39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एसिड अटैक पीड़िता ने रिकवरी की तसवीर की ट्‌वीट-लिखा अब समय आ गया है कि छुपना बंद किया जाये…

लंदन : एसिड अटैक के बाद रिकवरी कर रही 21 वर्षीय मॉडल रेशम खान ने अपनी एक फोटो ट्‌वीट की है, जिसमें उन्होंने लिखा है अब समय आ गया है कि छुपना बंद किया जाये. इस तसवीर के जरिये उन्होंने बताया है कि किस तरह वह एसिड अटैक से रिकवरी कर रही हैं. इससे पहले […]


लंदन :
एसिड अटैक के बाद रिकवरी कर रही 21 वर्षीय मॉडल रेशम खान ने अपनी एक फोटो ट्‌वीट की है, जिसमें उन्होंने लिखा है अब समय आ गया है कि छुपना बंद किया जाये. इस तसवीर के जरिये उन्होंने बताया है कि किस तरह वह एसिड अटैक से रिकवरी कर रही हैं.

https://twitter.com/ReshKhan_/status/924352660463112194?ref_src=twsrc%5Etfw

इससे पहले भी रेशम खान के हिम्मत की बहुत तारीफ हुई थी, जब उन्होंने एक तसवीर साझा की थी और लिखा था – दुकानों में जाने से डर लगता है.

गौरतलब है कि जब रेशम खान और उनके भाई जमील मुख्तार (37 वर्षीय) एक कार में जा रहे है थे उसी वक्त एक व्यक्ति ने उनकी कार की खिड़की से उनपर एसिड फेंक दिया था. यह घटना 21 जून की है और पूर्वी लंदन में यह दुर्घटना हुई थी.

दादा फिरोज गांधी के पैतृक स्थान भरूच से तीन दिवसीय गुजरात दौरे की आज शुरुआत करेंगे राहुल गांधी

साहसी रेशम खान ने एक खुला पत्र लिखा था, जिसके जरिये उन्हें 30,000 पौंड डोनेशन में मिले थे. रेशम ने अपने संघर्ष की बात बतायी अपने दर्द को साझा किया. उन्होंने उन घावों की चर्चा कि जो उनके तन पर और मन पर थे. उन्होंने एसिड अटैक के घावों के साथ ही अपनी तसवीर सोशल मीडिया में साझा की थी और बताया था कि यह तबाही है क्योंकि पुलिस के अनुसार वह पहले जैसी कभी नहीं दिख पायेगी.

पीएम मोदी के चार अहम फैसलों से विश्व बैंक की कारोबारी सुगमता में सुधरी भारत की रैकिंग

रेशम खान ने एसिड अटैक के बाद ब्लॉग में लिखा था- मैं बहुत डरी हुई हूं, मैं दुकान जाने से डरती हूं, मैं दुनिया का मुकाबला नहीं कर पा रही. डरती हूं कि जब लोग पूछेंगे कि कैसी हो? तो क्या जवाब दूंगी. मेरी जिंदगी रूक सी गयी है, जम गयी है. रेशम की मदद के लिए कई लोग सामने आये और उसके हिम्मत की दाद दी. साथ ही रेशम को 60,000 पौंड सहायतार्थ भी दिया गया. लगभग 534,000 लोगों ने एसिड की बिक्री पर रोक लगाने के लिए हस्ताक्षर अभियान में भाग लिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें