1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. fir registered against tv actress munmun dutta for posting video with a casteist slur taarak mehta ka ooltah chashmah amh

Taarak Mehta ka Ooltah Chashmah : 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' की 'बबीताजी' की और बढ़ी मुश्किल, वीडियो से नाराज लोगों ने अब किया ये काम...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
munmun dutta
munmun dutta
instagram
  • अभिनेत्री मुनमुन दत्ता पिछले कई दिनों से विवादों में घिरी नजर आ रहीं हैं

  • एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया था

  • अभिनेत्री मुनमुन दत्ता के खिलाफ मुंबई में एफआईआर दर्ज करवाई गई है

Taarak Mehta ka Ooltah Chashmah : यदि आप टीवी पर चर्चित शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' देखते हैं तो यह खबर आपको दुखी कर सकती है. जी हां…इस शो में बबीता का किरदार निभाने वालीं अभिनेत्री मुनमुन दत्ता पिछले कई दिनों से विवादों में घिरी नजर आ रहीं हैं. यदि आपको याद हो तो कुछ दिनों पहले एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें उन्होंने दलित समुदाय को लेकर कुछ टिप्पणी कर दी थी. उन्होंने जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल किया था जिसके बाद मामला बढता ही चला जा रहा है.

अब खबर आ रही है कि उनके खिलाफ मुंबई में एफआईआर दर्ज करवाई गई है. इस वीडियो को देखने के बाद लोगों ने उन्हें जमकर ट्रोल करना शुरू कर दिया था. सोशल मीडिया पर उनकी गिरफ्तारी की मांग तक उठ रही थी. इससे पहले की बात करें तो अखिल भारतीय बलाई महासंघ के अध्यक्ष के द्वारा एक शिकायत दर्ज करवाई गई थी. दर्ज शिकायत के आधार पर, इंदौर में एक्ट्रेस के खिलाफ अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार प्रतिबंध नियम (एट्रोसिटी एक्ट) 2015 के तहत एक और प्राथमिकी दर्ज की गई थी.

अपनी शिकायत में महासंघ के अध्यक्ष ने कहा था कि मुनमुन दत्ता जारी वीडियो में जातिसूचक शब्द उपयोग किया गया है जिसके इस्तेमाल से अनुसूचित जाति समुदाय, विशेषकर वाल्मीकि समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंची है. यहां चर्चा कर दें कि मुनमुन दत्ता ने ये वीडियो 10 मई को अपने इंस्टाग्राम हैंडल के माध्यम से साझा किया था.

इस वीडियो के वायरल होने के बाद उन्हें यूजर्स ने खूब खरी-खोटी सुनाने का काम किया. इसके बाद एक्ट्रेस ने वीडियो सोशल मीडिया से हटा दिया और लोगों से माफी भी मांगी. इस वीडियो में अभिनेत्री अपने मेकअप के बारे में बात करती नजर आ रही थी. वह कहती दिख रहीं थीं कि मेरे पास लिप टिंट है, जिसे मैंने अपने चेहरे पर ब्लश की तरह लगा लिया है, क्योंकि मैं बहुत जल्द यूट्यूब पर अपना डेब्यू करने जा रही हूं. उक्त वीडियो में उन्होंने जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल किया था.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें