26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अमिताभ, सलमान, अक्षय, धोनी दुनिया के सर्वाधिक पेड सेलिब्रिटी में शामिल

न्यूयार्क: बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन, सलमान खान, अक्षय कुमार और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी 100 सबसे अधिक पेड सेलिब्रिटी में शामिल हैं. हालांकि इस सालाना सूची में अमेरिकी बॉक्सर फ्लॉइड मेवेदर शीर्ष स्थान पर हैं. फोर्ब्स 2015 सूची ‘सेलिब्रिटी 100 ( द वर्ल्ड टॉप पेड इंटरटेनर्स 2015 में मेवेदर 30 करोड […]

न्यूयार्क: बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन, सलमान खान, अक्षय कुमार और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी 100 सबसे अधिक पेड सेलिब्रिटी में शामिल हैं. हालांकि इस सालाना सूची में अमेरिकी बॉक्सर फ्लॉइड मेवेदर शीर्ष स्थान पर हैं.

फोर्ब्स 2015 सूची ‘सेलिब्रिटी 100 ( द वर्ल्ड टॉप पेड इंटरटेनर्स 2015 में मेवेदर 30 करोड डॉलर की कमाई के साथ शीर्ष पर हैं.

इस एलिट वैश्विक क्लब में जगह बनाते हुए अमिताभ और खान 71 वें स्थान पर हैं. इनमें प्रत्येक की कमाई 3. 35 करोड डॉलर की है.3. 25 करोड डॉलर की कमाई के साथ अक्षय कुमार 76 वें स्थान पर हैं. धोनी 3. 1 करोड डॉलर की कमाई के साथ 82 वें स्थान पर हैं.

गौरतलब है कि भारत के मौजूदा दौर के सबसे बडे स्टार शाहरुख खान और कोई भी महिला सेलिब्रिटी इस सूची में जगह नहीं बना सकी.फोर्ब्स 1999 से हर साल सेलेब 100 सूची जारी करता है. इसने मनोरंजन की दुनिया में आए जबरदस्त बदलाव का जिक्र किया है. इसने अपनी पद्धति बदल दी है और पहली बार सूची सचमुच में अंतरराष्ट्रीय बनाई है बजाय अमेरिका केंद्रित के.

फोर्ब्स के मुताबिक उसने दुनिया के 100 सर्वाधिक पेड सेलिब्रिटी की सूची बनाई है और इसमें राष्ट्रीयता की परवाह नहीं की गई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें