1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. cannes film festival 2022 deepika padukone akshay kumar pooja hegde and more indian celebs to walk red carpet slt

Cannes Film Festival: अक्षय कुमार से लेकर पूजा हेगड़े तक ये सेलेब्स कान्स में मचाएंगे धमाल, देखें लिस्ट

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण 75वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में बतौर जूरी नजर आने वाली हैं. इसके अलावा कान्स के रेड कारपेट पर कई मशहूर हस्तियां भी दिखाई देंगे, जिसमें अक्षय कुमार, एआर रहमान का नाम शामिल है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Cannes Film Festival
Cannes Film Festival
Instagram

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) इस साल 75वें कान्स फिल्म फेस्टिवल (75th Cannes Film Festival 2022) में बतौर जूरी के तौर पर नजर आने वाली हैं. एक्ट्रेस कान्स के लिए रवाना भी हो चुकी हैं. 17 मई से इस फेस्टिवल का आगाज होगा, जो 28 मई तक चलने वाला है. इस इवेंट के लिए फैंस काफी ज्यादा एक्साइटेड है, ऐसा इसलिए क्योंकि इस साल कई बड़े-बड़े इंडियन सेलेब्स रेड कारपेट पर अपना जादू चलाते नजर आने वाले है. इस बार कान्स में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) भारत से कान्स में प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे.

ये एक्ट्रर्स आएंगे नजर

इसके अलावा, केंद्रीय सूचना और प्रसारण, युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने घोषणा की है कि कान्स फिल्म फेस्टिवल 2022 के लिए ऑडियो-विजुअल उद्योग के लिए पांच स्टार्टअप पेश किए जाएंगे. पीटीआई के अनुसार, कान्स फिल्म फेस्टिवल 2022 में इस बार कई ए-लिस्टर्स एक्ट्रेस और एक्टर शामिल होने वाले है. जिसमें अक्षय कुमार, इंटरनेशनल संगीतकार ए. आर. रहमान, लोक संगीतकार मामे खान, बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी, मलयालम एक्ट्रेस नयनतारा, सीबीएफसी के अध्यक्ष प्रसून जोशी, प्रोड्यूसर और एक्टर आर. माधवन, संगीतकार रिकी केज, एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया का नाम शामिल है.

पूजा हेगड़े रेड कारपेट की बढ़ाएगी शोभा

एक्शन थ्रिलर बीस्ट और ड्रामा राधे श्याम की सफलता के बाद, अभिनेता पूजा हेगड़े भी रेड कार्पेट की शोभा बढ़ाएंगी. फिल्म निर्माता शेखर कपूर उन भारतीय हस्तियों में शामिल होंगे, जो भारतीय दल के हिस्से के रूप में 75वें कान फिल्म महोत्सव के उद्घाटन के दिन रेड कार्पेट पर चलेंगे.

अनुराग ठाकुर ने कही ये बात

एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने फिल्म समारोह के महत्व के बारे में बात करते हुए कहा, ''भारत जो दुनिया के सबसे बड़े फिल्म निर्माता के रूप में जाना जाता है. मनोरंजन उद्योग के कई लोग इस साल कान्स फिल्म समारोह में भाग लेंगे. हमारा ध्यान भारत को दुनिया के कंटेंट क्रिएटर के रूप में पेश करने पर होगा. हम कान्स में दिखाएंगे कि किस तरह की फिल्में कंटेंट के मामले में भारत की ताकत का प्रदर्शन करेंगी.''

आर माधवन की फिल्म का प्रीमियर

उन्होंने आगे कहा, ''कान्स में हमारी ब्रांडिंग का केवल एक ही फोकस होगा कि भारत दुनिया का कंटेंट हब है. इससे देश में व्यापार आएगा. हमारे समृद्ध फिल्म निर्माण, और विरासत सभी को दिखाया जाएगा, '' इसके अतिरिक्त, उन्होंने यह भी घोषणा की है कि आर माधवन की आगामी जीवनी फिल्म 'रॉकेटरी: द नांबी इफेक्ट' का प्रीमियर समारोह में किया जाएगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें