30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

”इकरा” को लेकर परेशान संजय ने नहीं मनाया जन्‍मदिन

मुंबई:बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त अपने जन्‍मदिन को लेकर बिल्‍कुल भी उत्‍साहित नही है. एक पिता के लिए सबसे बुरा वक्‍त वह होता है जब बच्‍चो को कोई तकलीफ हो और पिता उनके पास न रहे. ठीक ऐसा ही संजय दत्‍त के साथ हो रहा है. संजय दत्ता की चार साल की बेटी इकरा इन दिनों […]

मुंबई:बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त अपने जन्‍मदिन को लेकर बिल्‍कुल भी उत्‍साहित नही है. एक पिता के लिए सबसे बुरा वक्‍त वह होता है जब बच्‍चो को कोई तकलीफ हो और पिता उनके पास न रहे. ठीक ऐसा ही संजय दत्‍त के साथ हो रहा है. संजय दत्ता की चार साल की बेटी इकरा इन दिनों मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में एडमिट है.

सूत्रों की मानें तो इकरा को लीवर इन्फेक्शन के चलते अस्पताल में एडमिट किया गया है. इकरा को अस्पताल में भर्ती करवाए हुए एक सप्ताह से ज्यादा का समय हो गया है. इस कारण भी संजय दत्ता थोड़ा परेशान चल रहे हैं.इसी कारण संजय दत्ता ने अपना जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला किया है. पत्‍नी मान्‍यता को लिखे पत्र में संजय ने बेटी के बारे में भी पुछा है कि वह कैसी है कब घर आ रही है.

संजय दत्‍त का जन्‍मदिन है आज. इस मौके पर वे पुणे की यरवदा जेल में अपनी सजा काट रहे है. संजय दत्त इन दिनों बेहद मुश्किल हालात से गुजर रहे हैं. संजय दत्त की बेटी इकरा की तबीयत खराब है और हाल ही में उनकी पत्नी मान्यता का जन्मदिन भी था.मान्यता का बर्थडे 22 जुलाई को आता है.

संजय दत्त ने मान्यता के जन्मदिन और ईद की बधाई देने के लिए मान्यता को जेल से ही एक बेहद भावुक खत भेजा है. सूत्रों के अनुसार इस पत्र में संजय दत्त ने मान्यता को उनके जन्मदिन और ईद की बधाई दी है.

संजय दत्त ने 55 वें बसंत में कदम रखा है. अपने करियर में उन्होंने कई फिल्‍म में काम किया. उन्होंने फिल्मों में सभी तरह की भूमिकायें निभाई. उनके किरदार को दर्शकों ने काफी सराहा भी. 29 जुलाई 1959 को जन्में संजय को अपने जीवन में काफी उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ा है.

इनका जन्म एक संपन्न परिवार में हुआ. पिता सुनील दत्त का साथ उन्हें काफी दिनों तक मिला वहीं माता नर्गिस का साथ उन्हें 1981 तक ही मिल पाया. संजय की पहली फिल्‍म के रिलीज होने के तीन दिन पहले ही नर्गिस ने उन्हें दुनिया में अकेला छोड़ दिया. इसके बाद संजय की गाड़ी बहन प्रिया और पिता सुनील दत्त के साथ आगे बढ़ी.

विवादों से रहा है संजय का नाता

संजू और विवाद का नाता शुरु से ही रहा है. उन्हें 1982 में अवैध मादक पदार्थ रखने के आरोप में 5 माह की कारावास की सजा हुई थी. जेल से निकलने के बाद वे अमेरिका चले गये. वहां उन्होंने दो साल बिताया. उनका अमेरिका में अधिकतर समय टेक्सास रेहाब क्लिनिक (टेक्सास पुनर्वसन क्लिनिक) में गुजरा. उसके बाद उन्होंने दोबारा भारत आकर अपने कैरियर की ओर ध्यान दिया.

संजू की मुश्‍किल एक बार फिर तब बढ़ गई जब अप्रैल 1993 में आतंकवादियों की सहायता करने, अबैध पिस्टल रखने और एके-छप्पन रायफल रखने के आरोप में आतंकवादी तथा विघटनकारी क्रियाकलाप (निवारण) अधिनियम (टाडा) के तहत गिरफ्तार किया गया. 18 माहिने जेल की सजा काटने के बाद, उन्हें अप्रैल 1995 में जमानत मिल गई. जुलाई 2007 में उन्हें 6 वर्ष सश्रम कारावास की सजा सुनाई गई. भारत के सर्वोच्य न्यायालय ने 21 मार्च 2013 के अपने एक निर्णय में उन्हें 1993 के मुम्बई बम विस्फोट मामले में पाँच वर्ष की सश्रम कारावास की सजा सुनाई. इसके बाद वे अभी तिहाड़ जेल में ही हैं.

संजय दत्त का वैवाहिक जीवन

संजय दत्त का वैवाहिक जीवन भी थोड़ा कठिनाईयों भरा रहा है. संजू ने 1987 में ऋचा शर्मा के साथ शादी की. उनकी पत्नी की ब्रेन ट्यूमर के कारण 1996 में मृत्यु हो गई. संजय की बेटी त्रिशाला 1988 में हुई. दत्त का दूसरा विवाह मॉडल रिया पिल्लई के साथ 1998 में हुआ. लेकिन 2005 में उनका तलाक हो गया.

दत्त ने दो वर्ष डेटिंग करने के बाद 2008 में गोवा में एक निजी दावत में मान्यता (दिलनवाज शेख) के साथ शादी कर ली, संजय 21 अक्टूबर 2010 को दो जुड़वा बच्चों के पिता बने जिनमें लड़के का नाम शहरान और लड़की का नाम इकरा रखा. उन्होंने कई प्रसिद्ध हिन्दी फिल्मों में अभिनय किया. जिसमें प्रेमी, हास्य, अपराधी, ठग और पुलिस अधिकारी का अभिनय भी किया जिसके लिए अपने प्रशंसकों और फिल्म समालोचकों से अभूतपूर्व प्रशंसा प्राप्त की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें