38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अदनान सामी को मिली भारतीय नागरिकता

नयी दिल्ली : पाकिस्तानी गायक अदनान सामी को पहली जनवरी से भारतीय नागरिकता प्रदान की गयी है. उन्होंने केंद्र से मानवीय आधार पर भारत में अपने दर्जे को कानूनी रुप देने का अनुरोध किया था. केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि सामी कल से भारतीय नागरिक होंगे. आज की तारीख में वह तीन […]

नयी दिल्ली : पाकिस्तानी गायक अदनान सामी को पहली जनवरी से भारतीय नागरिकता प्रदान की गयी है. उन्होंने केंद्र से मानवीय आधार पर भारत में अपने दर्जे को कानूनी रुप देने का अनुरोध किया था.

केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि सामी कल से भारतीय नागरिक होंगे. आज की तारीख में वह तीन माह के वीजा विस्तार पर हैं जो उन्हें मंत्रालय से छह अक्तूबर को दिया गया था. पिछले कुछ सालों से भारत को अपना दूसरा घर बना चुके 46 वर्षीय गायक ने इस साल 26 मई को केंद्रीय गृह मंत्रालय को प्रतिवेदन देकर मानवीय आधार पर अपने ठहराव का अनुरोध किया था.

लाहौर में जन्मे सामी 31 मार्च, 2001 को पर्यटक वीजा पर पहली बार भारत आए थे. उन्हें इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग ने एक साल की वैधता के साथ यह वीजा जारी किया था.

उनका वीजा बाद में समय समय पर बढ़ाया गया. 27 मई, 2010 को जारी उनका पाकिस्तानी पासपोर्ट 26 मई, 2015 को समाप्त हो गया और पाकिस्तान सरकार ने उनका पासपोर्ट नवीनीकृत नहीं किया. उसके बाद उन्होंने अपने ठहराव को मानवीय आधार पर कानूनसम्मत बनाने के लिए भारत सरकार से अनुरोध किया.

एलबम से सामी के दो गानों ‘कभी तो नजर मिलाओ’ और ‘लिफ्ट करा दे’ 2000 के प्रारंभ में सुर्खिया बटोरी थी. इस साल इन गायक ने सलमान खान अभिनीत ‘बजरंगी भाईजान’ में उनके गाने ‘भर दो झोली मेरी’ के बाद सफलता को स्वाद चखा. यह फिल्म हिट रही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें