34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नशे के लिए शराब में मिला कर पी रहें हैं ‘हैंड सैनिटाइज़र’

नशा आदमी से क्या नहीं करवाता, कभी कोई अपराध तो कभी अपने लिए ही कोई मुसीबत खड़ी कर लेता है. इसी तरह का एक मामला सामने आया है. यह घटना स्वीडन की है जहां युवा अधिक नशे के लिए शराब में हैंड सैनीटाइजर मिलाकर पी रहे हैं. पुलिस अधिकारी के अनुसार, "युवा वर्ग शराब पॉइज़निंग […]

नशा आदमी से क्या नहीं करवाता, कभी कोई अपराध तो कभी अपने लिए ही कोई मुसीबत खड़ी कर लेता है. इसी तरह का एक मामला सामने आया है. यह घटना स्वीडन की है जहां युवा अधिक नशे के लिए शराब में हैंड सैनीटाइजर मिलाकर पी रहे हैं.

पुलिस अधिकारी के अनुसार, "युवा वर्ग शराब पॉइज़निंग से पीड़ित होकर इमरजेंजी में आते हैं और बताते हैं कि उन्होंने हैंड सैनीटाइजर का सेवन किया है."

उन्होंने बताया, "युवक सैनीटाइजर जेल और संतरे के रस को पेय पदार्थो में मिलाते हैं."

इस बारे में फार्मेसी श्रृंखला एपोटेकेट एबी ने स्वीडन भर में अपने सभी कर्मचारियों से कहा कि वह कीटाणुनाशक बेचते वक्त अधिक सावधानी बरतें.

फार्मेसी श्रृंखला क्रोनैन्स एपोटेक के प्रवक्ता एंड्रियास रोजेनलंड ने कहा, "इस समय जब हम भीषण ठंड और इंफ्लुएंजा की चपेट में है, तो इन उत्पादों की मांग बहुत ज्यादा है. यह चिंता वाली बात है क्योंकि कोई नहीं जानता कि इन उत्पादों को खरीदने वाला व्यक्ति इसे कैसे इस्तेमाल करेगा."

हैंड सैनीटाइजर में कीटाणुओं को नष्ट करने के लिए कम से कम 70% एल्कोहल मिलाया ही जाता है और इसी एल्कोहल के कारण युवा इसे शराब और अन्य पदार्थों में मिला कर पी रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें