1. home Hindi News
  2. election
  3. tmc get massive victory in all the four municipal corporations of west bengal vwt

पश्चिम बंगाल स्थानीय निकाय चुनाव रिजल्ट : चारों नगर निगमों में टीएमसी की जीत, दीदी ने जताया आभार

मीडिया से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि हमें विनम्र बने रहना होगा और आम आदमी के लिए काम करते रहना होगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
उत्तरी 24 परगना नगर निगम में जीत के बाद जश्न मनातीं टीएमसी कार्यकर्ता.
उत्तरी 24 परगना नगर निगम में जीत के बाद जश्न मनातीं टीएमसी कार्यकर्ता.
फोटो : ट्विटर

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में सोमवार को 12 फरवरी को स्थानीय शहरी निकाय चुनाव के लिए हुए मतदान की मतगणना जारी है. बंगाल के चारों नगर निगमों में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) जीत की ओर से अग्रसर है. हालांकि, खबर यह भी है कि टीएमसी ने उत्तरी 24 परगना नगर निगम का चुनाव जीत लिया है. राज्य निर्वाचन आयोग की वेबसाइट के अनुसार, टीएमसी ने सुबह 11 बजे तक बिधाननगर में टीएमसी ने 41 सीटों में से 24 पर जीत दर्ज कर ली और 10 पर वह आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस ने एक वार्ड पर जीत दर्ज की है.

आयोग की वेबसाइट के अनुसार, सत्तारूढ़ पार्टी ने सिलीगुड़ी में 47 सीटों में से 10 पर जीत दर्ज की है, वह तीन वार्डों में आगे चल रही है तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने दो-दो सीटें हासिल की हैं. चंदननगर में टीएमसी ने 32 में से 12 सीटें जीत ली है और नौ सीटों पर वह आगे चल रही है जबकि माकपा ने एक वार्ड में जीत दर्ज की है.

आयोग के आंकड़ों के अनुसार, टीएमसी ने आसनसोल में 106 सीटों में से 28 सीटों पर कब्जा जमाया है और सात वार्डों में वह आगे चल रही है. भाजपा ने तीन वार्डों और माकपा ने दो वार्डो पर जीत हासिल की है. इस बीच, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नगर निकाय चुनावों में अपनी पार्टी की 'प्रचंड जीत' के लिए लोगों का आभार जताया और इसे जनता की जीत बताया.

ममता ने जताया आभार

मीडिया से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि हमें विनम्र बने रहना होगा और आम आदमी के लिए काम करते रहना होगा. उन्होंने कहा कि टीएमसी ने वृहद हित को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश चुनाव नहीं लड़ा. अब तीन मार्च को वाराणसी में रैली में शामिल होने जाऊंगी. ममता बनर्जी ने कहा कि किसी भी क्षेत्रीय दल के कांग्रेस से अच्छे संबंध नहीं हैं, पार्टी अपने रास्ते चलती है, हम (टीएमसी) अपने रास्ते पर चलेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें