हैं. इसके अलावा हम लोग कई बार कुछ मीठा खाकर छोड़ देते हैं और उसके कुछ ही समय बाद इन चीटियों का आगमन हो जाता हैं जिससे हम हमारे परिवार के सदस्य सभी लोग को असुविधा होने लगती हैं.

किन चीजों से दूर रहती है चीटिंयां?

बरसात के मौसम लाल चीटियों का आना एक आम समस्या हैं ऐसे में आप चीटियों को दूर रखने के लिए खट्टी चीजों जैसे की नींबू और संतरे के छिलकों का इस्तेमाल कर सकते हैं.

कैसे भगाएं लाल चीटिंया?

इस उपाय को करने के लिए आपको एक जग में पानी लेना हैं, उसके बाद उसमें नींबू निचोड़ देना हैं और जहां जहां पर भी लाल चीटियां नजर आए वहां पर उसका छिड़काव कर देना हैं.

क्या नमक से भागते हैं चीटियां?

नमक एक ऐसा पदार्थ हैं जो आम तौर पर सभी के घरों में आसानी से मौजूद होता हैं. नमक का इस्तेमाल करके इन लाल चीटियों को भगाया जा सकता हैं.

क्या छिड़कने से लाल चीटियों नहीं आएगी?

इस उपाय को करने के लिए आपको नमक को पानी में डाल कर उबालना हैं इसके बाद इस पानी को किसी स्प्रे बोतल में भर ले और आपको जहां जहां भी लाल चीटियां नजर आए वह छिड़क दें.

क्या बर्तन धोने के साबुन के भागेगी चीटियों?

इस उपाय को करने के लिए आपको साबुन में जरूरत अनुसार पानी डालना हैं उसके बाद उससे एक स्प्रे बोतल में रख लेना हैं और जहां जहां भी लाल चीटियों का आगमन हो वह छिड़क देना हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें