1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. arshad warsi and milind soman quits using chinese products after sonam wangchuk appeal boycott chinese products

'बायकॉट मेड इन चाइना' मिशन से जुड़े अरशद वारसी और मिलिंद ने भी Tiktok को छोड़ा

By Divya Keshri
Updated Date
Milind Soman and Arshad Warsi
Milind Soman and Arshad Warsi
Instagram

अभी सोशल मीडिया पर #BoycottChineseProducts ट्रेंड कर रहा है. अब इस कड़ी में बॉलीवुड स्टार्स भी जुड़ गए है. बॉलीवुड एक्टर अरशद वारसी (Arshad Warsi) ने एलान किया है कि वो चाइनीज यानी चीन में बने प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल बंद करने जा रहे हैं. इसके अलावा एक्टर मिलिंद सोमन (Milind Soman) ने भी सोशल मीडिया पर एलान किया है कि वो अब टिक टॉक का इस्तेमाल नहीं करेंगे.

अरशद वारसी ने ट्वीट कर लिखा, जो भी चीज चाइनीज है, मैं उसका इस्तेमाल धीरे-धीरे बंद करने जा रहा हूं. अब क्योंकि हमारी जिंदगी में कई ऐसे प्रोडक्ट्स हैं जो चाइनीज हैं, तो इसमें थोड़ा वक्त लगेगा. हालांकि मैं जानता हूं कि एक दिन मैं चाइनीज फ्री जरूर हो जाऊंगा. आपको भी ऐसा ट्राई करना चाहिए.

इससे पहले अभिनेता मिलिंद सोमन ने भी चीनी सामान का बहिष्कार किया था और कहा था कि वह टिक टॉक का इस्तेमाल नहीं करेंगे. उन्होंने ट्वीट किया, 'अब मैं टिक टॉक पर नहीं हूं.'

बता दें चाइनीज प्रोडक्ट्स के बहिष्कार की बात तब शुरू हुई जब बीते दिनों मैगसेसे अवार्ड विजेता सोनम वांगचुक ने सोशल मीडिया के जरिए भारत के लोगों से चीन के बने सामान का बहिष्कार करने की अपील की.

सोनम ने यूट्यूब पर एक वीडियो शेयर किया था. सोनम वांगचुक जो एक इंजीनियर हैं और उन्होंने वीडियो में कहा था कि हमें चीन से सामान खरीदना छोड़ना होगा. आर्थिक तौर पर कमजोर होने के बाद वह खुद बातचीत के लिए सामने आएगा.

सोनम वांगचुक ने वीडियो में आगे कहा, 'जरा सोचिए हम आप भारतीय उद्योग को मार कर चीन से मूर्तियों से कपड़ों तक हर साल पांच लाख करोड़ के सामान खरीदते हैं और फिर हमसे कमाए रुपयों से आगे जाकर हमारी सीमा पर हथियार और बंदूक बनकर हमारे सैनिकों के मौत का कारण बन सकते हैं, तो इसलिए अगर हमारे देश के 130 करोड़ लोग और तीन करोड़ भारतीय जो बाहर के देशों में हैं, सब मिलकर भारत में और बल्कि दुनिया भर में एक बायकाट मेड इन चाइना मूवमेंट या अभियान शुरू करते हैं तो आज दुनिया भर में चीन के प्रति रोष है. हो सकता है कि सारी दुनिया साथ आए और इतने बड़े स्तर पर चीनी व्यापार का बहिष्कार हो.'

ये वीडियो इंटरनेट पर खूब वायरल हुआ था. जिसके बाद से ही सोशल मीडिया पर #BoycottChineseProducts ट्रेंड करने लगा. इस हैशटैग के जरिए कई लोगों ने चाइनीज प्रोडक्ट्स को यूज करने से मना किया.

Posted By: Divya Keshri

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें