36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

महाशिवरात्रि पर्व मनाने के लिए 125 हिंदू श्रद्धालु भारत से पहुंचे पाकिस्तान

आज भगवान शिव का पर्व यानी महाशिवरात्रि है. आज का दिन वेदों और ज्योतिष विद्या के हिसाब से पुण्यकारी दिन है. यह पर्व आज खास संयोग लेकर आया है और यही संयोग लगता है कुछ विशेष लोगों के लिए भी आया है. आज भगवान शिव की आराधना के महापर्व महाशिवरात्रि के अवसर पर भारत से […]

आज भगवान शिव का पर्व यानी महाशिवरात्रि है. आज का दिन वेदों और ज्योतिष विद्या के हिसाब से पुण्यकारी दिन है. यह पर्व आज खास संयोग लेकर आया है और यही संयोग लगता है कुछ विशेष लोगों के लिए भी आया है.

आज भगवान शिव की आराधना के महापर्व महाशिवरात्रि के अवसर पर भारत से 125 हिंदू श्रद्धालु लाहौर पहुँच गए हैं.

यही नहीं, इवैक्वी ट्रस्ट प्रॉपर्टी बोर्ड’ (ईटीपीबी) के प्रमुख सिद्दीकुल फारूक और पाकिस्तान गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के अधिकारियों ने वाघा सीमा पर श्रद्धालुओं का अभिवादन भी किया.

ईटीपीबी के प्रवक्ता आमिर हाशमी ने बताया कि 125 हिंदू श्रद्धालु वाघा सीमा से यहां पहुंच गए. ये श्रद्धालु गुरूद्वारा डेरा साहिब पर रूकेंगे और फिर पंजाब के चकवाल जिले के कटास राज मंदिर के लिए रवाना हो जाएंगे.

भारतीय हिंदू तीर्थयात्रियों दल के नेता सतीश कुमार ने कहा कि यहां अधिकारियों ने पूरा सहयोग प्रदान किया है.

उल्लेखनीय है कि हिन्दू पंचांग के अनुसार आज महाशिवरात्रि सम्पूर्ण भारत में पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाई जाएगी. यह विशेष संयोग का दिन भी माना जा रहा है. भक्तों के लिए पुण्य मिलने और सौभग्य कमाने का अच्छा अवसर माना जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें