25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Google की रेटिंग में भोजपुरी ने बॉलीवुड को पछाड़ा, निरहुआ–आम्रपाली सुपर हिट

साल 2018 में कई ऐसी कई भोजुपरी फिल्‍में आईं जो बॉलीवुड को टक्‍कर देती नजर आईं. डिजिटल प्‍लेटफॉर्म पर जहां भोजपुरी फिल्‍मों का जलवा रहा वहीं गूगल पर दिनेशलाल यादव निरहुआ और आम्रपाली दुबे की फिल्‍मों को खूब सर्च किया गया. गूगल सर्च के मामले में भोजपुरी की रेटिंग जहां 67 है वहीं बॉलीवुड की […]

साल 2018 में कई ऐसी कई भोजुपरी फिल्‍में आईं जो बॉलीवुड को टक्‍कर देती नजर आईं. डिजिटल प्‍लेटफॉर्म पर जहां भोजपुरी फिल्‍मों का जलवा रहा वहीं गूगल पर दिनेशलाल यादव निरहुआ और आम्रपाली दुबे की फिल्‍मों को खूब सर्च किया गया. गूगल सर्च के मामले में भोजपुरी की रेटिंग जहां 67 है वहीं बॉलीवुड की 43. यह आंकड़ा चौंकानेवाला है.

वहीं जुबली स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ और यू ट्यूब क्वीन आम्रपाली दुबे की जोड़ी बॉक्स ऑफ़िस पर सफलता की गारंटी तो मानी जाती ही हैं और इसने डिजिटल प्लेटफार्म पर भी साल 2018 में क़ब्ज़ा जमा लिया है.

निरहुआ-आम्रपाली अभिनीत फ़िल्में गूगल सर्च और यू ट्यूब व्यू के मामले में अव्वल नम्बर पर है. भोजपुरी फ़िल्म जगत के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब दो फ़िल्मों को दर्शकों ने दस करोड़ से भी अधिक बार देखा है. दोनों ही फ़िल्मों में भोजपुरी की यही हॉट जोड़ी है.

भोजपुरी में सर्वाधिक व्यू वाली फ़िल्म है निरहुआ हिंदुस्तानी 2, जिसे 113 मिलियन यानी ग्यारह करोड़ से भी अधिक लोगों ने देखा है. बॉक्स ऑफ़िस पर भी इस फ़िल्म ने जम कर कमाई की थी. यही नहीं 2017 की सर्वाधिक अवार्ड वाली फ़िल्म भी यही है. भोजपुरी के लगभग हर अवार्ड शो में फ़िल्म ने बेस्ट फ़िल्म का अवार्ड जीता है और निरहुआ ने बेस्ट एक्टर का.

निरहुआ आम्रपाली की जोड़ी वाली दूसरी फ़िल्म है ‘निरहुआ रिक्शावाला 2’ जिसे यू ट्यूब पर दस करोड़ से भी अधिक लोगों ने देखा है. इस फ़िल्म ने भी बॉक्स आफिस पर ज़बरदस्त सफलता हासिल की थी. इन दोनों फ़िल्मों के अलावा निरहुआ आम्रपाली की अन्य कई फ़िल्में भी व्यू के मामले में काफ़ी पॉपुलर है, जिनमें आम्रपाली दुबे की पहली फ़िल्म ‘निरहुआ हिंदुस्तानी’ को अभी तक 75 मिलियन लोगों ने, ‘राजा बाबु’ को 41 मिलियन, ‘सिपाही’ को 38 मिलियन और ‘बॉर्डर’ को 33 मिलियन लोगों ने देखा है.

सबसे दिलचस्‍प बात यह भी है कि निरहुआ – आम्रपाली दुबे स्‍टारर अधिकतर फ़िल्मों ने यू ट्यूब पर अपलोड होने के बाद, पहले सप्ताह में ही एक करोड़ का आँकड़ा प्राप्त किया है. आपको जानकर आश्चर्य होगा कि यू ट्यूब पर कई कम्पनियां अपनी छोटी फ़िल्मों के कवर पर निरहुआ आम्रपाली का फ़ोटो डाल कर करोड़ों का व्यू पा रहे हैं. बहरहाल, निरहुआ आम्रपाली दुबे की जोड़ी का डंका हर प्लेटफॉर्म पर बज रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें