25.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरKaran Arjun के लिए शाहरुख-सलमान खान नहीं बल्कि ये एक्टर थे राकेश रोशन की पहली पसंद, इसलिए ठुकराया ऑफर

Karan Arjun के लिए शाहरुख-सलमान खान नहीं बल्कि ये एक्टर थे राकेश रोशन की पहली पसंद, इसलिए ठुकराया ऑफर

शाहरुख खान और सलमान खान स्टारर फिल्म करण अर्जुन तो लगभग सभी ने देखी ही होगी. साल 1990 में रिलीज हुई इस मूवी को दर्शकों ने काफी ज्यादा प्यार दिया था. हालांकि क्या आपको पता है कि राकेश रोशन की फिल्म के लिए एसआरके और भाईजान पहली पसंद नहीं थे.

फेमस डायरेक्टर राकेश रोशन द्वारा निर्देशित और निर्मित पुनर्जन्म नाटक ‘करण अर्जुन’, 1990 के दशक में हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक है. यह फिल्म दो भाइयों करण सिंह और अर्जुन सिंह पर आधारित है, जिन्हें उनके लालची चाचा ठाकुर दुर्जन सिंह ने अपने पिता के साथ मार डाला था, लेकिन फिर बदला लेने के लिए अजय और विजय के रूप में पुनर्जन्म लेते हैं. दो सुपरस्टार सलमान खान और शाहरुख खान ने क्रमशः करण सिंह-अजय और अर्जुन सिंह-विजय की दोहरी भूमिकाएं निभाईं थी. उनकी एक्टिंग जबरदस्त थी. अमरीश पुरी ने विलेन के रूप में अपना 100 परसेंट दिया था. उन्होंने फिल्म में ठाकुर दुर्जन सिंह की भूमिका निभाई, जबकि राखी को करण और अर्जुन की मां दुर्गा सिंह के रूप में देखा गया, जिनका एक-पंक्ति गीत ‘मेरे करण अर्जुन आएंगे’ बॉलीवुड पॉप संस्कृति में शामिल हो गया. आज भी इस डायलॉग पर कई मीम्स बनते हैं. ऐसे में क्या आप जानते हैं कि शाहरुख और सलमान के साथ आने से पहले, राकेश रोशन ने 1995 की फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने के लिए कई अभिनेताओं पर विचार किया था? जी हां इस फिल्म के लिए एसआरके और सलमान पहली पसंद नहीं थे.

फिल्म करण अर्जुन में इन एक्टर्स को लेना चाहते थे राकेश रोशन

IMDb ट्रिविया पेज के अनुसार, सनी देओल और बॉबी देओल की जोड़ी भी ब्लॉकबस्टर फिल्म में प्रमुख भूमिका निभाने की दौड़ में थी. जब करण अर्जुन का नाम शुरू में कायनात था, तो राकेश रोशन वास्तविक जीवन के भाइयों के साथ फिल्म बनाना चाहते थे. उन्होंने सनी देओल के साथ स्क्रिप्ट भी साझा की थी, जिन्हें यह बहुत पसंद आई, लेकिन, गदर 2 अभिनेता को जब पता चला कि रोशन बॉबी को दूसरे प्रमुख नायक के रूप में चाहते हैं, तो उन्होंने फिल्म करने से इनकार कर दिया, क्योंकि उन्हें लगा कि बॉबी, जिन्होंने तब तक बॉलीवुड में अपनी शुरुआत भी नहीं की थी, उनके कारण फिल्म में किसी का ध्यान नहीं जाएगा.

सनी देओल ने इस वजह से करण-अर्जुन में काम करने से कर दिया था मना

इससे भी दिलचस्प बात यह है कि सनी और बॉबी के असली नाम अजय और विजय हैं, वही नाम जो करण और अर्जुन को उनके पुनर्जन्म में दिए गए हैं. करण अर्जुन में काजोल और ममता कुलकर्णी दो प्रमुख अभिनेत्रियों के रूप में थीं, जो क्रमशः शाहरुख और सलमान के साथ थीं. फिल्म में जॉनी लीवर, रंजीत, आसिफ शेख, अशोक सराफ, जैक गौड और अर्जुन फिरोज खान भी प्रमुख भूमिकाओं में थे.

शाहरुख खान डंकी फिल्म में आएंगे नजर

वर्कफ्रंट की बात करें तो शाहरुख खान के लिए साल 2023 काफी अच्छा रहा. सबसे पहले जनवरी में उनकी मूवी पठान आई. जिसने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाते हुए 1000 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली. बाद में सितंबर को जवान रिलीज हुई. इसने भी 1100 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया. अब क्रिसमस के मौके पर उनकी फिल्म डंकी रिलीज होगी. इसमें वह पहली बार राजकुमार हिरानी संग काम करने वाले हैं. इसके अलावा सलमान खान टाइगर 3 में ओजी सुपरस्पाई के रूप में वापस आ गए हैं, जो वाईआरएफ स्पाई यूनिवर्स की नवीनतम किस्त है, जो टाइगर जिंदा है (2017), वॉर (2019), और पठान (2023) की घटनाओं के बाद है. इस बार, वह आंतरिक युद्ध में फंसता दिख रहा है. जहां उनका देश उनके परिवार के खिलाफ खड़ा हो गया है, जिसमें पत्नी और साथी जासूस जोया (कैटरीना कैफ) और उनका बेटा शामिल हैं.

Also Read: Koffee With Karan 8 के काउच पर पहुंचे सनी और बॉबी देओल, गदर 2 की सफलता- हैंडपंप वाले सीन को लेकर कही ये बात

टाइगर 3 के ट्रेलर ने मचाया था धमाल

टाइगर 3 के ट्रेलर को दर्शकों का ढेर सारा प्यार मिला था. पहले पार्ट में टाइगर और जोया के रूप में सलमान और कैटरीना अपने बेटे के साथ क्वालिटी टाइम बिताते नजर आ रहे हैं. हालांकि, जल्द ही टाइगर को ऐसी स्थिति में मजबूर होना पड़ता है, जहां उसे अपने देश और अपने परिवार के बीच चयन करना होगा. ट्रेलर में एक जगह उनका बेटा भी खतरे में नजर आ रहा है. पूरे ट्रेलर में सलमान और कैटरीना दोनों करीबी लड़ाई और हाई-ऑक्टेन एक्शन सीन्स में व्यस्त नजर आ रहे हैं. एक बिंदु पर, कैटरीना को एक तौलिया में एक अन्य महिला के खिलाफ लड़ते हुए भी देखा जाता है, जो उसी तौलिया को शेयर करती है. इस फिल्म में इमरान हाशमी विलेन की भूमिका में नजर आ रहे हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें