1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. amitabh bachchan in nanavati hospital making record of stopping breath every day says he wonders what the next day will hold

हर दिन सांस रोकने का रिकॉर्ड बना रहे हैं अमिताभ बच्चन, बताया- कैसे कोरोना के इलाज को ही बनाया गेम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Amitabh Bachchan
Amitabh Bachchan
instagram

Amitabh Bachchan: अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) इन दिनों कोरोना वायरस पॉजिटिव होने के कारण नानावती अस्पताल में भर्ती हैं. अस्पताल से बिग बी लगातार अपने ट्वीट से लोगों के साथ जुड़े हुए है. वो लगातार अपने हेल्थ के बारे में फैंस को बता रहे है. हाल ही में उन्होंने अपने लेटेस्ट ब्लॉग में बताया कि उन्हें अस्पताल में कौन से दो लोगों का सबसे ज्यादा इंतजार रहता है. साथ ही अपने नये गेम के बारे में भी बताया है.

अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में बताया कि उन्हें पूरा दिन डॉक्टर्स और नर्सेज का इंतजार रहता है. वो कहते है, 'आइसोलेशन...क्वारनटीन...अकेलापन...ये कमरा, मेड‍िकल केयर और कुछ नहीं. दिन में जिस वक्त का सबसे ज्यादा इंजतार रहता है वो है डॉक्टर्स और नर्सेज के विजिट टाइमिंग का...दवा का इलाज का समय...इसी का इंतजार रहता है'.

बिग बी ने यहां रहते हुए नया गेम बनाया है. वो अपने ब्लॉग में लिखते है, 'यहां हम जो गेम खेलते हैं वो ट्रीटमेंट इक्वीपमेंट के साथ कंपटीशन करना होता है. कितनी सांसे, कितनी देर तक सांस रोक कर रखा, पिछले दिन की टाइमिंग को पीछे छोड़ना है और बेहतर करना है. लैब रिपोर्ट्स के पैरामीटर्स पर अपने ये नंबर्स पूछना, उसका एक शब्द भी ना समझना और डॉक्टर जो बताते हैं उसे भी कुछ नहीं समझना.'

इससे पहले बिग बी ने ईद-उल-अजहा पर अपने फैंस को बधाई दी है. बता दें कि इस साल ईद-उल-अजहा का त्योहार 1 अगस्त को देश में मनाया जाएगा. अमिताभ ने एक दिन पहले ही सभी को ईद-उल-अजहा की मुबारकबाद दी है.

वहीं, हाल ही में उन्होंने अपने पोस्ट में हेल्थकेयर वर्कर्स की तारीफ की थी. उन्होंने डॉक्टर्स और बाकी स्वास्थ्यकर्मियों को भगवान का फरिश्ता बताया था. अमिताभ बच्चन ने ट्वीटर पर लिखा, वे मुश्किल से मुश्किल हालातों में काम करते हैं, ताकि हम सुरक्षित रह सकें. सफेद पीपीई किट पहने डॉक्टर, नर्स, सपोर्ट स्टाफ सब भगवान के दूत हैं. बिजी रहने के बावजूद वे अपने मरीज के लिए दुआ मांगने का समय निकालते हैं.

Posted By: Divya Keshri

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें