29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bride Welcome: कैसे करें घर में नई नवेली दुल्हन का स्वागत

Bride Welcome: अगर आपके घर भी नई शादी हुई है और आप भी नई बहु के स्वागत में जुड़े हुए हैं, तो आप इस सोच में भी जरूर होंगे की नई बहु का स्वागत किन तरीकों से करें. यहां हम आपको कुछ नए तरीकों के बारे में बतला रहें हैं.

Bride Welcome: शादी के त्योहार के बाद, नई दुल्हन का उसके ससुराल में बहुत धूम धाम से स्वागत किया जा रहा है. दुल्हन के स्वागत की ये परंपरा काफी पुरानी है. पहले लोग दुल्हन का स्वागत तिलक और कुमकुम लगा कर करते थे, वैसे आज भी ऐसा किया जा रहा है लेकिन आज कल लोग इस दिन को और खास और यादगार बनाने के लिए और भी कई नई चीजे करते हैं. नीचे ऐसे ही कुछ नए तरीकों के बारे में बतलाया गया है, जो नई बहु के स्वागत को यादगार बना सकता है. आप भी अपनी नई नवेली दुल्हन के स्वागत में इन तरीकों का इस्तेमाल कर सकतें हैं.

सजावट में नाम का करें इस्तेमाल

दुल्हन के स्वागत के लिए आप जिस भी प्रकार के सजावट का इस्तेमाल करें, उसमें दुल्हन का नाम जरूर जोड़े इससे दुल्हन को स्पेशल फील होगा और वो अपने स्वागत के पल को कभी नहीं भूल पाएगी.

Also read: Sawan 2024: इस सावन लगना चाहते हैं सबसे अलग तो पहने ये ट्रेंडी साड़ियां

Also read: Sawan 2024: इस सावन आपके लुक को ट्रेंडी बनायेंगी ये कुर्तियां

Also read: Hair Care Tips: क्या बालों में तेल लगाने से बढ़ती है रूसी की समस्या ?

यादगार उपहार

पूरा परिवार नई नवेली दुल्हन को ऐसे उपहार दे सकता है, जो उसके लिए यादगार हो. उपहार में कपड़े, फोटो फ्रेम या नाम लिखा हुआ चूड़ा आदि दिया जा सकता है.

स्पा

शादी के दौरान दुल्हन को हुई थकावट के बाद, उसे एक अच्छे स्पा की बहुत जरूरत होती है. अगर उसके स्वागत कर दिन उसके ससुराल वाले उसके लिए स्पा का इंतजाम करके रखे तो, दुल्हन को इससे बहुत ज्यादा खुशी मिलेगी.

Also read: Health Tips: गैस और कब्ज की समस्या से तुरंत राहत देंगे ये घरेलू उपाय

हाथ से लिखे हुए पत्र

पूरा परिवार अगर नई दुल्हन के स्वागत पर उसको अपने-अपने हाथ से लिखे संदेश दे तो ये नई बहु के लिए बहुत खुशी की बात होगी. इन संदेशों को वो अपने साथ हमेशा रख सकती है और अपने पहले दिन को हमेशा याद कर सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें