30.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Pulwama Attack: शहीदों के परिजनों को अमिताभ बच्चन करेंगे 5-5 लाख रुपये की मदद

पुलवामा आतंकी हमलेसेपूरा भारत मर्माहत है. ऐसे में बॉलीवुड कलाकारों में भी इस दर्दनाक घटना को लेकर गुस्साऔर शहीदों के परिजनों के सहानुभूतिहै. जहां बॉलीवुड के सितारों ने इस हमले के प्रति ट्विटर पर रोष और शहीदों के परिजनों केलिए संवेदनाजतायी है, वहीं ‘महानायक’ अमिताभ बच्चन ने शहीद हुए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के […]

पुलवामा आतंकी हमलेसेपूरा भारत मर्माहत है. ऐसे में बॉलीवुड कलाकारों में भी इस दर्दनाक घटना को लेकर गुस्साऔर शहीदों के परिजनों के सहानुभूतिहै.

जहां बॉलीवुड के सितारों ने इस हमले के प्रति ट्विटर पर रोष और शहीदों के परिजनों केलिए संवेदनाजतायी है, वहीं ‘महानायक’ अमिताभ बच्चन ने शहीद हुए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की सहायता राशि देंगे.

अमिताभ बच्चन ने पुलवामा में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के परिवार को कुल 2.45 करोड़ रुपये की मदद की घोषणा की है. खबर है कि बिग बीइसबात का पता लगा रहे हैं कि यह राशि जवानों के परिवारों तक कैसे पहुंचायी जा सकती है.

अमिताभ बच्चन के प्रवक्ता ने इस बारे में पुष्टि की और बताया, हां मिस्टर बच्चन सभी शहीदों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये देंगे और वह फिलहाल ऐसा करने की प्रक्रिया का पता लगा रहे हैं.

मालूम हो कि पिछले साल भी अमिताभ ने देश सुरक्षा करते हुए शहीद हुए 44 जवानों के परिवार को 1 करोड़ रुपये की मदद की थी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अमिताभ बच्चन की टीम इस समय भारत सरकार के संबंधित अधिकारियों के सम्पर्क में बनी हुई है, ताकि जल्द से जल्द परिवारों तक मदद पहुंचायी जा सके.

यहां यह जानना गौरतलब है कि पुलवामा में सीआरपीएफ की बटालियन पर हालिया आतंकी हमला जम्मू एवं कश्मीर में 1989 में आतंकवाद के सिर उठाने के बाद यह अब तक का सबसे जघन्य हमला माना जा रहा है.

मालूम हो कि बीते गुरुवार को राज्य के पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद के एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से भरी अपनी एसयूवी को सीआरपीएफ की बस से टक्कर मार दी थी, जिसमें 40 जवान मौका-ए-वारदात पर शहीद हो गए, वहीं गंभीर रूप से जख्मी 9 जवानों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें