28.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bizarre News: दूसरों का छोड़ा खाना खाकर इस आदमी ने बचाये लाखों रुपये, पहले कभी नहीं देखा ऐसा जुगाड़

Bizarre News: आज जिस आदमी की हम बात कर रहे हैं वह न्यूयॉर्क में रहता है. इस आदमी ने यहां के टॉप रेस्टोरेंट्स में लोगों का बचा हुआ खाना खाकर अपने लाखों रुपये बचाये हैं. ऐसा करना इस आदमी का शौक है.

Bizarre News: इस दुनिया में हर इंसान बिलकुल अलग है. इनका हर काम करने का तरीका, हाव-भाव और स्वभाव पूरी तरह से अलग है. सोचने-समझने की क्षमता भी बिलकुल ही अलग. आज हम आपको एक ऐसे ही अलग तरह के व्यक्ति के बारे में बताने जा रहे हैं. यह आदमी न्यूयॉर्क में रहता है और इस आदमी ने टॉप रेस्टोरेंट्स में खाना खाने और उसपर अपने लाखों रुपये बचाने का अनोखा तरीका खोज निकाला है. यह आदमी न्यूयॉर्क के टॉप रेस्टोरेंट्स में जाता है और जो भी लोग अपना आर्डर किया हुआ खाना खत्म नहीं कर पाता है उसे खाकर अपनी पेट भरता है. आपको ऐसा लग रहा होगा कि यह व्यक्ति बेघर या फिर गरीब है लेकिन, बता दें ऐसा बिलकुल भी नहीं है. आपको यह बात सोचकर भी अजीब लग रहा होगा लेकिन, यह पूरी तरह से सच है और हैरान कर देने वाली है.

छोड़ा हुआ खाने का रखता है शौक

मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार इस आदमी का नाम हानी महमूद है और यह न्यूयॉर्क के अपर वेस्ट साइड में रहता है. अगर आप नहीं जानते हैं तो बता दें न्यूयॉर्क दुनिया के सबसे महंगे जगहों में से एक है और यहां जीवन बिता पाना सभी के बस की बात नहीं है. महमूद को खाने-पीने का शौक है और यहीं कारण है कि उसने यहां के टॉप रेस्टोरेंट्स में खाकर अपने पैसे बचाने का अनोखा तरीका खोज निकाला है. महमूद रेस्टोरेंट्स में जाकर खाना भी खा लेता है और उसके पैसे भी बच जाते हैं. अब आपको लग रहा होगा कि महमूद फेका हुआ या फिर डंप किया हुआ खाना खाता होगा लेकिन, ऐसा बिलकुल नहीं है. टेस्टी खाना खाने और अपने पैसे बचने के लिए महमूद TooGoodToGo ऐप का इस्तेमाल करते हैं. यह ऐप टॉप रेस्टोरेंट्स में बचे हुए खाने को सस्ते कीमत पर कस्टमर्स को देता है.

Also Read: Bizarre News: खूबसूरत होने के साथ ही रहस्यमयी भी है यह समुद्र, कोई भी जीव नहीं रहता जिंदा

बचा चुके हैं लाखों रुपये

इसी तरह से बचा हुआ खाना खाकर महमूद ने पिछले दो सालों के दौरान करीबन डेढ़ लाख रुपयों की बचत कर ली है. बता दें महमूद पब्लिक हेल्थ सेक्टर में काम करते हैं और इसी तरीके को अपनाकर अपने बजट को काफी कंट्रोल भी किया है. मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार हर साल अमेरिका में करीबन 80 लाख टन खाना बर्बाद हो जाता है लेकिन, इस तरह के ऐप्स का इस्तेमाल कर खाने की बर्बादी को रोका जा रहा है और उसे काफी किफायती कीमत पर लोगों को दिया भी जा रहा है.

Also Read: Bizarre News: वाइन की बोतल क्यों नहीं होती है नीचे से चपटी, कारण जानकार हो जाएगें हैरान

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें