33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Lok Sabha Election 2024: ‘4 जून को झोले वाली सरकार का जाना तय…’ ओडिशा में गरजे अमित शाह

Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि ओडिशा देश के समृद्ध प्रदेशों में से एक है लेकिन ओडिशा के लोग गरीब के गरीब रह गए. उन्होंने कहा कि प्रदेश में बीजेपी सरकार बनने के बाद हम यहां इंडस्ट्री लगाएंगे ताकी युवाओं को यहां से बाहर न जाना पड़े.

Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को ओडिशा में एक सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने प्रदेश की बीजेडी सरकार पर जमकर हमला किया. उन्होंने कहा कि कहा कि नवीन पटनायक चार जून के बाद ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री हो जाएंगे. उन्होंने विश्वास जताया कि बीजेपी 147 सदस्यीय विधानसभा में 75 से अधिक सीट हासिल कर राज्य में अगली सरकार बनाएगी. शाह ने भद्रक लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत चांदबाली में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए यह भी दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी ओडिशा की 21 लोकसभा सीट में से 17 सीट पर जीत हासिल करेगी.

रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि उन्होंने कहा कि चार जून को नवीन बाबू मुख्यमंत्री नहीं रहेंगे, वह पूर्व मुख्यमंत्री बन जाएंगे. भाजपा ओडिशा में 17 लोकसभा सीट और 75 विधानसभा सीट पर जीत दर्ज करेगी. शाह ने यह भी कहा कि बीजेपी यह सुनिश्चित करेगी कि अगला मुख्यमंत्री उड़िया भाषा में पारंगत हो और राज्य की भाषा, संस्कृति तथा परंपरा को समझता हो. स्पष्ट रूप से पटनायक के करीबी सहयोगी एवं बीजू जनता दल के नेता वीके पांडियन के संदर्भ में शाह ने कहा कि क्या ‘तमिल बाबू’ को पर्दे के पीछे से सरकार चलानी चाहिए. कमल के निशान पर अपना वोट देकर एक अधिकारी की जगह राज्य पर शासन करने के लिए एक ‘जनसेवक’ को लाएं.

ओडिशा के लाखों युवा काम की तलाश में दूसरे राज्यों की ओर पलायन कर रहे हैं, गृह मंत्री ने कहा कि एक बार जब भाजपा ओडिशा में सरकार बनाएगी, तो हम उद्योग स्थापित करेंगे ताकि युवाओं को कहीं और नौकरियों की तलाश न करनी पड़े. उन्होंने ओडिशा के लोगों को पांच किलोग्रम चावल मुफ्त उपलब्ध कराने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सराहना की और पटनायक की आलोचना करते हुए कहा कि वह अपनी तस्वीर लगाकर जूट के थैलों में चावल वितरित कर रहे हैं. शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की सरकार चावल वाली सरकार है, जबकि नवीन पटनायक की सरकार झोले वाली सरकार है.

Also Read: Bomb Threat: तेलंगाना के प्रजा भवन को बम से उड़ाने की धमकी, आये दिन मिल रही है धमाके की चेतावनी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें