1. home Hindi News
  2. health
  3. jawline exercise do these 5 face yoga to get perfect jawline tvi

Jawline Exercise: परफेक्ट जॉलाइन पाने के लिए जरूर करें ये 5 फेस योगा

चेहरे की चर्बी भी हो सकती है जॉलाइन और चेहरे की अन्य खूबियों को छिपा सकती है. जानें परफेक्ट जॉलाइन पाने के तरीके.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jawline exercise
Jawline exercise
Prabhat Khabar Graphics

Jawline Exercise: बहुत से लोग चेहरे की चर्बी होने की समस्या से जूझते हैं. यहां तक ​कि जो लोग अधिक वजन वाले होते हैं, उनके चेहरे की चर्बी भी हो सकती है जो उनकी जॉलाइन और चेहरे की अन्य खूबियों को छिपा सकती है. अगर आप भी उनमें से एक हैं तो जान लें कि इसका उपाय है फेस योगा. यह आपकी जॉलाइन को शार्प करने और आपके चेहरे की खूबियों को स्वाभाविक रूप से बढ़ाने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है. यह किसी भी कॉस्मेटिक प्रक्रिया से बेहतर है क्योंकि यह आपको किसी भी तरह के साइड इफेक्ट या शारीरिक नुकसान से बचाती है. इतना ही नहीं, यह आपकी त्वचा को फिर से जीवंत करने और उसे स्वस्थ बनाने में भी आपकी मदद करता है.

बेहतरीन जॉलाइन पाने के लिए कर सकते हैं ये 5 योगा

एयर किस (Air Kisses)

यह आपके चेहरे की संरचना को बढ़ाने के लिए सबसे सरल व्यायामों में से एक है. आपको एक पाउट बनाना है जो आपके होठों को बाहर की ओर धकेल रहा हो. 10 से 20 सेकंड के लिए पाउट को पकड़ें, छोड़ें और मुस्कुराएं. इस प्रक्रिया को तब तक दोहराएं जब तक आप जलन महसूस न करें.

मछली का चेहरा (Fish Face)

यह एक्सरसाइज पाउट से थोड़ी अलग है. आपको अपने गालों को चूसना है और मुस्कुराना है. यह आपके चेहरे की मांसपेशियों को फैलाने में मदद करता है और आपकी जॉलाइन को तेज करने में मदद करता है. यह आपके चीकबोन्स को भी ऊपर उठाएगा और आपको एक डिफाइन लुक देगा.

दांत दबाना (Teeth Clenching)

यह अभ्यास सरल है. आपको बस इतना करना है कि जब आप क्रोधित हों तो अपने दांतों को ऐसे ही बंद कर लें. यह आपकी जॉलाइन को परफेक्ट शेप पाने में मदद करता है. यह आपके कंधे और गर्दन की मांसपेशियों को भी मजबूत करता है.

पफर फिश (Puffer Fish)

अगर आप ऐसा व्यायाम चाहते हैं जो आपकी झुर्रियों को कम करे और त्वचा को ग्लो करने में भी मदद करे, तो पफर फिश आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प है. आपको बस अपने गालों को फुलाना है और धीरे-धीरे प्रत्येक गाल को 20 से 30 सेकंड के लिए टैप करना है. यह एक्सरसाइज आपकी जॉलाइन के लिए भी बहुत अच्छा काम करती है.

गर्दन खिंचाव (Neck Stretches)

यदि आप अपनी दोहरी ठुड्डी से छुटकारा पाने की कोशिश कर रहे हैं तो यह व्यायाम बहुत अच्छा काम करता है. आपको बस इतना करना है कि एक गहरी सांस लें और अपनी ठुड्डी को बाएं कंधे पर झुकाएं, इसे वापस केंद्र में खींचें और फिर इसे दाएं कंधे पर ले जाएं. 5 से 10 मिनट के लिए चक्र को दोहराएं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें