आनंद कुमार ने ‘सुपर 30’ के निर्माताओं के सामने रखी थी ये शर्त...

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मुंबई : ‘सुपर 30' के संस्थापक आनंद कुमार ने कहा कि पिछले 9 वर्षों से बहुत से बड़े अभिनेताओं और निर्देशकों ने उनके जीवन पर फिल्म बनाने के लिए उनसे संपर्क किया, लेकिन ‘‘सुपर 30' के बनने तक कुछ भी उन्हें उत्साहित नहीं कर सका. ‘‘सुपर 30' का निर्देशन विकास बहल ने किया है और फिल्म में आनंद कुमार का किरदार ऋतिक रोशन ने निभाया है. हाल ही में फिल्म का पहला ट्रेलर रिलीज किया गया, जिसकी आलोचना भी हुई.

हालांकि, फिल्म जिस तरह से बनी है, उससे कुमार बहुत खुश हैं और कहा कि वह चाहते थे कि बहल उनकी जीवन की कहानी पर आधारित फिल्म का निर्देशन करें और उन्हें विश्वास था कि ऋतिक फिल्म के साथ न्याय करेंगे.

उन्होंने कहा, इन लोगों ने जो जुनून और उत्साह दिखाया, वह पहले किसी में नहीं दिखा था. मुझे उनका दृष्टिकोण पसंद आया, वे एक सच्ची कहानी बताना चाहते थे. उन्होंने मुझे रचनात्मक रूप से प्रक्रिया का हिस्सा बनने की स्वतंत्रता दी.

आनंद ने कहा, ‘मेरी कुछ शर्तें थीं कि एक बार जब मैं पटकथा पर हामी भर दूं तभी फिल्म बननी चाहिए और अभिनेता, निर्देशक और संगीत निर्देशक मेरी पसंद के होंगे.'

उन्होंने खुलासा किया कि उनकी वजह से फिल्म की पटकथा को 13 बार बदलना पड़ा. आनंद ने कहा कि उनका उद्देश्य पर्दे पर अपनी सच्ची कहानी को दिखाना था और फिल्म की टीम ने इसे अच्छी तरह से पूरा किया है. फिल्म 12 जुलाई को रिलीज होगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें