28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

B”Day : रवीना टंडन को इस एक्‍टर पर था क्रश, जानें ”मस्‍त मस्‍त गर्ल” के बारे ये अनुसनी बातें

बॉलीवुड की ‘मस्‍त-मस्‍त गर्ल’ रवीना टंडन का आज जन्‍मदिन है. रवीना की गिनती 90 के दशक की सबसे हॉट अभिनेत्र‍ियों में होती है. अपनी खूबसूरती और चुलबुलेपन से दर्शकों को दीवाना बनाने वाली रवीना का जन्‍म 26 अक्टूबर 1974 को हुआ था. रवीना ने अपने सिने करियर की शुरुआत साल 1991 में सलमान खान के […]

बॉलीवुड की ‘मस्‍त-मस्‍त गर्ल’ रवीना टंडन का आज जन्‍मदिन है. रवीना की गिनती 90 के दशक की सबसे हॉट अभिनेत्र‍ियों में होती है. अपनी खूबसूरती और चुलबुलेपन से दर्शकों को दीवाना बनाने वाली रवीना का जन्‍म 26 अक्टूबर 1974 को हुआ था. रवीना ने अपने सिने करियर की शुरुआत साल 1991 में सलमान खान के साथ फिल्‍म ‘पत्‍थर के फूल’ से की थी. फिल्‍म ज्‍यादा नहीं चली लेकिन इसके गाने लोगों को खूब पसंद आये थे. रवीना टंडन आज फिल्‍मों से दूर हैं लेकिन किसी भी मुद्दे पर अपनी राय बेबाकी से रखती हैं.

रवीना ने मुंबई के जुहू स्थित जमनाबाई पब्लिक स्कूल से पढ़ाई की है. इसके बाद उन्‍होंने मीठीबाई कॉलेज से ग्रेजुएशन किया और इस दौरान ही उन्‍हें फिल्में ऑफर होने लगी. जिसके बाद रवीना ने सेकेंड ईयर में ही पढ़ाई छोड़कर फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया.

रवीना के नाम का राज

रवीना के नाम के पीछे एक दिलचस्‍प राज जुड़ा है. उनका नाम उनके पिता रवि और मां वीना को मिलाकर रखा गया है. उनका निकनेम मुनमुन है जो उन्‍हें उनके मामा एक्‍टर मैकमोहन ने दिया था. रवीना टंडन को बॉलीवुड में ‘मस्त- मस्‍त गर्ल’ नाम से भी जाना जाता है. फिल्‍म मोहरा में अक्षय कुमार और उनपर फिल्‍माया गाना ‘तू चीज बड़ी है मस्‍त-मस्‍त’ सुपरहिट हुआ था. जिसके बाद रवीना बॉलीवुड की ‘मस्‍त-मस्‍त गर्ल’ बन गईं.

रवीना टंडन को था इस स्‍टार पर क्रश

रवीना टंडन की अफेयर की चर्चा भले ही अक्षय कुमार से रही हो लेकिन उन्‍हें ऋषि कपूर पर क्रश था. रवीना ने ये बात फिल्‍म ‘बॉम्‍बे वेलवेट’ के प्रमोशन के दौरान कही थी. इस फिल्‍म में ऋषि कपूर के बेटे रणबीर कपूर ने काम किया था. अभिनेत्री के मुताबिक, रणबीर को देखते ही उन्‍हें रणबीर की याद आ जाती है.

अक्षय कुमार से था अफेयर

फिल्‍म मोहरा के बाद अक्षय कुमार और रवीना टंडन की लव अफेयर की चर्चाओं ने जोर पकड़ा था. इनकी प्रेमकहानी की खबरें सुर्खियों में थी. खबरों के मुताबिक, साल 2009 में रवीना टंडन ने एक इंटरव्यू में अक्षय कुमार के साथ सगाई की खबर भी बताई थी. हालां‍कि दोनों का ब्रेकअप हो गया. उस दौरान एक इंटरव्‍यू में रवीना टंडन ने यह भी कहा था कि अक्षय कुमार एकसाथ 3-3 लड़कियों को डेट कर रहे हैं. पिछले दिनों एक इंटरव्‍यू में रवीना ने अक्षय को अपना अच्‍छा दोस्‍त बताया था.

अनिल थडानी से की है शादी

रवीना ने 22 फरवरी 2004 को फिल्ममेकर अनिल थंडानी से शादी कर ली थी. रवीना की पहली लेकिन अनिल की यह दूसरी शादी थी. दोनों के दो बच्‍चे हैं बेटी राशा और बेटा रणबीर. इसके अलावा शादी से पहले ही उन्‍होंने दो बेटियों को गोद भी लिया था. इस तरह रवीना इस समय चार बच्चों का मां है.

चर्चित फिल्‍में

रवीना ने ‘दिलवाले’, ‘मोहरा’, ‘पत्‍थर के फूल’, ‘सत्‍ता’, ‘लाडला’, ‘जिद्दी’, ‘अंदाज अपना अपना’, ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’, ‘दूल्हे राजा’, ‘परदेसी बाबू’ जैसी कई हिट फिल्मों में अभिनय करके वाहवाही बटोरी. रवीना की जोड़ी अजय देवगन, अक्षय कुमार, सनी देओल और गोविंदा के साथ पर्दे पर खूब सराही गई. फिलहाल रवीना के आगामी किसी नये प्रोजेक्‍ट से जुड़ने की कोई जानकारी नहीं हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें