1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. best memes in 2020 viral on social media memes on rasode mein kaun tha mirzapur 2 kangana ranaut diljit dosanjh sara ali khan pataal lok ramayan div

2020 के एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से जुड़े वो मीम्स जो खूब सुर्खियों में रहें, 'रसोड़े' से लेकर 'मिर्जापुर 2' और 'कंगना-दिलजीत' तक...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Viral memes in 2020
Viral memes in 2020
twitter

Viral memes in 2020 : सोशल मीडिया पर अक्सर मीम्स वायरल होते हैं. इससे एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री भी अछूती नहीं रहती है. समय समय पर सेलिब्रिटीज,फिल्म्स,वेब सीरीज सबपर मज़ेदार मीम्स बनते रहते हैं. आइए जानते हैं कि इस गुज़रते हुए साल में एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से जुड़े खास मीम्स के बारे में. जिन्होंने सोशल मीडिया पर खूब चर्चा बटोरी...

रसोड़े में कौन था बना सबका सवाल

2020 में शायद हर किसी ने ये सवाल ज़रूर किया होगा रसोड़े में कौन था? साल 2017 में बंद हुआ ये शो इस साल फिर से सुर्खियों में उस वक़्त आ गया जब ऑनलाइन म्यूजिक क्रिएटर यशराज मुखाते ने इस सीरियल के एक डायलॉग रसोड़े में कौन था को नए अंदाज में पेश किया. यह अंदाज़ इतना लोकप्रिय हुआ है कि इस शो के मेकर्स ने सेकेंड सीजन रिलीज कर दिया और मीम्स आर्मी ने सोशल मीडिया पर इसके मीम्स की बरसात कर दी.

मीम्स में भी मिर्जापुर का भौकाल

मिर्जापुर 2- मिर्जापुर सीरीज और मीम्स का कनेक्शन पहले सीजन से है. यही वजह है कि मिर्जापुर के रिलीज के साथ ही सोशल मीडिया की दुनिया हर तरह के अलग अलग मीम्स से भर जाती है. वैसे तो मिर्जापुर के लगभग हर डायलॉग पर कई मीम्स बनें हैं लेकिन सबसे ज़्यादा पॉपुलर डायलॉग की बात करें तो, इन पर जमकर लोगों ने मीम्स बनाए.

" ये भी ठीक है"

"मतलब ऐसा बिल्कुल इमीडिएट नहीं सोचें हैं बट .....सोचेंगे"

टैलेंट तो बहुत है लेकिन मन नहीं किया

मीम्स आर्मी ने जब नेहा धूपिया के लिए मज़े

रोडीज़ 18 के ऑडिशन के दौरान एक पुरुष प्रतियोगी ने नेहा धूपिया को बताया कि कैसे उसने अपनी गर्लफ्रेंड को मारा क्‍योंकि उसके 5 और बॉयफ्रेंड्स थे और वह उसे चीट कर रही थी. इस पर नेहा ने कहा कि यह लड़की पर निर्भर करता है कि वह कितने लड़कों के साथ रहना चाहती है और लड़के को खूब खरी खोटी सुनायी थी. उसके बाद नेहा धूपिया सभी के निशाने पर आ गयी थी. ट्रॉल्लिंग आर्मी ने जमकर नेहा पर मीम्स बनाए थे. उन्हें फर्जी नारीवादी भी कहा गया.

ट्रॉल्लिंग मीम्स का शिकार हुई जाह्नवी

जाह्नवी कपूर की फ़िल्म करगिल गर्ल गुंजन सक्सेना की बायोपिक फ़िल्म सिर्फ इंडियन एयरफोर्स के रडार पर नहीं थी ट्रोल मीम्स के रडार पर भी आ गयी थी. जाह्नवी की एक्टिंग से लेकर उनके सैल्यूट मारने के अंदाज़ तक सभी पर जमकर मीम्स सोशल मीडिया में बनें.

लक्ष्मण और कुंभकरण भी बनें मीम्स की पसंद

लॉकडाउन में लोगों के मनोरंजन के लिए दूरदर्शन पर एक बार फिर से रामायण का प्रसारण हुआ और रामायण को फिर से दर्शकों का जबरदस्त प्यार मिला. साल 2020 था तो दर्शकों का प्रतिसाद भी थोड़ा अलग लगता था. इस बार भक्ति कम मीम्स की बाढ़ ज़्यादा आ गयी थी खासकर रामायण के किरदार लक्ष्मण और कुम्भकरण पर खूब मीम्स भी बनें. खास बात ये है कि लक्ष्मण का किरदार निभा रहे सुनील लाहिरी को भी ये मीम्स खूब पसंद आए थे. उन्होंने कहा था कि आप फेमस है इसलिए आप पर मीम्स बन रहे हैं. लक्ष्मण पर बने कुछ प्रसिद्ध मीम्स.

लक्ष्मण जी पहले थे जिन्हें ये बात पता था "बुलाती है मगर जाने का"

" बेस्ट एंग्री यंग मैन इन यूनिवर्स"

स्कैम का मीम्स भी लोगों को भाया

इस साल आईएमबीडी की 9.6 की हाइएस्ट रेटिंग लेने वाली वेब सीरीज द स्कैम 1992 हर्षद मेहता स्टोरी ने जमकर तारीफें बटोरी हैं. इस सीरीज के अभिनेता प्रतीक गांधी के अभिनय के साथ साथ इस सीरीज के संवाद भी खूब लोकप्रिय हुए. ऐसे में उनपर जमकर मीम्स भी बनें.

"रिस्क है तो इश्क़ है"

मार्केट में सबसे बड़ा जोखिम..जोखिम ना लेने में है.

लव आजकल में सारा के अभिनय पर मजाकिया मीम्स

इस साल की शुरुआत में रिलीज फ़िल्म लव आजकल के ट्रेलर रिलीज के साथ ही सारा ट्रोलर्स के निशाने पर आ गयी थी. सोशल मीडिया पर सबसे ज़्यादा सारा के उस डायलॉग के लोगों ने मज़े लिए जिसमें सारा कार्तिक से कह रही थी कि तुम मुझे तंग करने लगे हो. इस सीन में सारा की ओवरएक्टिंग और एक्सप्रेशन का खूब मज़ाक उड़ाया गया. सारा की एक्टिंग पर इतने मीम्स बनें कि सारा ने बाकायदा एक इंटरव्यू में कहा कि अगर मेरे मोटापे और लुक की वजह से आप मुझे ट्रोल करोगे तो मुझे फर्क नहीं पड़ेगा लेकिन अगर मेरी एक्टिंग की वजह से मुझे ट्रोल करोगे तो मुझे दुख होगा क्योंकि मैं यही करने आई हूं. चाह कर भी मैं इस बार ट्रोल को अनदेखा नहीं कर पा रही हूं.मैं बहुत दुखी हुई हूं.

पाताल लोक की वजह से सोशल मीडिया बना मीम्स लोक

अनुष्का शर्मा प्रोडक्शन हाउस की वेब सीरीज पाताल लोक अपनी कहानी,अभिनय और संवाद की वजह से इस साल की सबसे लोकप्रिय वेब सीरीज में से एक रही थी. मीम्स वर्ल्ड की भी इस साल यह पसंदीदा सीरीज रही. इस वेब सीरीज के आते ही इसके संवाद के मीम्स की सोशल मीडिया पर बाढ़ सी आ गयी थी. इसमें मुम्बई पुलिस का ट्विटर सोशल मीडिया एकाउंट भी पीछे नहीं था. पाताललोक के एक संवाद का मीम्स बनाकर मुंबई पुलिस ने गलत खबरों को फैलाने वालों पर चुटकी ली थी. ये संवाद मीम्स वालों की पहली पसंद बनें.

मैंने व्हाट्सप्प पर पढ़ा था

कैमरा निकाल मैं संभाल लूंगा

सर ऐसे थोड़ी ना होता है

सिद्धांत के जवाब से मीम्स वर्ल्ड हुआ लाजवाब

2020 की शुरुआत में अनन्या पांडे और सिद्धांत चतुर्वेदी का वीडियो वायरल हुआ जिसमें अनन्या कहती नज़र आईं कि उनके पिता ने बहुत स्ट्रगल किया है. उन्होंने कभी भी किसी धर्मा प्रोडक्शन में काम नहीं किया है और ना ही कॉफी विद करण में शिरकत की है. अनन्या के इस बयान पर सिद्धांत चतुर्वेदी ने जवाब दिया कि सभी लोगों के अपने सपने होते हैं फर्क सिर्फ यही है कि जहां हमारे सपने पूरे होते हैं. वहां इनका स्ट्रगल शुरू होता है. सिद्धांत के इस जवाब की सोशल मीडिया पर बहुत तारीफ हुई साथ ही मीम्स की भी बाढ़ आ गयी. अनन्या के स्ट्रुगल पर मीम्स के साथ साथ सिद्धांत के डायलॉग का भी कई अलग अलग मीम्स बनाने में इस्तेमाल हुआ.

कंगना और दिलजीत की जुबानी जंग पर भी मीम्स

कृषि कानून बिल को लेकर सरकार और किसानों के बीच जो मतभेद चल रही है उसने इस आंदोलन के शुरुआत में अभिनेता और सिंगर दिलजीत दोसांझ और अभिनेत्री कंगना रनौत के बीच ऐसी जुबानी जंग शुरू कर दी कि सोशल मीडिया के मीम्स बनाने वालों के बीच होड़ सी मच गई.

मीम्स के ज़रिए सोनू सूद का आभार जताया गया

सिल्वर स्क्रीन पर अपने खलनायक के किरदार के लिए मशहूर सोनू सूद इस साल मसीहा के तौर पर उभरें. उन्होंने लॉक डाउन में फंसे लोगों को उनके घर तक पहुंचाया था. उसके बाद भी वह लोगों की मदद करने में पूरे साल जुटे नज़र आए. इसके लिए सोशल मीडिया पर सोनू सूद की जमकर तारीफ हुई इसके साथ ही फनी मीम्स के ज़रिए भी उनका जमकर यूजर्स ने आभार जताया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें