26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP Election 2022: अदिति सिंह और नीलिमा कटियार समेत 15 महिलाओं को बीजेपी ने दिया टिकट, देखें पूरी लिस्ट

BJP Candidate second list: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए बीजेपी ने 85 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इसमें अदिति सिंह और नीलिमा कटियार समेत 15 महिलाओं को टिकट दिया गया है.

UP BJP candidate second list 2022: भारतीय जनता पार्टी ने गुरुवार को 85 प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की. इसमें 15 महिलाओं का भी नाम शामिल है. हाल ही में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वालीं अदिति सिंह को भी टिकट दिया गया है.

अदिति सिंह को रायबरेली से टिकट

अदिति सिंह को बीजेपी ने रायबरेली से प्रत्याशी बनाया है. इसके अलावा, हाथरस (SC) से अंजुला माहोर, तिलहर से सलोनी कुशवाहा, श्री नगर (SC) से मंजू त्यागी, महमूदाबाद से आशा मौर्य, शाहाबाद से रजनी तिवारी, सण्डीला से अलका अर्कवंशी को टिकट दिया गया है.

Also Read: BJP Candidate Second list: बीजेपी की दूसरी सूची जारी, अदिति सिंह को रायबरेली से मिला टिकट
बिधूना सीट से रिया शाक्य को मिला टिकट 

बीजेपी ने रायबरेली से अदिति सिंह, छिबरामऊ से अर्चना पांडे, इटावा से सरिता भदौरिया, बिधूना से रिया शाक्य, अकबरपुर-रनिया से प्रतिमा शुक्ला, कल्याणपुर से नीलिमा कटियार, राठ (SC) से मनीषा अनुरागी, नरैनी से ओममनी वर्मा, खागा (SC) से कृष्णा पासवान को प्रत्याशी बनाया है.

Also Read: UP Chunav 2022 Live Updates: बीजेपी ने 85 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की, दिग्गजों के नाम पर लगाई मुहर
ओबीसी-एससी समाज के 49 प्रत्याशी 

बता दें, बीजेपी की दूसरी सूची में 85 उम्मीदवारों की घोषणा की गई है. इस सूची में पिछड़ा, दलित, महिला, सामान्य सभी वर्गों की पर्याप्त भागीदारी की कोशिश की गई है. कुल 85 उम्मीदवारों में से लगभग 60 प्रतिशत टिकट ओबीसी-एससी समाज को दिया गया है. इस समाज से 49 उम्मीदवारों को प्रत्याशी बनाया गया है. सामान्य वर्ग के 36 उम्मीदवारों को भी दूसरी सूची में जगह दी गई.

सात चरणों में होगा यूपी विधानसभा चुनाव

यूपी विधानसभा चुनाव सात चरणों में सम्पन्न होगा. पहले चरण में 10 फरवरी, दूसरे चरण में 14 फरवरी, तीसरे चरण में 20 फरवरी, चौथे चरण में 23 फरवरी, पांचवें चरण में 27 फरवरी, छठे चरण में तीन मार्च और सातवें चरण में 10 मार्च को मतदान होगा. मतगणना 10 मार्च को होगी.

Also Read: SP के गढ़ कन्नौज में भाजपा ने की सेंधमारी, पूर्व IPS असीम अरुण को दिया टिकट, जानें इस सीट का इतिहास

Posted By: Achyut Kumar

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें