30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Lok Sabha Election 2024: कश्मीर पर फिसली खरगे की जुबान, अमित शाह ने ट्वीट कर बोला हमला, बताया शर्मनाक

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 की सरगर्मी बढ़ चुकी है. बीजेपी, कांग्रेस सहित सभी पार्टियां ताबड़तोड़ जनसभा, रैली और रोड़ शो कर रही हैं. राजस्थान के जयपुर में कांग्रेस ने बड़ी रैली का आयोजन किया, जिसमें मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी ने जमकर बीजेपी पर निशाना साधा. हालांकि इस दौरान जम्मू-कश्मीर को लेकर खरगे ऐसा कुछ कह दिया, जिससे बीजेपी और खुद गृह मंत्री अमित शाह भड़क उठे. शाह ने ट्वीट कर खरगे सहित पूरी कांग्रेस पार्टी पर हमला बोला. साथ ही कश्मीर पर दिये गए बयान को शर्मनाक बताया.

Lok Sabha Election 2024: अमित शाह ने ट्वीट किया और लिखा, यह सुनना शर्मनाक है कि कांग्रेस पार्टी पूछ रही है, कश्मीर से क्या वास्ता है? मैं कांग्रेस पार्टी को याद दिलाना चाहूंगा कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और प्रत्येक राज्य और नागरिक का जम्मू-कश्मीर पर अधिकार है, जैसे जम्मू-कश्मीर के लोगों का शेष भारत पर अधिकार है. कांग्रेस को यह नहीं पता कि कश्मीर में शांति और सुरक्षा के लिए राजस्थान के कई वीर सपूतों ने अपने प्राणों की आहुति दी है. लेकिन यह सिर्फ कांग्रेस नेताओं की गलती नहीं है. भारत के विचार को न समझ पाने के लिए अधिकतर कांग्रेस पार्टी की इटालियन संस्कृति ही दोषी है. ऐसे बयानों से हर उस देशभक्त नागरिक को ठेस पहुंचती है जो देश की एकता और अखंडता की परवाह करता है. उन्होंने कहा, जनता कांग्रेस को जरूर जवाब देगी. अमित शाह ने आगे ट्वीट किया और लिखा, कांग्रेस की जानकारी के लिए, यह अनुच्छेद 371 नहीं, बल्कि अनुच्छेद 370 था, जिसे मोदी सरकार ने निरस्त कर दिया था. हालांकि, कांग्रेस से ऐसी भयानक गलतियां करने की अपेक्षा ही की जाती है. इसके द्वारा की गई ऐसी भूलों ने दशकों से हमारे देश को परेशान किया है.

खरगे ने कश्मीर पर क्या दिया बयान

दरअसल मल्लिकार्जुन खरगे ने जयपुर रैली में लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जम्मू-कश्मीर को लेकर दिए गए बयान की आलोचना करते हुए कहा, यहां आकर कह रहे, मैंने 371 को हटा दिया. यहां के लोगों को वहां से क्या वास्ता? खरगे ने आगे कहा, ठीक है आप जाकर कश्मीर में बोलो. खरगे के इसी बयान पर अमित शाह ने हमला बोला.

राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह ने कश्मीर को लेकर दिया बयान

राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भी जम्मू-कश्मीर को लेकर बयान दिया. उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, प्रधानमंत्री ने चूरू का दौरा किया. चूरू, झुंझुनू और शेखावाटी किसान बहुल क्षेत्र हैं. कश्मीर मुद्दे से किसानों का कोई भला नहीं हो रहा है. लोगों को शिक्षा, रोजगार चाहिए. स्वास्थ्य और विकास चाहिए. 10 साल हो गये, जनता इनकी तानाशाही से तंग आ चुकी है. भ्रष्टाचार मिटाने की बात करने वाले संस्थागत भ्रष्टाचार में लिप्त हैं.

Also Read: जयपुर रैली में खरगे ने 25 गारंटी पूरा करने का किया वादा, मोदी सरकार पर बोला हमला

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें