1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. sanjay dutt says he cried for hours after learning he has cancer says i could not breathe bud

कैंसर का पता चलने के बाद घंटों रोये थे संजय दत्त, बताया तब कैसा हो गया था हाल

चैप्टर 2' में अपने किरदार को लेकर सुर्खियां बटोर रही है. इस बीच उन्होंने कैंसर से जूझने के समय का खुलासा किया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Sanjay Dutt
Sanjay Dutt
instagram

अभिनेता संजय दत्त (Sanjay Dutt) अपनी फिल्म 'केजीएफ: चैप्टर 2' में अपने किरदार को लेकर सुर्खियां बटोर रही है. इस बीच उन्होंने कैंसर से जूझने के समय का खुलासा किया है. उन्होंने कहा कुछ साल पहले कोरोना लॉकडाउन के दौरान कैंसर का पता चला था. अपने लेटेस्ट इंटरव्यू में, संजय दत्त ने कहा कि उनकी बहन प्रिया दत्त ने उन्हें खबर दी. संजय ने घंटों रोते हुए खुलासा किया क्योंकि वह अपने परिवार और जीवन के बारे में सोच रहा था.

अभिनेता ने यह भी खुलासा किया कि, कैसे उन्होंने अपनी ताकत वापस पाने के लिए इस बीमारी से लड़ाई लड़ी. उन्होंने याद किया कि, उनके डॉक्टर ने उन्हें कीमोथेरेपी के कई दुष्प्रभावों के बारे में चेतावनी दी थी लेकिन उन्होंने उन्हें आश्वासन दिया कि उन्हें कुछ नहीं होगा.

संजय दत्त को अगस्त 2020 में स्टेज 4 फेफड़े के कैंसर होने का पता चला था. कुछ महीनों बाद उन्होंने एक नोट साझा किया था, “पिछले कुछ हफ्ते मेरे और मेरे परिवार के लिए बहुत कठिन समय थे. लेकिन जैसा कि वे कहते हैं, भगवान अपने सबसे मजबूत सैनिकों को सबसे कठिन लड़ाई देता है. और आज, अपने बच्चों के जन्मदिन के अवसर पर, मैं इस लड़ाई से जीतकर खुश हूं और उन्हें सबसे अच्छा उपहार देने में सक्षम हूं - हमारे परिवार का स्वास्थ्य और कल्याण."

YouTuber रणवीर अल्लाहबादिया के साथ बात करते हुए संजय ने याद किया, “लॉकडाउन में यह एक सामान्य दिन था. और मैं सीढ़ियों से ऊपर चला गया, मेरी सांस पूरी तरह से खत्म हो गई थी. मैं नहाया लेकिन मैं सांस नहीं ले पा रहा था, मुझे नहीं पता चल रहा था कि क्या हो रहा है, मैंने अपने डॉक्टर को फोन किया. एक्स-रे में, मेरे फेफड़े आधे से ज्यादा पानी से ढके हुए थे. उन्हें पानी बाहर निकालना पड़ा. वे सभी उम्मीद कर रहे थे कि यह टीबी (तपेदिक) है, लेकिन यह कैंसर निकला."

उन्होंने आगे कहा, "यह एक बड़ा मुद्दा था. मैं किसी का चेहरा तोड़ सकता था. तो, मेरी बहन ने आकर मुझे बताया. मैंने कहा, 'ठीक है, मुझे कैंसर हो गया, अब क्या?' फिर आप चीजों की योजना बनाना शुरू करते हैं, यह और वह करेंगे... लेकिन मैं दो-तीन घंटे से ज्यादा देर तक रोता रहा क्योंकि मैं अपने बच्चों और अपने जीवन और अपनी पत्नी और सब कुछ के बारे में सोच रहा था. ये मेरे दिमाग में आते ही मैंने कहा, 'मैं कमजोर होना बंद करने जा रहा हूं'.

संजय ने कहा कि पहले तो उन्हें वीजा नहीं मिला और इलाज भारत में कराने को कहा. बाद में, अभिनेता ऋतिक रोशन के पिता, अभिनेता-निर्माता राकेश रोशन ने एक डॉक्टर की सिफारिश की. संजय ने खुलासा किया कि जब डॉक्टर ने उन्हें बाल झड़ने और उल्टी होने की चेतावनी दी, तो उन्होंने कहा 'मुझे कुछ नहीं होगा.' उन्होंने यह भी कहा कि उनके कीमोथेरेपी सेशन के बाद, वह हर दिन एक घंटे के लिए बैठेंगे और साइकिल चलाएंगे. अभिनेता ने दुबई में कीमोथेरेपी के लिए जाने और फिर दो-तीन घंटे बैडमिंटन खेलने का भी खुलासा किया. बता दें कि संजय अब कैंसर मुक्त हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें