1. home Home
  2. health
  3. coronavirus leaked from wuhan lab america republican party report says china scientists modifying covid19 virus to infect people smt

Wuhan Lab से ही फैला Corona, लोगों को संक्रमित करने के लिए चीन Virus में कर रहा था बदलाव, रिपोर्ट में दावा

कोरोना वायरस की उत्पत्ति को लेकर आए दिन चीन पर निशाना साधा जाता रहा है. इस बार फिर चाइना निशाने पर है. दरअसल, अमेरिकी रिपब्लिकन पार्टी ने सोमवार को एक रिपोर्ट पेश करते हुए दावा किया है कि वुहान के लैब से कोरोना फैला है....

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Covid-19 Origins, Wuhan Lab, Republican Report On Corona
Covid-19 Origins, Wuhan Lab, Republican Report On Corona
Prabhat Khabar Graphics

Covid-19 Origins, Wuhan Lab, Republican Report On Corona: कोरोना वायरस की उत्पत्ति को लेकर आए दिन चीन पर निशाना साधा जाता रहा है. इस बार फिर चाइना निशाने पर है. दरअसल, अमेरिकी रिपब्लिकन पार्टी ने सोमवार को एक रिपोर्ट पेश करते हुए दावा किया है कि वुहान के लैब से कोरोना फैला है....

डोनाल्ड ट्रम्प भी चीन पर कोरोना को लेकर रहे है हमलावर

आपको बता दें कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प आए दिन चीन पर कोरोना फैलाने की बात को लेकर हमलावर रह चुके हैं. हालांकि, अमेरिका की खुफिया एजेंसियां अभी तक कोई निष्कर्ष तक नहीं पहुंच पाई हैं. इस बीच एकबार फिर अमेरिका की रिपब्लिकन पार्टी चीन पर आरोप लगाते नजर आ रही है.

दुनियाभर में कोरोना से 44 लाख से अधिक लोगों मरे

उन्होंने इसे लेकर एक रिपोर्ट भी पेश किया है. उनका कहना है कि इससे संबंधित उनके पास पर्याप्त सबुत है कि वुहान इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी के वैज्ञानिक ने जानबुझ कर इंसानों को संक्रमित करने के लिए कोरोना वायरस का निर्माण किया. साथ ही साथ इस वायरस में बदलाव भी किया. जिसके नतीजा यह हुआ कि दुनियाभर में 44 लाख से अधिक लोगों की मौत हो गयी.

अमेरिकी रिपब्लिकन पार्टी ने पेश किया रिपोर्ट

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक इस रिपोर्ट को अमेरिकी रिपब्लिकन पार्टी के सांसद और सदन की विदेश मामलों की कमेटी के हेड माइक मैकॉल ने पेश किया और अपील भी की कि कोरोना की उत्पत्ति का पता जरूर लगाना चाहिए. इसके लिए बहुदलीय जांच भी करवानी चाहिए.

बाइडेन ने दिया था खुफिया एजेंसी को जांच के आदेश

आपको बता दें कि हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अमेरिकी खुफिया एजेंसी को 90 दिन में कोरोना वायरस के उत्पत्ति संबंधी रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया था. हालांकि, अमेरिका की खुफिया एजेंसियां किसी भी नतीजे तक नहीं पहुंच पायी. उन्हें वायरस मानव निर्मित है और इसे आनुवंशिक रूप से परिवर्तित के कोई सबुत नहीं मिल पाए.

लगातार लग रहे चीन पर आरोप

गौरतलब है कि चीन कोरोना फैलाने का आरोप से लगातार इंकार करता रहा है. वहीं, कुछ विशेषज्ञ मानते है कि वुहान के सी फूड मार्केट के कारण जानवरों से इंसानों में यह वायरस फैला तो वुहान के लैब से इस वायरस के निर्माण की बात करते हैं.

Posted By: Sumit Kumar Verma

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें