17.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरबिग बॉस 17 का सेट अब तक का सबसे महंगा सेट है... ओमंग कुमार ने कई और किस्से किए...

बिग बॉस 17 का सेट अब तक का सबसे महंगा सेट है… ओमंग कुमार ने कई और किस्से किए शेयर

बिग बॉस 17 की धमाकेदार शुरुआत हो चुकी है. रियालिटी शो में 17 कंटेस्टेंट धमाल मचाने के लिए पहुंचे हैं. ऐसे में क्या आप जानते हैं कि इस सीजन का सेट अबतक का सबसे महंगे सेट में से एक है. शो के आर्ट डायरेक्टर ओमंग कुमार ने घर की मेकिंग को लेकर कई बातें की है.

बिग बॉस का नया सीजन दस्तक दे चुका है. हर बार की तरह इस बार भी अहम किरदार बनकर सामने आया है. इस बार घर में क्या खास है. शो के आर्ट डायरेक्टर ओमंग कुमार ने घर की मेकिंग से जुड़ी चुनौतियों और खासियत पर सहित कई दूसरे पहलुओं पर उर्मिला कोरी से हुई बातचीत के प्रमुख अंश….

इस सीजन बिग बॉस के घर की क्या खासियत है ?

अब तक हमने फिल्मों में ही बड़े-बड़े सेट बनाए हैं. यह पहली बार होगा, जब किसी रियलिटी शो में इतना भव्य सेट नजर आएगा. यूरोपीय शैली में आपको सब कुछ दिखेगा. इस बार कॉन्सेप्ट चेंज हो गया है, जो हमने इतने सालों से किया था वह सब पूरा हमने बदल दिया है. हम एक्सटीरियर को इंटीरियर में लेकर आए हैं अगर बाहर की बिल्डिंग अंदर आ जाएगी तो क्या होगा. हर खिड़की से कोई ना कोई झांक रहा है. हर कमरे में कुछ हो रहा है तो गॉसिप ज्यादा होगा. हर कमरे में घुसेंगे कुछ अलग दिखता है. किचन हमेशा नॉर्मल होता था इस पर हमने उसे कैफेटेरिया में बदल दिया है. हर कमरे में डाइनिंग एरिया है, तो साफ है कि मुसीबत बढ़ेगी.

आपको हर साल थीम दिया जाता है?

नहीं, जैसे ही एक सीजन का अंत होता है. दूसरे पर काम शुरू हो जाता है. घर बनते हुए क्रिएटिव लोग फिर थीम बनाते हैं. इस सीजन में दिल दिमाग है दम है यह उनका कांसेप्ट है और उसमें यह फिट बैठता है.

इस बार घर का बजट कितना बढ़ गया है

पिछली बार से ज्यादा इस सीजन का बजट है, क्योंकि पूरा लुक ही चेंज हुआ है.

बिग बॉस के घर में इस बार सब कुछ नजर आ रहा है, आमतौर एक जगह ऐसी होती है थी, जो प्रतियोगियों पर मानसिक तौर पर दबाव भी डालती थी, इस सीजन वह मिसिंग है?

वह बिग बॉस संभाल लेंगे. वह सबके दिमाग से कैसे खेलते हैं. वह सबको पता है. इस खूबसूरत घर में भी सजा देने की जगह ढूंढ ही लेंगे. वैसे मैं बताना चाहूंगा कि डार्क रूम इस सीजन भी है और बाथरूम दो है. जो कहानी में ट्विस्ट लेकर ही आएंगे.

बिग बॉस के घर को लेकर सलमान खान का क्या फीडबैक रहता है?

उनको हमेशा अच्छा लगता है. वह बोलते हैं अब कैसे सरप्राइज करेगा.

इस सीजन का हाईलाइट क्या होगा

बीते सीजन में वह कॉर्नर हाईलाइट हुआ था, जहां पर मैंने अल्फाबेट लगाए थे. इस बार जहां पर बैठने की जगह है. हमने वहां पर स्टोन लगाया है. मुझे लगता कि वह लोगों को बहुत पसंद आने वाला है.इस सीजन एक आर्काइव रूम भी है, जहां पर आप जाकर सब के बारे में पता कर सकते हैं कि कौन क्या बोल रहा है सब कुछ आप वहां पर जाकर पता कर सकते हैं, लेकिन उसका एक्सेस ऐसे नहीं मिलेगा. वहां पर जाने के लिए आपको पॉइंट्स कमाना पड़ेगा. इस मौसम में बार एम ध्यान कक्ष भी वह भी आपको तभी मिलेगा जब आप कुछ अच्छा करेंगे.

यूरोपियन शैली का बिग बॉस का घर हो आपकी प्रेरणा क्या थी?

मेरी वाइफ वनिता मेरी इंस्पिरेशन थी. वह शो की क्रिएटिव भी है उन्होंने कहा कि इस बार क्यों नहीं फेंटेसी वर्ल्ड को सामने लाया जाए वह क्रिएट करेंगे तो कैसे क्रिएट करेंगे. मैने ऐसे कर दिया.

बिग बॉस के घर का लुक जो बहुत प्रसिद्ध हुआ हो और आपसे लोगों ने अपने घर को वैसा बनाने को कहा हो?

यह लगभग हर सीजन होता है. वनिता को लोग फोन करते हैं. यह कहां से लिया. यह कैसे बनाया. हम ज्यादातर चीज अपने हाथ से बनाते हैं, तो कॉल आता है क्या तुम हमको कॉपी बना कर दे सकते हो. कितने साल पहले हमने बिग बॉस से घर में भूगो विला पेंट किया था. उसके बाद ना जाने कितनों के घर भूगो विला पेंट हो रहे थे.

इस बार बिग बॉस का घर बनाने में सबसे बड़ी चुनौती क्या थी?

सबसे बड़ी चुनौती थी लिविंग रूम को बनाने में. अब तक लिविंग रूम की जो हाइट थी, वह कम रहती थी इस बार हाइट तीन गुना हो गई है, तो उसे हिसाब से काम करना पड़ गया था हमने इतना काम पहले कभी बिग बॉस के घर पर नहीं किया था. काम खत्म ही नहीं हो रहा था ऊपर जाकर छपरा लगाना फिर उसमें लाइट लगाओ फिर उसमें कैमरा को देखो. फाइबर और ग्लास पर ये सब करना आसान नहीं था. इस बार प्रिंटेड कालीन आपको फर्श पर हर जगह दिखेगी. उसको भी लगाना आसान नहीं था.

क्या बिग बॉस का हर सीजन देखते हैं?

हां देखता हूं निश्चित तौर पर सिद्धार्थ मेरा हमेशा का सबसे पसंदीदा प्रतियोगी रहा है. इसके साथ ही शालीन भनोट भी क्योंकि वह मेरा बहुत अच्छा दोस्त है.

कभी आप बिग बॉस का हिस्सा बनना चाहेंगे?

मुझे नहीं लगता कि मैं कभी कर पाऊंगा. एक दिन आकर चले जाना ठीक है. वैसे अगर मैं घर के अंदर आ गया, तो मैं अपने घर के समान कोई बचता रहूंगा अरे यह मत तोड़ो, उसको ऐसे मत पकड़ो. यही सब करता रह जाऊंगा.

एक बार सलमान खान ने खुद घर में आकर घर की सफाई की थी तब आपको कैसे फील हुआ था?

वह तो बहुत बड़ी बात थी. घर में गंदगी या फिर कुछ टूटता है,तो मुझे बहुत दुख होता है.मैं रात को क्रिएटिव तुषार को फोन भी करता हूं कि मेरे घर की बैंड बज रही है. आप प्लीज वहां जाकर बोलो कि चीज़ तोड़े फोड़े नहीं. बाथरूम में कितना कचरा करके रखते हैं. वह भी मुझे बहुत खराब लगता है. अपने घर को भी ऐसे रखते हैं क्या? क्रिएटिव का तुषार बोलता है कि अरे उसी से कंटेंट मिलता है.

डायरेक्शन में क्या कर रहे हैं?

मार्च अप्रैल में मेरी फिल्म शुरू होगी.लंदन में उसकी शूटिंग होगी.

चार साल के अंतराल के बाद आप डायरेक्शन में आ रहे हैं, कोई खास वजह इतना लंबा गैप लेने की?

2 साल तो कोविड में ही चले गए हैं. वैसे मैं बता देना चाहूंगा कि मैंने 19 फिल्में लिख ली है, जो एक के बाद एक लाइन से आएंगी. इस साल ही मेरी दो-तीन फिल्में शूटिंग फ्लोर पर आ जाएंगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें