1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. kbc 12 karmveer special know about the guests of kbc 2 october episode karamveer special how to play kbc play along how to watch kbc 12 online kbc play along registration sry

KBC 12 Karamveer Special : प्रवासियों के लिए काम करने वाले कर्मवीर, जानिए इनकी कहानी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आजीविका संस्थान के कृष्णावतार शर्मा और राजीव खंडेलवाल नजर आएंगे केबीसी की हॉटसीट पर
आजीविका संस्थान के कृष्णावतार शर्मा और राजीव खंडेलवाल नजर आएंगे केबीसी की हॉटसीट पर

कौन बनेगा करोड़पति के 12वें सीजन की शुरूआत हो चुकी है. इस सीजन के कुल चार एपिसोड प्रसारित हो चुके हैं. आज इस शो के पांचवे एपिसोड में आपको दो कर्मवीरों से मिलने का मौका मिलेगा. जैसा की शो का फॉर्मैट है, हर शुक्रवार को शो में ऐसी दो हस्तियों को बुलाया जाता है, जिन्होंने समाज के लिए अपना खास योगदान दिया हो, जिसे कर्मवीर स्पेशल एपिसोड के रूप में भी जाना जाता है. आज इस शो मे मेहमान के रूप में उदयपुर की संस्था आजीविका के संस्थापक राजीव खंडेलवाल और कृष्णावतार शर्मा अमिताभ बच्चन के सामने हॉटसीट पर नजर आने वाले हैं. आपको बता दें कि राजीव खंडेलवाल मूल रूप से दिल्ली के रहने वाले हैं और कृष्णावतार शर्मा सवाई माधोपुर के खिलचीपुर गांव से हैं.

आजीविका ब्यूरो के संस्थापक हैं आज के कर्मवीर

कृष्णावतार शर्मा और राजीव खंडेलवाल,आजाविका ब्यूरो (एक गैर-लाभकारी संगठन, 2005 में स्थापित) के संस्थापक है. जो राजस्थान, गुजरात और महाराष्ट्र में प्रवासी श्रमिकों के साथ काम करती है. आजीविका ने श्रम प्रवास की कठिनाइयों को दूर करने और प्रवासियों के लिए व्यापक समाधान प्रदान करने के लिए एक समग्र दृष्टिकोण अपनाया है. यह प्रवासियों को पहचान, कौशल, कानूनी सहायता, वित्तीय सेवाएं और स्वास्थ्य देखभाल प्रदान करती है.

ऐसे खेल सकते हैं केबीसी प्ले अलॉन्ग

इसके लिए आपको सोनी लिव एप डाउनलोड करना होगा. इसी एप के जरिए आप गेम खेल सकते हैं और हर रोज 10 विजेताओं को एक-एक लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा. इस बार खास बात यह भी है कि आप टीम बनाकर भी खेल सकते हैं. आप अपने दोस्‍तों और परिवार के सदस्‍यों को इन्‍वाइट कर सकते हैं. टीम के सभी सदस्यों का स्कोर टीम का कुल स्कोर होगा. हर रोज एक टीम को भी विजेता चुना जाएगा जिसे एक लाख रुपये दिए जायेंगे.

How to Register For KBC Play Along 2020

मोबाइल पर प्‍ले स्टोर से सोनी लिव ऐप डाउनलोड करना होगा. मेनू से "केबीसी प्ले अलॉन्ग" पर क्लिक करना होगा. Google या फेसबुक अकाउंट का उपयोग कर लॉगिन करें. नियम और शर्तों के लिए स्‍वीकृति दे. भाषा चुनें. 'प्‍ले नाऊ' ऑप्‍शन पर क्लिक करें. मोबाइल नंबर और ईमेल एड्रेस रजिस्टर करें. जरूरत पड़ने पर केबीसी आपसे संपर्क कर सकती है. लिंग, उम्र, व्यवसाय और शिक्षा से संबंधित प्रश्नों सहित प्रोफ़ाइल संबंधी प्रश्नों के उत्तर दें. कृपया ध्यान दें कि ये प्रश्न अनिवार्य हैं और प्रत्येक प्रश्न के उत्तर के लिए खिलाड़ी को 20 अंक दिए जाएंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें