33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

KBC 11 : ”चमगादड़” की वजह से बाहर हुए नितिन पटवा, जानें सवाल ?

‘कौन बनेगा करोड़पति 11’ में मंगलवार को जबलपुर के नितिन पटवा 6.40 लाख के सवाल का गलत जवाब देकर शो से बाहर हो गये. अमिताभ बच्‍चन के सामने हॉट सीट पर बैठे शो के दौरान काफी उत्‍साहित नजर आये. खास बात यह भी है कि शो के इस सीजन में नितिन ने फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट […]

‘कौन बनेगा करोड़पति 11’ में मंगलवार को जबलपुर के नितिन पटवा 6.40 लाख के सवाल का गलत जवाब देकर शो से बाहर हो गये. अमिताभ बच्‍चन के सामने हॉट सीट पर बैठे शो के दौरान काफी उत्‍साहित नजर आये. खास बात यह भी है कि शो के इस सीजन में नितिन ने फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट का पड़ाव मात्र 3 सेकेंड में पार किया था. नितिन दो पड़ाव पार करने में सफल रहे लेकिन 11वें सवाल में वे उलझ गये. उनके पास कोई लाइफलाइन नहीं बची थी. नितिन ने 3 लाख 20 हजार रुपये जीते.

नितिन अपने 11वें सवाल के जवाब को लेकर आश्‍वस्‍त नहीं थे. उन्‍होंने जवाब देते हुए कहा कि वैसे तो मैंने दिल की आवाज बहुत दिनों से सुननी बंद कर दी है लेकिन आज अपने दिल की आवाज सुनूंगा.

अमिताभ बच्‍चन ने 6 लाख 40 हजार के सवाल के नितिन पटवा से पूछा था,’ इंडियन फ्लाइंग फॉक्‍स या भारतीय उड़न लोमड़ी किस तरह का जीव है ? इस सवाल के जवाब में नितिन कंफर्म नहीं थे. इस सवाल का जवाब चमगादड़ था. अमिताभ बच्‍चन ने बताया कि यह एक तरह का चमगादड़ होता है और यह फल खाता है.

दरअसल, चमगादड़ दो तरह के होते है. एक वो जो फल-फूल खाजे और पेंड़ों पर रहते हैं और ये आकार भी काफी बड़े होते हैं. इन्‍हें मेगा किरोप्‍टेरा, फ्लाइंग फॉक्‍स या फ्रूट बैट कहा जाता है. जबकि दूसरे वो जो कीटभक्षी छोटे चमगादड़ होते हैं. इन्‍हें माइक्रो किरोप्‍टेरा कहते हैं और यह घरों में, पुरान खंडहरों और गुफाओं में रहते हैं.

बता दें कि नितिन पटवा इं‍जीनियरिंग के स्‍टूडेंट हैं और अब वे यूपीएससी की तैयारी कर रहे हैं. इसके साथ ही वो एक छोटा सा जनरल स्‍टोर चलाते हैं. इसी के जरिये वे अपने परिवार का भरण-पोषण करते हैं. वे जीती हुई धनराशि से अपनी मां का इलाज करायेंगे और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में खर्च करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें