1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. when aamir khan admitted that he made a huge mistake by dubbing rani mukerji voice in ghulam bud

आमिर खान ने जब रानी मुखर्जी को फोन करके मांगी थी माफी, 'गुलाम' फिल्म से जुड़ा है किस्सा

रानी मुखर्जी ने 1997 में राजा की आएगी बारात से शुरुआत की थी लेकिन जिस फिल्म से उन्हें प्रशंसकों का भरपूर प्यार मिला, वह थी करण जौहर की कुछ कुछ होता है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
aamir khan and rani mukerji
aamir khan and rani mukerji
instagram

रानी मुखर्जी ने 1997 में राजा की आएगी बारात से शुरुआत की थी लेकिन जिस फिल्म से उन्हें प्रशंसकों का भरपूर प्यार मिला, वह थी करण जौहर की कुछ कुछ होता है. शुरुआती दिनों में रानी को एक अलग आवाज के लिए जाना जाता था जो आज तक उनकी सबसे अनूठी विशेषताओं में से एक है. लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में उस समय उनकी आवाज को पसंद नहीं किया गया था, यहां तक कि उनके गुलाम के सह-कलाकार आमिर खान भी नहीं.

'गुलाम' रानी मुखर्जी की फिल्म कुछ कुछ होता है से कुछ महीने पहले रिलीज हुई और रानी को 'आती क्या खंडाला' गर्ल के नाम से पहचान मिली. लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि रानी की आवाज को फिल्म में एक वॉयस ओवर आर्टिस्ट ने डब किया था. रानी ने 2018 में एक इंटरव्यू में शेयर किया था कि आमिर खान, मुकेश भट्ट और महेश भट्ट फिल्म में रानी के लिए डबिंग के साथ बोर्ड पर नहीं थे. उन्होंने मिड-डे से खास बातचीत में कहा था कि उन्हें "महसूस हुआ कि शायद मेरे पास उतनी तीखी, अच्छी और खूबसूरत आवाज नहीं थी, जो उन दिनों की नायिकाओं में हुआ करती थी."

आमिर ने उनसे बात की और उन्हें बताया कि उनकी कई फिल्मों में श्रीदेवी की आवाज को भी डब किया गया था, इसलिए किसी का उनके लिए डब करना ठीक है. वह याद करती हैं कि उन्होंने उनसे कहा था, "हमें फिल्म की बेहतरी के लिए कुछ भी करना चाहिए." रानी ने सोचा कि वो न्यूकमर थी और उनके पास कोई ऑप्शन नहीं था."

इसके बाद जब करण जौहर कुछ कुछ होता है के लिए डबिंग शुरू करने का समय आया, तो करण ने उनसे पूछा कि क्या आमिर खान की फिल्म में उनकी आवाज किसी और ने डब की थी. “मैंने उनसे कहा कि उन्हें लगा कि मेरी आवाज़ अच्छी नहीं है. उन्होंने मुझसे पूछा क्या मुझे डबिंग से कोई दिक्कत है. उन्होंने मुझे डब करने के लिए कहा. करण के उस फैसले से मेरे लिए सब कुछ बदल गया. फिल्म लोगों को पसंद आई और मेरी आवाज भी.”

रानी मुखर्जी ने याद किया कि फिल्म देखने के बाद आमिर ने उन्हें फोन कियाथा. एक्ट्रेस ने बताया था, 'मुझे लगता है कि हमने आपकी आवाज को डब कराके बहुत बड़ी गलती की है. और आपकी आवाज वाकई बहुत अच्छी है. मेरे लिए वो वाकई एक अद्भुत क्षण था, क्योंकि मैं उनका बहुत सम्मान करती हूं. तथ्य यह है कि उन्होंने फोन किया और कहा कि उन्होंने गलती की है, मेरे लिए एक न्यूकमर में एक बड़ी बात थी."

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें