26.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bizarre News: 6 लाख में इस व्यक्ति ने किया है 18 देशों का भ्रमण, तरीका जानकर लोग हैं हैरान

Bizarre News: अक्सर लोग ट्रेवलिंग के शौकीन होने के बावजूद पैसों की तंगी के वजह से अपने शौक को दबा देते हैं, ऐसे में ये एक ऐसे शख्स हैं जिन्होंने कम पैसों में इतने देशों में यात्रा की है.

Bizarre News: घूमना किसे पसंद नहीं होता, लोग आजकल घूमने के इतने शौकीन होते हैं कि वो पैसे बचा बचा कर अपना शौख पूरा करते हैं. लेकिन बात जब ट्रैवलिंग की आती है और खास तौर से विदेश यात्रा की तो हमारी जेब पर अच्छा असर पड़ता है. एक विदेश यात्रा के लिए एक व्यक्ति को लगभग एक से दो लाख रुपए खर्चने पड़ते हैं. ऐसे में दुनिया में एक ऐसे व्यक्ति हैं जिन्होंने महज 6 लाख रुपयों में शानदार तरीके से 18 देशों का अब तक भ्रमण कर लिया है.

कौन है वो शख्स

डेली स्टार मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार रॉबर्ट माइकेल्सन नामक एक 21 वर्षीय युवक ने एक अनोखी ट्रिक निकाली है जिसके तहत वो यूरोप के एक से बढ़कर एक महंगे देशों में सस्ते में ट्रैवल काट रहे हैं. दरअसल अगर आप किसी भी आम आदमी से ये बात कहें तो उन्हें आप पर यकीन नहीं होगा लेकिन ये युवक सच में ऐसा कर रहे हैं. उनके घूमे हुए लिस्ट में कुछ ऐसे देशों के नाम हैं जहां कोई कम पैसों में जानें के बारे में सोच भी नहीं सकता.

Also Read: Bizarre News: खूबसूरत होने के साथ ही रहस्यमयी भी है यह समुद्र, कोई भी जीव नहीं रहता जिंदा

ये है पैसे बचाने का अनोखा तरीका

रॉबर्ट ने मीडिया से बातचीत के दौरान इस बात का खुलासा किया कि आखिर वो कैसे इतने कम पैसों में ट्रैवल करते हैं. उन्होंने बताया कि वो एक सोलो ट्रैवलर हैं और उन्हें घूमने का बेहद शौक हैं. वो खुद को आजाद महसूस करते हैं और घूमने के लिए अगर उन्हें किसी प्रकार की दिक्कतों का भी सामना करना पड़े तो इसके लिए वो तैयार रहते हैं. उन्होंने ये भी बताया कि द्वीप में वह टेंट लगाकर रहते थे और अपना गुजारा करने के लिए वो छोटे मोटे काम भी किया करते थे. वो अपने रहने खाने का अधिकतम खर्च थोड़ी बहुत मेहनत कर के निकाल लेते थे.

इन देशों का किया है भ्रमण

रॉबर्ट माइकेल्सन अब तक पुर्तगल, सर्बिया, पोलैंड और क्रोएशिया जैसे महंगे देशों में करीब 8 महीने गुजार चुके हैं और
अपने अनोखे तरीकों से पैसे बचाकर आराम से पूरी आजादी के साथ घूमते हैं, उन्होंने ये भी कहा कि उनकी लिस्ट में अभी कई और देश भी शामिल हैं.

Also Read: Bizarre News: दूसरों का छोड़ा खाना खाकर इस आदमी ने बचाये लाखों रुपये, पहले कभी नहीं देखा ऐसा जुगाड़

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें