1. home Hindi News
  2. life and style
  3. 19 year old boy midnight run in noida video viral in social media views over 4 million vwt

VIDEO : अल्मोड़ा का प्रदीप सोशल मीडिया पर फैला रहा सनसनी, पूरा देश कर रहा सलाम, जानिए आखिर क्यों?

फिल्म निर्माता विनोद कापड़ी को उस लड़के ने अपना नाम प्रदीप मेहरा बताया और वह उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले का रहने वाला है. उसने बताया कि उसकी उम्र 19 साल है और वह नोएडा सेक्टर-16 में एक फास्टफूड रेस्टोरेंट में काम करता है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अल्मोड़ा का प्रदीप मेहरा
अल्मोड़ा का प्रदीप मेहरा
फोटो : ट्विटर

नोएडा : उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले का रहने वाला और नोएडा के फास्टफूड रेस्टोरेंट में काम करने वाला 19 साल का प्रदीप मेहरा आज सोशल मीडिया की सनसनी बना हुआ है. ट्विटर पर वायरल करीब 2 मिनट 20 सेकेंड के वीडियो देखकर पूरा देश इस 19 साल के नौजवान को देखकर सलाम कर रहा है. इतना ही नहीं, उसके जज्बे को जानकर देश की कई दिग्गज हस्तियां भी उसका हौसला बढ़ रहे हैं. जब आप भी इस वीडियो को देखेंगे, तो आप भी इस नौजवान के जज्बे को सलाम किए बिना नहीं रह पाएंगे.

दरअसल, पेशे से पत्रकार और अब फिल्म निर्माता विनोद कापड़ी को 19 मार्च की रात करीब 12 बजे नोएडा की सड़क पर करीब 19 साल का एक लड़का पीठ पर बैग लटकाए तेज दौड़ता हुआ नजर आया. उन्होंने सोचा कि वह कोई मुसीबत में फंसा होगा, लिफ्ट दी जानी चाहिए. लेकिन, उन्होंने जब उसे लिफ्ट देनी चाही तो उसने मना कर दिया. उसके इनकार की वजह पूछी तो उसे जानकर वे भी हैरान रह गए.

फिल्म निर्माता विनोद कापड़ी ने ट्वीट किया वीडियो

फिल्म निर्माता विनोद कापड़ी ने रविवार की शाम करीब 6 बजकर 53 मिनट पर 2 मिनट 20 सेकंड का एक वीडियो ट्वीट किया है. अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा है, 'नोएडा की सड़क पर कल रात 12 बजे मुझे ये लड़का कंधे पर बैग टांगें बहुत तेज़ दौड़ता नज़र आया. मैंने सोचा - किसी परेशानी में होगा, लिफ़्ट देनी चाहिए. बार-बार लिफ्ट का ऑफर किया, पर इसने मना कर दिया. वजह सुनेंगे तो आपको इस बच्चे से प्यार हो जाएगा.' इस ट्वीट की उन्होंने 'खरा सोना' हेडिंग भी दी है.

रोजाना 10 किलोमीटर दौड़ता है प्रदीप

फिल्म निर्माता विनोद कापड़ी को उस लड़के ने अपना नाम प्रदीप मेहरा बताया और वह उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले का रहने वाला है. उसने बताया कि उसकी उम्र 19 साल है और वह नोएडा सेक्टर-16 में एक फास्टफूड रेस्टोरेंट में काम करता है. वह रात के 11 बजे तक काम करता है. वह रोजाना फास्ट फूड रेस्टोरेंट से लेकर करीब 10 किलोमीटर की दूरी पर स्थित बरोला में अपने कमरे तक का सफर दौड़ लगाकर पूरा करता है.

सेना में भर्ती होना चाहता है प्रदीप

विनोद कापड़ी को लड़के ने बताया कि वह सेना में भर्ती होना चाहता है. सुबह के वक्त उसे तैयारी करने का मौका नहीं मिलता है. इसीलिए वह रात में दौड़ लगाता है. बताते चलें कि पेशे से पत्रकार और फिल्म निर्माता विनोद कापड़ी खुद उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले के रहने वाले हैं. उनके पिता भी सेना में रह चुके हैं. प्रदीप की भावनाओं को जानकर वे उससे कमाऊंनी भाषा में बात करने लगते हैं. उसके घर-परिवार के बारे में पूरी जानकारी हासिल करते हैं.

तुम तो वायरल होने वाले हो

प्रदीप ने कापड़ी को बताया कि उसकी मां की तबीयत हमेशा खराब रहती है. वे अस्पताल में भर्ती हैं और उनका इलाज चल रहा है. नोएडा में वह अपने बड़े भाई के साथ रहता है. विनोद कापड़ी की गाड़ी के साथ-साथ दौड़ लगाने वाले लड़के से उन्होंने कहा, 'तुम तो वायरल होने वाले हो.' उसने कहा, 'होने दो. दौड़ लगा रहा हूं, कोई गलत काम थोड़े कर रहा हूं.'

भाई भूखा रह जाएगा

इतना ही नहीं, उस लड़के को विनोद कापड़ी ने खाना ऑफर किया तो उसने उसे लेने से भी इनकार कर दिया. उसने कहा, 'उसका भाई प्राइवेट नौकरी में नाइट ड्यूटी करता है. दौड़ लगाकर घर पहुंचेगा तो खाना बना लेगा. उसे दोनों लोगों का खाना बनाना है. वह खा लेगा तो उसका भाई भूखा ही रह जाएगा.'

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें