1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. some big controversies related to bollywood actress kangana ranaut

कॉन्ट्रोवर्सी 'क्वीन' हैं कंगना! ये हैं उनसे जुड़े कुछ बड़े विवाद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कॉन्ट्रोवर्सी क्वीन कंगना!
कॉन्ट्रोवर्सी क्वीन कंगना!
Prabhat Khabar Graphics

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना को कॉन्ट्रोवर्सी क्वीन कहें तो गलत नहीं होगा. कंगना और कॉन्ट्रोवर्सी का पुराना नाता रहा है. करियर की शुरुआत से लेकर अब तक कंगना किसी ना किसी बड़े विवाद का हिस्सा रही हैं. इस वीडियो में हम आपको कुछ ऐसे ही विवादों के बारे में बताने जा रहे हैं.

शिवसेना-कंगना रनौत विवाद

शुरुआत हालिया विवाद से करते हैं. कंगना ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत का जिम्मेदार नेपोटिज्म को ठहराया. करण जौहर और आदित्य चोपड़ा सहित कई निर्माता-निर्देशकों को इसका जिम्मेदार ठहराया. बाद में उन्होंने मुंबई पुलिस की जांच पर सवाल उठाया. मुंबई की तुलना पीओके से की जिसकी वजह से शिवसेना के नेताओं और कंगना के बीच जुबानी जंग छिड़ गयी.

9 सितंबर को विवाद और भी ज्यादा तनावपूर्ण हो गया. बीएमसी ने कंगना रनौत का ऑफिस गिरा दिया. कंगना ने इसके बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को कड़े शब्दों में सीधी चुनौती दी. फिलहाल ये टकराव हाईकोर्ट तक पहुंच गया है.

अध्ययन सुमन से भी हुआ था विवाद

कंगना रनौत बॉलीवुड में अपने सह कलाकारों से भी पंगे लेती रही हैं. इसमें पहला नाम अभिनेता अध्ययन सुमन का आता है. फिल्मी गलियारों में कंगना और अध्ययन के अफेयर की खबरें थीं. जब ये रिलेशनशिप टूटा तो कई बातें सामने आई. आरोप-प्रत्यारोप का लंबा सिलसिला चला. कंगना ने अध्ययन पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया. वहीं अध्ययन ने कहा कि कंगना उनको काबू में रखने के लिये उन पर काला जादू किया करती थीं.

ऋतिक-कंगना विवाद भी था सुर्खियों में

अभिनेता ऋतिक रोशन और कंगना रनौत के बीच भी विवाद काफी सुर्खियों में रहा. कंगना ने कहा कि वो कृष-3 की शूटिंग के दौरान ऋतिक रौशन के साथ रिलेशनशिप में थीं. दोनों शादी तक करने वाले थे लेकिन बाद में ऋतिक ने उन्हें धोखा दिया. कंगना ने ऋतिक पर उनके निजी मेल और फोटोज लिक करने का भी आरोप लगाया. जवाब में ऋतिक ने कहा कि उन्होंने ये मेल नहीं भेजे बल्कि उनके नाम का गलत इस्तेमाल किया गया है. ऋतिक ने रिलेशनशिप की बात से भी इंकार किया.

कंगना-आदित्य पंचोली विवाद की चर्चा

कंगना और फिल्म अभिनेता आदित्य पंचोली के बीच भी विवाद काफी सुर्खियों में रहा था. कंगना ने आदित्य पंचोली पर उनके करियर के शुरुआती दिनों में उन्हें कैद करके रखने और उनका शोषण करने का आरोप लगाया था. कंगना ने कहा कि वो फिल्मी दुनिया में उनके शुरुआती दिन थे और आदित्य पंचोली ने उनका फायदा उठाया. आदित्य पंचोली ने इन आरोपों से इंकार करते हुये कंगना के ऊपर मानहानि का केस दायर किया था.

तापसी और कंगना का ट्विटर वॉर

कंगना रनौत और तापसी पन्नू के बीच हुई जुबानी जंग किसी से छुपी नहीं है. कभी पर्सनल तो कभी जेनरल इश्यु को लेकर दोनों के बीच हमेशा ट्विटर और जुबानी जंग चलती रही है. एक दिन कंगना की बहन रंगोली ने ट्विटर पर तापसी पन्नू को सस्ती कॉपी कह दिया था. जिसके जवाब में तापसी ने कहा था कि शायद हम दोनों के घुंघराले बालों की वजह से ऐसा किया गया.

हालिया सुशांत वाले मसले पर कंगना ने एक टीवी समाचार चैनल से बातचीत में तापसी को चापलूस कह दिया था. इस बात को लेकर भी दोनों में ट्विटर वॉर छिड़ गया था.

मणिकर्णिका फिल्म से भी जुड़ा विवाद

कंगना ने एक फिल्म बनाई. मणिकर्णिका, ए क्वीन ऑफ झांसी. इस फिल्म को लेकर भी काफी विवाद हुआ. कंगना के कई को-स्टार्स ने ये आरोप लगाया कि पूरी फिल्म में केवल कंगना दिखाई देती हैं. उनके सीन को शूट करने के बाद जबरन काटा गया. इनमें मिष्ठी चक्रवर्ती और सोनू सूद का नाम उल्लेखनीय है. इसपर कंगना ने उन्हें एक्टिंग सीखने की नसीहत दे दी थी.

जब पत्रकारों से भिड़ गईं कंगना रनौत

कंगना रनौत का कई पत्रकारों के साथ भी छत्तीस का आंकड़ा है. मामला फिल्म जजमेंटल है क्या के गाने वखरा स्वैग की लांचिंग के मौके का है. इस इवेंट में कंगना और एक पत्रकार के बीच काफी गरमागर्म बहस हो गयी. कंगना रनौत ने पत्रकार पर आरोप लगाया कि वे उनके बारे में गंदी और घटिया बातें लिखते हैं. पत्रकार इस बात से इंकार करता रहा.

इस घटना के बाद एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट गिल्ड ने कंगना की फिल्म को बायकॉट करने का फैसला किया था. उन्हें फिल्म निर्माताओं से माफी की भी मांग की थी. बाद में प्रोड्यूसर एकता कपूर की मध्यस्थता से मामला सुलझ पाया था.

करण-कंगना की नेपोटिज्म कॉन्ट्रोवर्सी

अगला मामला कंगना और करण जौहर के बीच जुड़ा है. दरअसल कंगना फिल्म रंगून की प्रमोशन के दौरान करण के शो कॉफी विद करण में गई थीं. वहीं कंगना ने एक सवाल के जवाब में करण से कहा कि वे नेपोटिज्म करते हैं. बाद में इस वाकये को लेकर एक अवॉर्ड शो में करण जौहर और सैफ अली खान ने कथित तौर पर कंगना का मजाक उड़ाया था. जिसके जवाब में कंगना की बहन रंगोली ने मोर्चा खोल दिया था. बाद में सैफ अली खान ने कहा कि उन्होंने कंगना को पर्सनली फोन करके माफी मांगी थी.

Posted By- Suraj Kumar Thakur

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें