1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up election 2022 rld chief jayant chaudhary targeted cm yogi adityanath bjp government in khair aligarh acy

UP Election 2022: जयंत चौधरी 31 अक्टूबर को जारी करेंगे रालोद का घोषणा पत्र, कहा- योगी नहीं भोगी हैं सीएम

जयंत चौधरी 31 अक्टूबर को रालोद का घोषणा पत्र जारी करेंगे. अलीगढ़ में आशीर्वाद पथ यात्रा को संबोधित करते हुए उन्होंने सीएम योगी पर जमकर निशाना साधा और उन्हें भोगी बताया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP Election 2022: RLD Chief Jayant Chaudhary in Aligarh
UP Election 2022: RLD Chief Jayant Chaudhary in Aligarh
Pabhat Khabar

UP Election 2022: अलीगढ़ के जाटलैंड कहे जाने वाले खैर क्षेत्र से आशीर्वाद पथ यात्रा के जरिए राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने चुनावी बिगुल बजा दिया है. खैर के गौमत में आशीर्वाद पथ यात्रा में हजारों की संख्या में रालोद कार्यकर्ता एवं किसानों ने बढ़-चढ़कर अपनी ताकत का एहसास कराया. जयंत चौधरी ने बताया कि आशीर्वाद पथ यात्रा की शुरुआत पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जन्मस्थली से शुरू की गई है और इसकी दूसरी सभा आज उनकी कर्म स्थली खैर पर आयोजित हुई है.

जयंत चौधरी ने भाजपा पर किया कटाक्ष

जयंत चौधरी ने आशीर्वाद पदयात्रा को संबोधित करते हुए भाजपा पर कटाक्ष किया. उन्होंने कहा, सरकार के लोग आपके बीच आएंगे और कहेंगे कि मंदिर बनवा दिया. यह भी कहेंगे कि हमें वोट नहीं दिया तो तालिबानी घुस जाएंगे. लखीमपुर मामले पर जयंत ने कहा कि ये लोग पीछे से गाड़ी चढ़ा देंगे. लखीमपुर मामले पर सुना गया कि अमित शाह ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री को तलब किया है. ऐसा लगा कि कार्रवाई होगी, मगर अमित शाह ने पीठ थपथपा दी.

जयंत चौधरी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर जमकर निशाना हमला बोला. उन्होंने कहा कि वे योगी नहीं भोगी हैं. इन्होंने तो केरल में भी पोस्टर लगवा दिया है कि यूपी नम्बर एक है, बस सरकारी पैसा लुटाया जा रहा है. यूपी का हाल तो देखिए. सड़कों पर गड्ढे हैं और कहा जा रहा है कि सड़कें गड्ढा मुक्त हैं. अगर बात अपराध की करें तो अपराध बढ़ रहा है, मगर कहा जा रहा है कि अपराध कम हो रहा है. यूपी में तेजाब फेंका जा रहा है, हत्याएं हो रही हैं. दलितों पर अत्याचार हो रहा है. भ्रष्टाचार बढ़ रहा है.

डीजल, पेट्रोल के दाम प्रतिदिन बढ़ रहे हैं

पीएम मोदी पर चुटकी लेते हुए जयंत चौधरी ने कहा कि पीएम मोदी ने कहा था कि 2022 में किसानों की आय दोगुनी होगी, कितने किसानों की आय दोगुनी हो रही है. जरा बता दें. हां, डीजल, पेट्रोल के दाम प्रतिदिन बढ़ रहे हैं. किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य पर भी अनाज नहीं बिक रहा है. किसानों पर 70 लाख करोड़ रुपये कर्ज है. बड़े-बड़े उद्योगपतियों का कर्जा माफ कर दिया जाता है या फिर उन्हें भगा दिया जाता है.

पीएम मोदी लखनऊ आए, लेकिन लखीमपुर नहीं गए

जयंत चौधरी ने किसान आंदोलन पर कहा कि 11 महीने से किसान धरने पर बैठे हैं. उनकी समस्या का समाधान नहीं किया गया. अभी हाल में पीएम मोदी लखनऊ आए थे, मगर लखीमपुर खीरी के मामले में उन्होंने कुछ नहीं बोला, वहां गए भी नहीं क्योंकि वह झुकना नहीं चाहते हैं.

किसान सम्मान निधि की राशि होगी 12 हजार रुपये

आशीर्वाद पथ यात्रा के दौरान जयंत चौधरी ने बताया कि आगामी 31 अक्टूबर को सरदार पटेल के जन्मदिन पर राष्ट्रीय लोक दल अपना घोषणा पत्र जारी करेगा. इसमें डीजल, पेट्रोल के दाम को अनावश्यक बढ़ने नहीं दिया जाएगा. किसान सम्मान निधि 6000 से बढ़ाकर 12000 रुपये किया जाएगा. गरीबों को सालाना 15000 रुपये देंगे. देश के संसाधनों पर किसानों का हक होगा. महिला, युवा आदि सभी वर्गों का प्रतिनिधित्व होगा.

आशीर्वाद पथ यात्रा में यह लोग रहे उपस्थित

जयंत चौधरी की आशीर्वाद पथ यात्रा में पूर्व मंत्री सोमपाल शास्त्री, पूर्व मंत्री कुलदीप सिंह, उज्जवल, पूर्व सांसद चौधरी विजेंद्र सिंह, पूर्व विधायक त्रिलोकी नाथ दिवाकर, प्रशांत कनोतिया, तेजेंद्र सिंह, कालीचरण एडवोकेट, प्रेम सिंह, अशोक बाल्मीकि, प्रीति धनगर, डीपीएस तोमर आदि उपस्थित थे.

(रिपोर्ट- चमन शर्मा, अलीगढ़)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें