1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up cm yogi adityanath selected as panna pramukh of gorakhpur nagar assembly seat nrj

गोरखपुर नगर के मतदाताओं को भाजपा के खेमे में लाएंगे CM योगी आदित्यनाथ, बने पन्ना प्रमुख

सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर नगर विधानसभा सीट के गोरखनाथ क्षेत्र के बूथ संख्या 246 पर पन्ना प्रमुख बनाए गए हैं. पूर्व केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री व सांसद शिव प्रताप शुक्ल शहर विधानसभा क्षेत्र में और नगर विधायक डॉ. राधामोहन दास अग्रवाल शहर विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 350 के पन्ना प्रमुख बनाए गए हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.
twitter

लखनऊ. प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर नगर विधानसभा सीट के गोरखनाथ क्षेत्र के बूथ संख्या 246 पर पन्ना प्रमुख बनाए गए हैं. मतदाता सूची के एक पन्ने का प्रमुख किसी एक सक्रिय पार्टी कार्यकर्ता को बनाया जाता है. वह उस पन्ने में दर्ज सभी मतदाताओं से संपर्क बनाकर सरकार की योजनाओं पार्टी के कार्यक्रमों की जानकारी देनी होगी.

प्रदेश में आगामी वर्ष 2022 में विधानसभा चुनाव होने वाला है. सभी राजनीतिक दल इसके लिये अपने-अपने स्तर से चुनावी रणनीति बना रहे हैं. इसी के तहत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने हर विधानसभा सीट में पन्ना प्रमुख बना रहा है. अब यहां यह जानना जरूरी है कि पन्ना प्रमुख का काम क्या है? पन्ना प्रमुख का अर्थ होता है विधानसभा सीट की मतदाता सूची का प्रमुख. पन्ना प्रमुख का ही काम होता है कि उस सूची दर्ज सभी मतदाताओं से सम्पर्क करे. उन्हें पार्टी की विशेषता से अवगत कराए. अब ऐसे में भाजपा नेतृत्व ने देश के सबसे बड़े सूबे के मुख्यमंत्री को पन्ना प्रमुख बनाने की घोषणा की है. यानी अब गोरखपुर नगर विधानसभा सीट की मतदाता सूची में दर्ज सभी वोटर्स से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सम्पर्क करेंगे.

अब उन्हें ही गोरखपुर नगर के सभी मतदाताओं को भाजपा की घोषणाओं, बीते बरसों के कार्यकाल की उपलब्धियों और राज्य सरकार की विशेषताओं के बारे में अवगत कराना होगा. गोरखपुर में पूर्व केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री व सांसद शिव प्रताप शुक्ल शहर विधानसभा क्षेत्र में और नगर विधायक डॉ. राधामोहन दास अग्रवाल शहर विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 350 के पन्ना प्रमुख बनाए गए हैं. इस सम्बंध में प्रदेश भाजपा कार्यालय से जानकारी दी गई है कि इसी क्रम में भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ. धर्मेंद्र सिंह ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 317 पर, महानगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 166 व महापौर सीतराम जायसवाल ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 167 पर पन्ना प्रमुख बनाए गए हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें