1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up chunav 2022 bjp gave tickets to 15 women including aditi singh neelima katiyar see full list acy

UP Election 2022: अदिति सिंह और नीलिमा कटियार समेत 15 महिलाओं को बीजेपी ने दिया टिकट, देखें पूरी लिस्ट

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए बीजेपी ने 85 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इसमें अदिति सिंह और नीलिमा कटियार समेत 15 महिलाओं को टिकट दिया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
BJP Candidate second list: अदिति सिंह को रायबरेली से मिला टिकट
BJP Candidate second list: अदिति सिंह को रायबरेली से मिला टिकट
सोशल मीडिया

UP BJP candidate second list 2022: भारतीय जनता पार्टी ने गुरुवार को 85 प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की. इसमें 15 महिलाओं का भी नाम शामिल है. हाल ही में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वालीं अदिति सिंह को भी टिकट दिया गया है.

अदिति सिंह को रायबरेली से टिकट

अदिति सिंह को बीजेपी ने रायबरेली से प्रत्याशी बनाया है. इसके अलावा, हाथरस (SC) से अंजुला माहोर, तिलहर से सलोनी कुशवाहा, श्री नगर (SC) से मंजू त्यागी, महमूदाबाद से आशा मौर्य, शाहाबाद से रजनी तिवारी, सण्डीला से अलका अर्कवंशी को टिकट दिया गया है.

बिधूना सीट से रिया शाक्य को मिला टिकट 

बीजेपी ने रायबरेली से अदिति सिंह, छिबरामऊ से अर्चना पांडे, इटावा से सरिता भदौरिया, बिधूना से रिया शाक्य, अकबरपुर-रनिया से प्रतिमा शुक्ला, कल्याणपुर से नीलिमा कटियार, राठ (SC) से मनीषा अनुरागी, नरैनी से ओममनी वर्मा, खागा (SC) से कृष्णा पासवान को प्रत्याशी बनाया है.

ओबीसी-एससी समाज के 49 प्रत्याशी 

बता दें, बीजेपी की दूसरी सूची में 85 उम्मीदवारों की घोषणा की गई है. इस सूची में पिछड़ा, दलित, महिला, सामान्य सभी वर्गों की पर्याप्त भागीदारी की कोशिश की गई है. कुल 85 उम्मीदवारों में से लगभग 60 प्रतिशत टिकट ओबीसी-एससी समाज को दिया गया है. इस समाज से 49 उम्मीदवारों को प्रत्याशी बनाया गया है. सामान्य वर्ग के 36 उम्मीदवारों को भी दूसरी सूची में जगह दी गई.

सात चरणों में होगा यूपी विधानसभा चुनाव

यूपी विधानसभा चुनाव सात चरणों में सम्पन्न होगा. पहले चरण में 10 फरवरी, दूसरे चरण में 14 फरवरी, तीसरे चरण में 20 फरवरी, चौथे चरण में 23 फरवरी, पांचवें चरण में 27 फरवरी, छठे चरण में तीन मार्च और सातवें चरण में 10 मार्च को मतदान होगा. मतगणना 10 मार्च को होगी.

Posted By: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें