1. home Hindi News
  2. election
  3. goa election 2022 voting continue cm pramod sawant says bjp wins more than 22 seats prt

Goa Election 2022: दांव पर कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा, बोले सीएम प्रमोद सावंत, 22 से अधिक सीटें जीतेगी BJP

गोवा में 40 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग जारी है. विधानसभा चुनाव में 301 उम्मीदवार अपनी किस्तमत आजमा रहे हैं. इस बीच गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने एक बड़ी बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि, चुनाव में BJP 22 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करेगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Goa Election 2022: सीएम प्रमोद सावंत
Goa Election 2022: सीएम प्रमोद सावंत
Twitter, ANI

Goa Election 2022, Voting in Goa: गोवा में 40 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग जारी है. विधानसभा चुनाव में 301 उम्मीदवार अपनी किस्तमत आजमा रहे हैं. जिसके भाग्य का फैसला आज प्रदेश के 11लाख से ज्यादा वोटर करेंगे. इस बीच गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने एक बड़ी बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि, चुनाव में BJP 22 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करेगी.

इधर, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने विधानसभा चुनाव में मतदान किया. उन्होंने कोथाम्बी से मतदान किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि, प्रदेश में बीजेपी ने 10 सालों में जो काम किया है वो लोगों के सामने है. उन्होंने लोगों से कहा कि, इन कामों को देखकर स्थिर सरकार बनाने के लिए हमारे सभी उम्मीदवारों के लिए मतदान करें.

गौरतलब है कि गोवा चुनाव में कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव में लगी है. इनमें मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, विपक्ष के नेता दिगंबर कामत , पूर्व मुख्यमंत्री चर्चिल अलेमाओ, रवि नाइक, लक्ष्मीकांत पारसेकर, पूर्व उप मुख्यमंत्री विजय सरदेसाई, सुदीन धवलीकर, पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर और आप का मुख्यमंत्री चेहरा अमित पालेकर शामिल हैं.

बता दें, गोवा विधानसभा की 40 सीटों पर एक ही चरण में आज यानी 14 फरवरी को मतदान हो रहा है. चुनावी मैदान में कुल 301 उम्मीदवारों ने ताल ठोकी है. सबसे खास बात यह है कि इनमें से 187 प्रत्याशी करोड़पति हैं. एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफार्म की रिपोर्ट में यह बात सामने आयी है.

187 उम्मीदवार करोड़पति

  • दलकरोड़पति

  • भाजपा 32

  • कांग्रेस 32

  • आप 24

  • एनसीपी08

26 फीसदी प्रत्याशियों के खिलाफ केस दर्ज

दल दागी प्रत्याशी

कांग्रेस 35 फीसदी

एमजीपी 23 फीसदी

भाजपा 18 फीसदी

एनसीपी 15 फीसदी

तृणमूल 15 फीसदी

आप 10 फीसदी

एक नजर डालते हैं 2017 के चुनावी परिणाम पर तो

दल सीटें

कांग्रेस 17

भाजपा 13

अन्य 10

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें